झारखंड में जदयू के चुनाव चिन्ह को प्रतिबंधित किए जाने का किया स्वागत

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज| हवेली खड़गपुर

विगत बिहार विधानसभा चुनाव में चुनाव आयोग द्वारा अपने चुनाव चिन्ह तीर-धनुष छीन जाने से नाराज चल रहे झारखंड मुक्ति मोर्चा की बिहार इकाई ने झारखंड में चुनाव आयोग द्वारा जनता दल यूनाइटेड के चुनाव चिन्ह प्रतिबंधित किए जाने का स्वागत किया है।

झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रणव कुमार स्वीट और महासचिव सतीरमण सिंह ने कहा कि विगत लोकसभा चुनाव में बिहार मैं झारखंड मुक्ति मोर्चा के चुनाव चिन्ह तीर धनुष को चुनाव आयोग के द्वारा प्रतिबंधित कराया गया था जबकि बिहार में भी जदयू से पुराना निबंधन 1989 से झारखंड मुक्ति मोर्चा का है। जेएमएम के प्रदेश अध्यक्ष प्रणव कुमार ने बताया कि बिहार में प्रतिबंधित करने के कारण ही जेएमएम का केंद्रीय नेतृत्व जदयू के खिलाफ झारखंड में में चुनाव लड़ने से उसके चुनाव चिन्ह को प्रतिबंधित कराने का आवेदन चुनाव आयोग दिल्ली को दिया था।

जिसका फैसला चुनाव आयोग दिल्ली ने जदयू को झारखंड में चुनाव चिन्ह तीर को प्रतिबंधित कर दिया। उन्होंने कहा कि अब जेएमएम बिहार में भी पुराने निबंधन के आधार पर जदयू के तीर को प्रतिबंधित करने के लिए पटना उच्च न्यायालय के शरण में जाने का फैसला किया गया है।

प्रदेश महासचिव प्रो. सतीरमण सिंह ने कहा कि जेएमएम एकीकृत बिहार में निबंधित पार्टी है। जबकि जदयू 2003 से निबंधित हुई है। इस आधार पर अगर तीर और तीर धनुष को लेकर संशय है जो निश्चित रूप से हमारा मतदाता दिग्भ्रमित होता रहा है और हम पिछड़ते चले गए है। चुनाव आयोग एवं पटना उच्च न्यायालय से से मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि क्योंकि हमारी सबसे पुरानी पार्टी है। हमारा तीर-धनुष ही रहना चाहिए। इस आधार पर 1968 के तहत जदयू को तीर निशान मिलना ही नही चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग से मांग करेंगे कि जदयू का चुनाव चिन्ह जब्त कर हमारी पार्टी का तीर धनुष चुनाव चिन्ह को बिहार में प्रतिबंध से मुक्त करे।

बिहार में अपना चुनाव चिन्ह तीर-धनुष छीन जाने से नाराज है झारखंड मुक्ति मोर्चा

पुलिस पर पथराव मामले का अभियुक्त गिरफ्तार

सूर्यगढ़ा| शनिवार की शाम सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष चंदन कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल के सहयोग से दैताबांध के समीप पुलिस पर पथराव करने के मामले में थाना कांड संख्या 184/19 के प्राथमिकी अभियुक्त खेमतरणी स्थान गांव निवासी बालू माफिया छत्रपति यादव के पुत्र राजीव यादव को सूर्यगढ़ा बाजार से गिरफ्तार किया गया। थाना प्रभारी चंदन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 22 जून 2019 को दैताबांध के समीप एनएच 80 पर अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को रोकने पर पुलिस को कुचलने का प्रयास किया गया एवं विरोध करने पर बालू माफियाओं के द्वारा पुलिस पर पथराव किया गया था जिसमें पुलिस बल जख्मी हो गये थे।

प्रणव कुमार, प्रदेशा अध्यक्ष, झामुमाे

सौरभ ने कई जटिल समस्याओं को किया हल : धीरेंद्र

भास्कर न्यूज| टेटिया बम्बर

प्रखंड के विद्युत विभाग में कार्यरत जेई सौरभ गुप्ता का स्थानांतरण हो चुका है। रविवार को उन्हें साथियों ने सम्मानजनक विदाई दी। कठना पावर सब स्टेशन में आयोजित विदाई समारोह की अध्यक्षता सहायक विद्युत अभियंता धीरेंद्र कुमार ने की।

इस मौके पर सहायक विधुत अभियंता ने जेई के तीन साल के कार्यकाल की सराहना करते हुए कहा कि सौरभ गुप्ता ने अपने कार्य से न सिर्फ उपभोक्ता, बल्कि विभागीय अधिकारी के साथ-साथ कर्मियों को भी प्रभावित किया है। उन्होंने पुराने कई जटिल समस्याओं का निष्पादन कर उपभोक्ताओं को राहत दी। समारोह में उन्हें फूलों का गुलदस्ता, अंग वस्त्र, डायरी व कलम आदि देकर सम्मानित किया।

इस दौरान एसडीओ धीरेंद्र कुमार ने उनके अधूरे कार्य को पूरा करने, उपभोक्ताओ की समस्याओं का समय से निष्पादन करने का भरोसा दिलाया। जेई सौरभ गुप्ता ने कहा कि ट्रांसफर एक विभागीय प्रक्रिया है। इसके तहत अधिकारी और कर्मियों का आना-जाना लगा रहता है। विदित हो कि सौरभ गुप्ता को विद्युत आपूर्ति प्रमंडल आरा में सहायक विद्युत अभियंता के पद पर प्रोन्नति के पश्चात पदस्थापित किया गया है। जिससे विद्युतत आपूर्ति अवर प्रमंडल, आरा के अधिकारियों व कर्मियों में खुशी का माहौल हैं। विदाई समारोह में खड़गपुर जेई राजीव कुमार राम, किशोर कुमार, नवीन कुमार, तारापुर जेई जितेंद्र कुमार, असरगंज जेई प्रीतम कुमार, प्रवीण कुमार, मानक दल के राकेश कुमार, अन्नू कुमार, अमरजीत कुमार समेत कई लोग मौजूद थे।

विद्युत विभाग के जेई सौरभ गुप्ता को दी गई सम्मानजनक विदाई

कठना पावर सब स्टेशन में जेई को विदाई देते अधिकारी एवं कर्मी

सुल्तानगंज स्टेशन पर शराब के साथ गिरफ्तार

सुल्तानगंज| सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो पर आरपीएफ ने बैग में रखे 17 बोतल विदेशी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक फंटूश कुमार लखीसराय का निवासी बताया जाता है। आरपीएफ के एसआई बिनोद कुमार ने बताया कि गिरफ्तार युवक काले रंग के बैग में 750 एमएल का किंग गोल्ड मार्का विदेशी शराब की बोतल रखा था। उसे पकड़ा गया, तब डाउन वनांचल ट्रेन प्लेटफार्म पर आकर रुकी थी।

दो वारंटी गिरफ्तार

धरहरा | हेमजापुर ओपी एवं धरहरा थाना की पुलिस ने शनिवार की देर रात समकालीन अभियान चलाकर दो वारंटी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। ओपी प्रभारी सुनील कुमार साहनी ने बताया कि बाहाचौकी के रवि चौधरी लाल वारंटी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। वहीं धरहरा थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार ने बताया कि बड़ी गोविंदपुर निवासी बच्चन यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

श्याम तेरी मुरली पुकारे राधा नाम, लोग करें मीरा को यूं ही बदनाम पर झूमे लोग

भास्कर न्यूज| तारापुर

शकुनी चौधरी बीएड कॉलेज पार्वतीनगर तारापुर में जन्माष्टमी के मौके पर दो दिवसीय भक्ति जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व स्वास्थ्य मंत्री शकुनी चौधरी, पूर्व विधायक गणेश पासवान ने संयुक्त रूप से फीता काटकर व श्रीकृष्ण की प्रतिमा के आगे दीप जलाकर किया।

कार्यक्रम के अंतिम दिन शनिवार की देर रात रितुराज म्यूजिकल ग्रुप तारापुर के सतीश एव पंकज वर्मा, खड़गपुर की कुमारी काजल ने अरे रे-रे मेरी जान है राधा गीत पेश कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। जबकि गरिमा एवं मुस्कान ने श्याम तेरी मुरली पुकारे राधा नाम, लोग करे मीरा को यूं ही बदनाम पर नृत्य प्रस्तुत कर सबको भाव विभोर कर दिया। इसके बाद दर्शकों ने कृष्ण के जन्म से लेकर कंस वध तक के बच्चों द्वारा पेश नाटक का आनंद उठाया। कार्यक्रम में आर्गन पर मनीष, ढोलक पर सुनील, पैड पर कुमार पंकज ने गजब का तालमेल प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में ई.रोहित चौधरी, डा. सनोज, कुणाल चौधरी, अमोद चौधरी, देवनंदन चौधरी, प्रमोद चौधरी, सिंकु पाठक, सौरव, गौरव, करण, संतोष आदि उपस्थित थे।

शकुनी चौधरी बीएड कॉलेज में जागरण का आयोजन, भक्ति गीतों पर थिरके श्रद्धालु

जागरण कार्यक्रम में भक्ति गीत प्रस्तुत करती महिला गायिका।

जल निकासी मार्ग को किया अवरूद्ध, आवेदन

सूर्यगढ़ा| रविवार को पूर्वी सलेमपुर पंचायत के खांड़पर गांव निवासी सह वार्ड सदस्य प्रतिनिधि राजीव कुमार उर्फ पप्पु मंडल ने जल निकासी मार्ग को गांव के लोगों के द्वारा अवरूद्ध करने पर माणिकपुर थाना में आवेदन देकर जल निकास मार्ग को मुक्त करने की गुहार थानाध्यक्ष से लगाया है। आवेदन के अनुसार गांव में वर्षो से जल निकासी के लिए पाइप बिछाया गया था जिससे होकर गांव के आधे से अधिक आबादी का जल निकास होता था। गांव के ही जितेन्द्र मंडल के द्वारा पाइप लाइन बंद कर दिया गया जिसका विरोध करने पर उनके द्वारा मारपीट एंव गाली गलौज किया गया। पानी सड़क पर जमा होने से आवागमन में लोगों को परेशानी हो रही है।

‘कर्मचारियों को संगठित करने का काम करता है यूनियन’

भास्कर न्यूज| मुंगेर

बिहार राज्य सिंचाई विभाग कर्मचारी यूनियन गोपगुट का परिक्षेत्रीय सम्मेलन रविवार को सफियाबाद स्थित गंगा पंप नहर प्रमंडल के प्रांगण में आयोजित हुआ।

परिक्षेत्रीय अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद ने झंडोत्तोलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अतिथियों का स्वागत निरंजन कुमार ने किया। राजेन्द्र प्रसाद ने कहा कि सिंचाई यूनियन महासंघ गोपगुट का एक मजबूत स्तंभ है। कर्मचारियों को संगठित करने का काम यूनियन के द्वारा ही कर सकते हैं। यूनियन कर्मचारियों का हथियार है। संघ के राज्य अध्यक्ष सुदामा सिंह ने कहा कि कर्मचारियों के अधिकारों पर सरकार का हमला जारी है। उन्होंने आने वाली पीढ़ी के अधिकारों की सुरक्षा के लिए सम्मेलन सभा तथा आंदोलन को सही बताया। सम्मेलन को भवेश यादव, अनंत कुमार, बालेश्वर यादव, सतीश प्रसाद सतीश, रंजन कुमार, राम विलास यादव, बीडीराम, राजनाथ यादव आदि ने भी संबोधित किया। यूनियन के महासचिव निरंजन कुमार सिन्हा ने सरकार के गलत नीतियों के साथ सिंचाई विभाग में कार्यरत कर्मियों की समस्या पर चर्चा करते हुए कर्मचारियों को एक सूत्र में बंधने की अपील की।

मुखिया के पक्षपात पूर्ण रवैया की वार्ड संघ अध्यक्ष ने की निंदा

भास्कर न्यूज| धरहरा

मुखिया के पक्षपात पूर्ण रवैया का धरहरा वार्ड संघ अध्यक्ष नीरज यादव ने घोर निन्दा की है। उन्होंने बताया कि एक वित्तीय वर्ष में ग्राम अथवा आम सभा कर मुखिया योजनाओं को लेकर दो से तीन वार्डों का चयन करता है। सभी चयनित वार्डों में कम से कम बारह लाख रुपए के समान योजना की राशि दी जाती है। परंतु प्रलोभन में आकर मुखिया के द्वारा इसमें गंदा खेल खेला जाता है।

पक्षपात कर किसी वार्ड को कम राशि की योजना तो किसी को अधिक राशि की योजना निर्गत की जाती है। अध्यक्ष ने बताया कि इस खेल में अमारी, औड़ाबगीचा, महगामा सहित अन्य पंचायतों के मुखिया की कमोवेश यही स्थिति है। जिसपर उन्होंने बीडीओ से शीघ्र ही रोक लगाने की मांग किया। वहीं इस मामले में बीडीओ प्रभात रंजन ने बताया कि वार्डों के आवश्यकता के अनुसार योजना रूप राशि दी जाती है।

खबरें और भी हैं...