पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Jamalpur News From March 16 The Annual Examination Of Class 5 And 8 Of Children

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

16 मार्च से होगी वर्ग 5 व 8 के बच्चों की वार्षिक परीक्षा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगर भवन में आयोजित गुरू गोष्ठी में मौजूद प्रधानाध्यापक।

भास्कर न्यूज| हवेली खड़गपुर

गुरुवार को अनुमंडल क्षेत्र के सभी प्रारंभिक और मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापकों की मासिक गुरु गोष्ठी मुख्यालय स्थित नगर भवन में आयोजित हुई। खड़गपुर और टेटियाबंबर के बीईओ कुमारी कंचनलता और शिव प्रसाद सिंह के संयुक्त अध्यक्षता में हुई। इस मासिक गुरु गोष्ठी में पदाधिकारी द्वय ने कहा कि वर्ग 5 और 8 के बच्चों की परीक्षा 16 मार्च से प्रारंभ होगी। इस परीक्षा में अगर बच्चे उत्तीर्ण नहीं होते हैं तो उन्हें पुनः उसी कक्षा में रहना होगा । उनके लिए विशेष कार्यक्रम चलाकर उन्हें योग्य बनाया जाएगा । शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि कक्षा 1 से 4 और 6 से 7 का मूल्यांकन 25 मार्च से होगा। जिसकी सूचना प्रधानाध्यापक और शिक्षकों को दे दी गई है। बीईओ ने विद्यालय के सभी प्रधानाध्यापक और शिक्षक को हिदायत देते हुए ससमय विद्यालय आने के निर्देश दिए।

मारपीट मामले में सात अभियुक्तों को 3 वर्ष सजा
मुंगेर | फसल बर्बाद करने को लेकर 14 वर्ष पूर्व 5 जनवरी 2005 को हुए मारपीट मामलें में सात अभियुक्तों को तीन साल की सजा अदालत ने सुनाई। अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी अखिलेश पांडेय के न्यायालय में गुरूवार को मामले की सुनवाई हुई। न्यायालय ने अभियोजन एवं बचाव पक्ष की दलील सुनने के बाद सात अभियुक्त मुकेश सिंह, भोला सिंह, उदय.सिंह, सुनील सिंह, अधिक सिंह, दिलीप सिंह, एवं श्याम सुंदर सिंह को तीन-तीन वर्ष के कारावास की सजा सुनाई एवं पांच हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया। न्यायालय ने सभी अभियुक्त को दोष सिद्ध बन्ध पत्र पर छोड़ दिया। ताकि दोषी ससमय अपील कर सके। जबकि इस मामलें में सदीक सिंह फरार है। सुचक उमाकांत सिंह एवं अभियुक्त बांका जिला के शंभुगंज थाना क्षेत्र धर्मपुर गांव का निवासी है। लेकिन दोनों का खेत मुंगेर जिला में पड़ता है, जहां घटना घटित हुई थी।

दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिए करें विशेष व्यवस्था
भास्कर न्यूज | हवेली खड़गपुर

अनुमंडल मुख्यालय स्थित नगर भवन में गुरुवार को आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान केंद्रों पर भौतिक सुविधा एश्योर मिनिमम फैसिलिटी(एएमएफ) को लेकर एक प्रशासनिक बैठक आयोजित हुई । जिसकी अध्यक्षता एसडीओ संजीव कुमार ने की। बैठक में विभिन्न विद्यालय में बनाए गए मतदान केंद्रों की वर्तमान स्थिति एवं उपलब्ध भौतिक सुविधाओं पर विचार-विमर्श किया गया एवं नक्सल प्रभावित क्षेत्र की बूथों की स्थिति से जुड़े बिंदुओं की समीक्षा की गई। एसडीओ संजीव कुमार ने एश्योर मिनिमम फैसिलिटी के तहत दिव्यांग वोटरों के लिए रैंप की व्यवस्था के साथ बूथों पर पेयजल, शौचालय, फर्नीचर और विद्युत सुविधाओं की जरूरत पर बल दिया गया।

इंस्पेक्टर बालकृष्ण यादव ने कहा कि सभी विद्यालयों में बनाए गए बूथों का भ्रमण कर, जो कठिनाई या समस्याएं थी, उसका अवलोकन किया गया है और वहां की व्यवस्थाओं में सुधार की व्यवस्था की जा रही है। बैठक में सेक्टर पदाधिकारियों ने अनुमंडल के हवेली खड़गपुर और टेटियाबम्बर प्रखंड के अधिन पड़ने वाले विभिन्न विद्यालयों में बनाए गए मतदान केंद्रों की वास्तविक स्थिति से अवगत कराया। इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी सत्य नारायण पंडित, दृष्टि पाठक, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कुमारी कंचनलता, शिवप्रसाद सिंह, गंगटा थानाध्यक्ष नीरज कुमार ठाकुर, टेटियाबम्बर थाना प्रभारी, श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी संजय कुमार, सहायक विद्युत अभियंता धीरेंद्र कुमार समेत अन्य कई पदाधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

हत्या मामले में दो आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा
भास्कर न्यूज| मुंगेर

जमीनी विवाद में चार वर्ष पूर्व चाची के हत्या मामले में सत्रवाद संख्या 56/15(कासिम बाजार थाना कांड संख्या 60/14) में गुरुवार को एडीजे प्रथम पुरुषोत्तम मिश्रा के न्यायालय में सजा के बिन्दु पर सुनवाई करते हुए दो अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई ।

न्यायालय ने अभियोजन एवं बचाव पक्ष की दलील सुनने के बाद सुनैना देवी हत्याकांड में जमालपुर निवासी मृतका के भतीजा शंकर पंडित एवं उसके दोस्त आकाश कुमार सिंह को दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

जमीन विवाद के कारण शंकर पंडित ने अपने सहयोगी के साथ मिलकर 11 अप्रैल 2014 को नवटोलिया में अॉटो रोककर सुनैना देवी की हत्या गोली मारकर कर दी थी।

शिक्षा समिति के सदस्यों का प्रशिक्षण समाप्त
प्रशिक्षण में शामिल शिक्षा समिति सदस्य

भास्कर न्यूज| हेमजापुर

जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सर्व शिक्षा अभियान के निर्देश पर हेमजापुर मध्य विद्यालय संकुल संसाधन केन्द्र में चल रहे विद्यालय और गैर आवासीय विद्यालय के शिक्षा समिति सदस्यों का प्रशिक्षण गुरूवार को समाप्त हो गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम संकुल समन्वयक संतोष भारत की देखरेख में आयोजित की गई थी। वहीं प्रशिक्षण में विद्यालय शिक्षा समिति सदस्यों को उनके अधिकार, कर्तव्य, मध्याह्न भोजन की देखरेख तथा प्रधानाध्यापक द्वारा गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देने के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान प्रथम फेज में मध्य विद्यालय हेमजापुर, चांद टोला हमेजापुर, दुर्गापुर, सुंदरपुर, प्राथमिक विद्यालय छोटी लगमा, हेमजापुर पासवान टोला तथा प्राथमिक विद्यालय हेमजापुर के विद्यालयों के शिक्षा समितियों के सदस्यों ने प्रशिक्षण में हिस्सा लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें