मोहनगंज में सड़कों पर नाले का पानी

Munger News - तारापुर शहरी क्षेत्र के वार्ड संख्या 6 के मोहनगंज में सड़क पर नाले का गंदा पानी बह रहा है। इसके कारण इस ओर से होकर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
Jamalpur News - drain water on roads in mohunganj
तारापुर शहरी क्षेत्र के वार्ड संख्या 6 के मोहनगंज में सड़क पर नाले का गंदा पानी बह रहा है। इसके कारण इस ओर से होकर गुजरने में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

विदित हो कि इस सड़क से होकर प्रतिदिन दर्जनों की संख्या में स्कूली छात्र आते-जाते हैं। जबकि सड़क से कुछ ही दूर पर दुर्गा मंदिर है। जहां प्रतिदिन पूजा करने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। इस बाबत स्थानीय लोगों के आग्रह पर मुखिया कुमार प्रणय ने नाला बनाने के लिए ईट और बालू गिराया था। लेकिन नाला नहीं बन सका। इस बाबत कुमार प्रणय ने बताया कि वार्ड संख्या 6 का चयन सात निश्चय योजना के क्रियान्वयन के लिए किया जा चुका है। मानसून के पहले नाले की सफाई भी करवाई गई थी। लेकिन ग्रामीणों के मतभेद के कारण अभी तक नाला का निर्माण नहीं हो सका है। बहुत जल्द ही इस समस्या का समाधान कर दिया जायेगा।

आध्यात्म
‘बालक कृष्ण को दूध पिलाने से पुतना को मिली थी मुक्ति’

भास्कर न्यूज| मुंगेर

बबुआ घाट स्थित राधा कृष्ण प्रेम कुंज मंदिर में आयोजित श्रीमद् भागवत महापुराण कथा के पांचवे दिन शनिवार को अयोध्या से आए शिवानंद महाराज ने भगवान कृष्ण की जन्म लीला के बारे में कथा वाचन किया। उन्होंने कहा कि भगवान रूपी बालक के जन्म की खबर सुनते ही कंस की बेचैनी बढ़ गई। उन्होंने एलान करवा दिया कि जो बालक को मार देगा उसे मथुरा का आधा राज्य दिया जाएगा। पुतना ने इस कार्य को स्वीकार किया। वह सुंदर मोहनी का रूप धारण कर गोखुल धाम पहुंच गई और बच्चों को अपने स्तन से जहरीला दूध पिलाकर मारना शुरु कर दिया। भगवान कृष्ण ने महामाया को आदेश दिया कि पुतना को माया में डाल दो, ताकि मेरा छट्ठी का संस्कार पूर्ण हो जाए। महामाया के माया से पुतना की नजर से गाेखुल धाम विलीन हो गया। बालक कृष्ण की छट्ठी के बाद पुतना नंदबाबा के घर पहुच गई।

उन्होंने आगे बताया कि नंद बाबा ने कृष्ण को उसके गोद में खिलाने के लिए दे दिया। पुतना बालक को लेकर भाग गई। जंगल में जाकर कृष्ण काे दूध पिलाने लगी वह जान रही थी कि प्रभु को दूध पिला रही हूं अब मुक्ति मिल जाएगी। दूध पिलाने के दौरान पुतना ने दम तोड़ दिया। स्वामी शिवानंद जी ने कथा का सार समझाते हुए कहा कि जीवन में घोर पाप के बाद भी पुण्य की प्राप्ति हो जाती है, जो पुतना के साथ हुआ। जिसके लिए तपस्वी हजारों वर्ष तप करते हैं वह पुण्य पुतना को मिल गई।

सात्विक होनी चाहिए भक्ति मार्ग | कृष्णलीला का वर्णन करते हुए स्वामी जी ने कहा कि कृष्ण के बाल रूप को देखकर गोपियां मोहित हो जाती थी। कजराले आंख देख यशोदा मैया से कहती माई कन्हैया को संभालकर रख कहीं उसे नजर ना लग जाए। मट्‌टी खाने के दौरान जब मां ने जब उनसे मुंह खोलने को कहा तो कन्हैया ने पूरे बह्मांड का दर्शन करा दिया। स्वामी जी ने कहा कि प्रभु की लीला का स्मरन कर इंसान कष्ट से राहत पा सकता है लेकिन भक्ति मार्ग सात्विक होनी चाहिए।

वार्ड संख्या 6 में नाले के पानी के बीच से होकर गुजरती महिला।

पॉलीथीन के खिलाफ छापेमारी 14 हजार वसूला गया जुर्माना

भास्कर न्यूज| जमालपुर

सूबे में प्लास्टिक पर पूर्णत: बंदी के बावजूद इन दिनों में शहर के विभिन्न दुकानों में धड़ल्ले से प्लास्टिक व कैरी का प्रयोग किया जा रहा है। शनिवार को नप अध्यक्ष पार्वती देवी व कार्यपालक पदाधिकारी सूर्यानंद सिंह के नेतृत्व में शहर के विभिन्न होटलों व दुकानों में की गई छापेमारी में प्लास्टिक व कैरी बैग बरामद किया। इस दौरान दुकानों से लगभग 14 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। नप अध्यक्ष पार्वती देवी ने बताया कि दुकानें में प्लास्टिक व कैरी बैग के प्रयोग की सूचना मिली थी, इसके बाद जमालपुर पुलिस के सहयोग से छापेमारी अभियान चलाया गया। उन्होंने कहा कि इस तरह की छापेमारी अभियान चलता रहेगा।

छापेमारी करते नप कर्मी।

Jamalpur News - drain water on roads in mohunganj
X
Jamalpur News - drain water on roads in mohunganj
Jamalpur News - drain water on roads in mohunganj
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना