संतमत सत्संग के अधिवेशन की तैयारी के लिए 19 को हुई बैठक

Munger News - मुंगेर जिला का केंद्र आश्रम संतमत सत्संग आश्रम नयागांव के 63वें स्थापना दिवस के अवसर पर संतमत सत्संग का विराट...

Jan 16, 2020, 07:40 AM IST
Jamalpur News - meeting held on 19th to prepare for the session of santmat satsang
मुंगेर जिला का केंद्र आश्रम संतमत सत्संग आश्रम नयागांव के 63वें स्थापना दिवस के अवसर पर संतमत सत्संग का विराट अधिवेशन आगामी 28 एवं 29 मार्च को आयोजित की जाएगी। जिसमें संतमत के प्रधान आचार्य स्वामी चतुरानन्द जी महाराज के अलावा स्वामी वेदानंद जी महाराज, स्वामी योगानंद जी महाराज, स्वामी प्रेमानंद जी महाराज, स्वामी धैर्यानंद जी महाराज सहित संतमत सत्संग के दर्जनों वरिष्ठ साधु-संतों का शुभागमन व प्रवचन होगा। उक्त जानकारी आयोजन समिति की ओर से अध्यक्ष अर्जुन तांती, सचिव ओमप्रकाश गुप्ता, कोषाध्यक्ष सीताराम वैद्य, प्रचार मंत्री राजन कुमार चौरसिया एवं व्यवस्थापक सुभाष चौरसिया ने संयुक्त रूप से दी।

उन्होंने बताया कि नयागांव आश्रम की स्थापना 63 वर्ष पहले परम गुरु महर्षि मेंही के आदेशानुसार हुआ था। जिसमें करीब 25 हजार संतमत के अनुयायी हिस्सा लेंगे। अधिवेशन की तैयारी को लेकर आगामी 19 जनवरी को संतमत सत्संग आश्रम नयागांव में एक आवश्यक बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें जिले के सभी सत्संग आश्रम के सत्संगी प्रतिनिधि को आमंत्रित किया गया है। यहां सत्संग करके दर्जनों सत्संगी महात्मा पद को प्राप्त किए है। तथा यहां के प्रेरणा से ही बाद में जिले के अन्य स्थानों में कई सत्संग आश्रम का भी स्थापना हुआ है। यह आश्रम जमालपुर क्षेत्र में सत्संग के प्रचार प्रसार में मील का पत्थर साबित हुआ है। यही कारण है कि जमालपुर से सद्गुरु महर्षि मेंही परमहंस को गहरा लगाव था और जमालपुर सत्संग का गढ़ माना जाता है।

X
Jamalpur News - meeting held on 19th to prepare for the session of santmat satsang
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना