पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Jamalpur News Inauguration Of Expo India 2019 Trade Fair To Promote Handicrafts

हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के लिए एक्सपो इंडिया-2019 व्यापार मेला का उद्घाटन

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नेशनल इंस्टिट्यूट रेलवे सिनेमा परिसर में शुक्रवार को एक्सपो इंडिया-2019 व्यापार मेला का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मेला सचिव यशवंत सैनी ने की। मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद एनआई के उपाध्यक्ष सह सहायक कार्मिक पदाधिकारी अशोक कुमार दीक्षित व विशिष्ट अतिथि उप महासचिव प्रदीप कुमार तांती, भूमि भवन सचिव विनय कुमार, कोषाध्यक्ष पी अनवर, पुस्तकालय सचिव अरुण कुमार गुप्ता, पूर्व कार्यकारिणी सदस्य अशोक कुमार मंडल, महासचिव उमाकांत मंडल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर व्यापार मेला का उद्घाटन किया। इससे पहले अतिथियों ने एक्सपो इंडिया के प्रवेश द्वार पर लगे भगवान गणेश की प्रतिमा पर माल्यार्पण व पूजा अर्चना की।

एपीओ एके दीक्षित ने कहा कि व्यापार मेले में हस्तशिल्प निर्मित खादी के कपड़े, सहारनपुर के फर्नीचर, महिला श्रृंगार के सामान, आर्टिफिशियल ज्वेलरी, कारपेट, महिला व पुरुषों के कपड़े, एक्युप्रेशर व स्वास्थ्य संबंधित उपकरण, आयुर्वेदिक दवाएं, रुद्राक्ष माला सहित कई अन्य सामग्रियों के स्टॉल के अलावा मनोरंजन के साधन लगाए गए हैं।

व्यापार मेला के माध्यम से हस्तशिल्प को बढ़ावा देने का यह एक अनूठा प्रयास है। मेला प्रबंधक सुधीर शर्मा, अतुल द्विवेदी, उपेंद्र शाह, संयोजक मुकेश शर्मा, धीरज कुमार ने कहा कि व्यापार मेले में बिहार सहित देश के विभिन्न हिस्सों से हस्तशिल्प से जुड़े संगठनों ने हिस्सा लिया है।शुक्रवार दोपहर हल्की बारिश ने एक्सपो इंडिया व्यापार मेले के प्रबंधन के लिए भारी परेशानी खड़ी कर दी। उद्घाटन से पहले हुए बारिश की वजह से एनआई मैदान एवं प्रवेश गेट के समीप भारी जल जमाव की स्थिति की वजह से मेले में आ रहे लोगों को भी काफी परेशानी हुई। मेला प्रबंधन की टीम ने उद्घाटन कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए मैदान में जमा पानी को निकाल कर पूरे मैदान में कारपेट बिछा दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें