पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Asarganj News High Tension Wires Are Being Repaired With Sky Lift

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्काइ लिफ्ट से हाई टेंशन तार का किया जा रहा है मरम्मत

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हाईटेंशन तार में गार्डिंग कार्य करते मजदूर।

भास्कर न्यूज| असरगंज

श्रावणी मेला के अवसर पर विद्युत विभाग द्वारा सुल्तानगंज-देवघर मुख्य मार्ग एवं कच्ची कांवरिया पथ से गुजरने वाले 11 हजार विद्युत तार का गार्डिंग का कार्य युद्ध स्तर से किया जा रहा है। कांवरिया पथ में स्टाइलिस्ट के माध्यम से कमराई मोड़, मासूमगंज बाजार, सादपुर मोड़, चाफा मोड़, शाहकुंड मोड़, लदौआ मोड़, नयागांव के पास से गुजरने वाले हाई वोल्टेज तार का गार्डिंग का काम अंतिम चरण में है। इस दौरान तार से सटे वृक्ष के डाल एवं टहनी की कटाई कर हटाया जा रहा है। सुल्तानगंज विद्युत अवर प्रमंडल के एसडीओ मिथिलेश कुमार मिंटू ने कहा कि गार्डिंग किए जाने से तार टूट कर भी जमीन पर नहीं गिरता है, इससे दुर्घटना की आशंका नहीं रहती है।

सुझाव जल शक्ति अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से हुआ कार्यक्रम, एसडीओ ने किया पौधरोपण

जल संरक्षण के लिए जागरूकता है आवश्यक : एसडीओ
डीएवी में जल संरक्षण से जुड़े कार्यक्रम में वाद-विवाद, चित्रकला प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

भास्कर न्यूज| हवेली खड़गपुर

सोमवार को अनुमंडल मुख्यालय स्थित एससी साहा डीएवी विद्यालय में केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना जल शक्ति अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से जल संरक्षण से जुड़े कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यालय के प्राचार्य सत्येंद्र कुमार सिंह के संयोजन में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीओ संजीव कुमार ने विद्यालय परिसर में पौधरोपण कर जल संरक्षण का संदेश दिया। जल संरक्षण अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से आयोजित कार्यक्रम में पौधरोपण के अलावे जल संरक्षण सम्बंधित वाद-विवाद प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया गया। जिसमे विद्यालय के बच्चों ने भाग लिया।

अपने संबोधन में एसडीओ संजीव कुमार ने जल की महत्ता एवं इसके संरक्षण के विभिन्न प्रकार के आधुनिक तकनीक की जानकारी बच्चों को दी तथा बच्चों को बताया कि वर्षा के लिए पौधरोपण क्यों आवश्यक है। उन्होंने कहा कि जल हमारे जीवन के लिए काफी उपयोगी है। इसके संरक्षण को लेकर जन जागरूकता आवश्यक है। इस मौके पर विद्यालय की छात्र-छात्राओं ने वाद-विवाद प्रतियोगिता एवं चित्रकला प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा दिखाई। कार्यक्रम को लेकर छात्र-छात्राओं में खासा उत्साह देखा गया। इस दौरान स्कूली बच्चों के साथ-साथ विद्यालय परिवार के सभी सदस्य उपस्थित थे।

शौचालय योजना के लाभुकों का डाटा किया जा रहा तैयार, बढ़ेगी रफ्तार
भास्कर न्यूज| हवेली खड़गपुर

सोमवार को नगर भवन के सभागार में लोहिया स्वच्छ बिहार मिशन के तहत ग्रामीण इलाकों में शौचालय निर्माण की योजना को गति देने के लिए दो दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर के पहले दिन प्रखंड क्षेत्र के गंगटा, दरियापुर वन, दरियापुर टू, रमनकाबाद पूर्वी, रमनकाबाद पश्चिमी, मुरादे, मंझगांय, वरुई एवं रतैठा पंचायत के मुखिया, वार्ड सदस्य, नोडल पदाधिकारी, पंचायत सचिव, किसान सलाहकार, ग्रामीण आवास सहायक, पंचायत रोजगार सेवक, कार्यपालक सहायक, ग्राम कचहरी सचिव और टोला सेवक की संयुक्त बैठक आयोजित हुई। इसमें प्रखंड कार्यालय द्वारा शौचालय से संबंधित उपलब्ध कराए गए ईआर 91 पर निर्मित शौचालय के लाभार्थी, बिना निर्मित शौचालय के लाभार्थी, मृत लाभार्थी एवं पूर्व से भुगतान वाले लाभार्थियों का नाम प्राप्त करने हेतु शौचालय कोऑर्डिनेटर के नेतृत्व में शिविर का पहला सत्र का समापन हुआ।

जानकारी देते हुए शौचालय कोऑर्डिनेटर विवेक कुमार ने बताया कि शिविर के पहले सत्र में कुल 9 पंचायत का शौचालय से संबंधित डाटा तैयार किया गया है। शेष नौ पंचायत का दूसरे सत्र में अगले दिन डाटा तैयार किया जाएगा उन्होंने कहा कि हवेली खड़गपुर प्रखंड द्वारा 18 पंचायत में कुल 29000 शौचालय बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

डीएवी में आयोजित कार्यक्रम में पौधरोपण करते एसडीओ संजीव कुमार।

बैठक में शामिल पंचायत प्रतिनिधि और कर्मी।

असरगंज बस स्टैंड पर चला अतिक्रमण हटाओ अभियान
भास्कर न्यूज| असरगंज

श्रावणी मेला के अवसर पर अंचलाधिकारी अनुज कुमार झा और थानाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह के नेतृत्व में सोमवार को सुल्तानगंज असरगंज मुख्य पथ पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान असरगंज बस स्टैंड से रहमतपुर चौक तक सड़क के किनारे दुकान के बाहर निकले छज्जा व अन्य सामानों को जेसीबी से हटाया गया। अंचलाधिकारी ने सरपंच पति राजकुमार साह को सड़क के किनारे से गिट्टी एवं बालू हटाने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि मंगलवार को मासूमगंज बाजार में अतिक्रमण हटाया जाएगा। मालूम कि श्रावणी मेला के मौके पर विभिन्न राज्यों से पहुंचने वाले कांवरियां वाहन हजारों की संख्या में इस मार्ग से होकर देवघर जाती है। सड़क अतिक्रमण होने से हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती थी, सावन माह में वाहनों का जाम नहीं लगे इसी उद्देश्य से अतिक्रमण हटाया गया।

असरगंज में अतिक्रमण हटाता जेसीबी।

छात्राओं से अभद्रता से पेश आते हैं कॉलेज के कर्मी
तारापुर | आरएस कॉलेज नामांकन कराने आने वाली छात्राओं के साथ कॉलेज कर्मी अभद्रता से पेश आते हैं। यहां तक कि कर्मी अभिभावकों के साथ भी गलत व्यवहार करते हैं। यह आरोप अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कॉलेज कर्मियों पर लगाते हुए कहा कि छात्रा काजल कुमारी अपने पिता मणिकांत पंजियारा माता बुलबुल देवी के साथ कॉलेज आई थी। उसे 12वीं का फॉर्म भरना था। लेकिन बारिश में उसका पंजीयन पत्र गल गया था। इस मामले को लेकर वह जब कॉलेज कर्मी से मिली तो उसने छात्रा के साथ अभद्र व्यवहार किया। इसकी जानकारी मिलते ही कार्यकर्ता कॉलेज पहुंचे तथा आरोपी कर्मी के विरुद्ध जोरदार प्रदर्शन किया।

आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 76 पर सेविका का हुआ चयन
भास्कर न्यूज| तारापुर

प्रखंड के बेलाडीह पंचायत के माधोडीह स्थित वार्ड संख्या 5 स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 76 पर आंगनबाड़ी सेविका चयन की प्रक्रिया पूर्ण की गई। महिला पर्यवेक्षिका की उपस्थिति में आयोजित आमसभा की अध्यक्षता वार्ड सदस्य ममता देवी ने की। विदित हो कि सेविका के लिए कुल 8 अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया था। जिसमें कुमारी ज्योति, सितारा कुमारी, संध्या कुमारी, वीणा कुमारी, सुप्रिया शालिनी, कल्याणी कुमारी, पिंकी कुमारी तथा सुलेखा कुमारी शामिल थी। इसके बाद एलएस नूतन कुमारी ने मेघा सूची तैयार की। जिसके अनुसार सेविका पद के लिए कुमारी ज्योति काे उपयुक्त पाया गया। इस क्रम में एलएस नूतन कुमारी ने सभी आवेदिका को नियमावली पढ़कर सुनाया। इसके बाद कुमारी ज्योति को चयन पत्र सौंपा या। मौके पर दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे।

चंद्रकिशोर सिंह ने बीईओ के रूप में लिया प्रभार
भास्कर न्यूज| तारापुर

तारापुर के नए बीईओ के रुप में चंद्रकिशोर सिंह ने सोमवार को तारापुर बीआरसी भवन में प्रभार ग्रहण किया। इस मौके पर तारापुर के प्रभारी बीईओ शिव प्रसाद सिंह ने उन्हें प्रभार सौंपा। इस मौके पर चंद्रकिशोर सिंह ने कहा कि बच्चो को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना मेरी प्राथमिकता होगी। आम लोगों से बीईओ ने अपील करते हुए कहा कि यदि उन्हें विद्यालय से कोई शिकायत हो तो वे विद्यालय में तालाबंदी नहीं करें और सीधे कार्यालय में आकर हमें बताएं। ताकि उनकी समस्या का समाधान किया जा सके। मौके पर सीआरसीसी राजीव कुमार, अमरनाथ झा, ललन कुमार, राजीव कुमार, संजीव कुमार, पंकज कुमार, एमडीएम बीआरपी आर्य भूषण, कुमार सुनील, पुरुषोत्तम सिंह, कुमार उदय सहित अन्य लोग मौजूद थे।

चयन पत्र सौंपती एलएस।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

और पढ़ें