सदर प्रखंड के मेन गेट पर कीचड़ व जलजमाव, बढ़ी लोगों की परेशानी

Munger News - जिला मुख्यालय से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर स्थित सदर प्रखंड कार्यालय के मुख्य प्रवेश द्वार पर जलजमाव एवं कीचड़ से...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
Jamalpur News - mud and hydrosphere at the main gate of sadar block troubled people
जिला मुख्यालय से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर स्थित सदर प्रखंड कार्यालय के मुख्य प्रवेश द्वार पर जलजमाव एवं कीचड़ से प्रखंड आने-जाने वाले लोगों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। जलजमाव व कीचड़ के कारण कई दफा यहां दुर्घटना भी घट चुकी है। बावजूद प्रखंड एवं अंचल के अधिकारी मामले में उदासीन बने हुए हैं। प्रखंड एवं अंचल कार्यालय के मुख्य प्रवेश द्वार का वर्षों से यही हाल है। शनिवार की दोपहर प्रखंड कार्यालय परिसर में अरुण सिंह, अरविंद यादव, शंभू यादव, मो. इकबाल, सरिता देवी, रजिया बेगम आदि ने बताया कि मुख्य प्रवेश द्वार पर जलजमाव व कीचड़ रहने के कारण प्रखंड कार्यालय आने जाने में विकट समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कई दफा इस संबंध में प्रखंड एव अंचल के अधिकारियों को अवगत कराया गया लेकिन आज तक समस्या का निदान नहीं हो पाया है। बताते चले कि प्रखंड कार्यालय परिसर श्रीमतपुर पंचायत के अंतर्गत है।

करंट की चपेट में आई गर्भवती महिला, गंभीर

मुंगेर | चंडिका स्थान टीकारामपुर निवासी बीगन सिंह की 25 वर्षीय गर्भवती प|ी कंचन देवी शनिवार को विद्युत स्पर्शघात की चपेट में आ गयी। जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसका इलाज चल रहा है। परिजनों ने बताया कि शनिवार की दोपहर कंचन घर में जब पंखा का स्विच देने के लिए गई तो उसे करंट लग गया और वह स्विच से सटी रह गई। परिजनों ने किसी तरह बिजली के स्विच से अलग किया। तत्पश्चात उसे सदर अस्पताल लाए। कंचन देवी गर्भवती है जिस कारण उसकी स्थिति चिंताजनक बताई जाती है।

आस्था
गांव को आपदा से बचाने के लिए अाषाढ़ी पूजा का आयोजन, घर-घर हुआ सप्तशती का पाठ

भस्कर न्यूज | मुंगेर

रतनपुर पंचायत के चिरैयाबाद गांव में ब्राह्मण समाज के सदस्यों द्वारा गांव को आपदा से बचाने के लिए शनिवार को बाबा सिद्धेश्वर नाथ महादेव मंदिर में आषाढ़ी पूजा का आयोजन किया गया। पूजा का शुभारंभ पंडित सुधांशु झा, सतीश चंद्र झा एवं प्रीतम झा के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच किया गया। इसके उपरांत आचार्य बृजेश कुमार, आनंद कुमार, सुमित कुमार, सुमित कुमार, नीतीश कुमार, एवं शुभम कुमार के द्वारा मंत्रोच्चारण कर गांव के चौहद्दी में पूजा अर्चना किया गया। इसके बाद मंदिर परिसर में मौजूद पंडितों के द्वारा दुर्गा सप्तशती का पाठ किया गया। साथ ही सभी देवी -देवता एवं कुलदेवी का आह्वान कर विधिवत पूजा-अर्चना की गयी। इस दौरान हवन पूजन कर आरती किया गया एवं ब्राह्मण एवं कुमारी कन्याओं को खीर का भोजन कराया गया। पूजा समापन पर ग्रामीणों के बीच प्रसाद के रूप में खीर का वितरण किया गया। इस मौके पर ग्रामीणों की ओर से 24 घंटे का अखंड राम धुन का आयोजन किया गया। कमेटी के सदस्यों द्वारा ग्रामीणों के बीच भंडारा का आयोजन भी किया गया।

स्थानीय लोगों के अनुसार प्राकृतिक आपदा से गांव को बचाने के लिए यह पूजा की जाती है। मौके पर राधाकांत झा, ज्ञानानंद झा, मधुकांत झा, जागेश्वर झा, सच्चितानंद झा, पुष्कर झा, पमपम झा, निरंजन झा, रौशन झा, अमित कुमार, रवि कुमार, उज्जवल झा, मनीष कुमार, त्रिवेणी कुमार, कुंदन झा, निशांत कुमार, सोनू कुमार, गुंजन झा सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

सदर प्रखंड कार्यालय के मुख्य द्वार पर जमा कीचड़।

सड़क जाम करने के मामले में दो गिरफ्तार

असरगंज | दाे माह पूर्व छोटी कोरियन गांव के समीप सड़क जाम कर उपद्रव मचाने के मामले में नामजद आरोपी सावन यादव पिता उपेंद्र यादव और रवि कुमार पिता कमलेश्वर यादव को पुलिस ने छोटी कोरियन गांव से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मालूम हो कि 2 माह पूर्व छोटी कोरियन के समीप करंट की चपेट में आने से मजदूर की मौत हो गई थी। मुआवजा की मांग को लेकर सुल्तानगंज-देवघर स्टेट हाईवे को मासूमगंज बाजार के पास 9 घंटे तक जाम रखा गया था। इस दौरान उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव भी किया था।

लंबी छुट्टी पर सीओ प्रखंड कार्य प्रभावित

मुंगेर | सदर प्रखंड के अंचलाधिकारी दिव्यरंजन गणेश के लंबे समय से अवकाश पर रहने के कारण अंचल कार्यालय का ढेरों काम बाधित हो रहा है। वहीं आम लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले 20 दिनों से अंचलाधिकारी के अभाव में कार्यालय का काम जैसे-तैसे संचालित हो रहा है। शनिवार को अंचल कार्यालय के बाहर सीओ से मिलने पहुंचे रामजी मंडल, अनुराधा देवी, निरंजन साह, वीरेंद्र रजक, प्रमोद यादव सहित आदि ने बताया कि पिछले 20 दिनों से अंचलाधिकारी अपने कार्यालय कक्ष में नहीं बैठ रहे हैं। लगातार सीओ से मिलने के लिए कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं।

चिरैयाबाद में आषाढ़ी पूजा के दौरान हवन करते ब्राह्मण।

ऋषिकुण्ड हाॅल्ट के नीचे पुल में भरा पानी, परेशानी


भास्कर न्यूज| बरियारपुर

बारिश का पानी ऋषिकुंड हॉल्ट के नीचे पुल में जमा हो जाने के कारण रतनपुर पंचायत के हजारों लोगों को प्रखंड मुख्यालय के अलावा बरियारपुर बाजार आने-जाने के लिए जान जोखिम में डालकर हाॅल्ट के समीप रेल पटरी को पार करना पड़ रहा है।

सूखा के दिन में लोग हाॅल्ट के समीप बने पूल के नीचे बने रास्ते का प्रयोग कर पैदल या वाहनों के साथ आरपार करते थे। लेकिन पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के कारण पुल के नीचे अब पानी जम चुका है। अब आलम यह है कि लोग दो पहिया वाहन भी रेल पटरी के ऊपर से ही जान जोखिम में डालकर पार करने को विवश हैं। जबकि अन्य वाहनों को नौवागढ़ी मस्जिद मोड़ से पाटम होते हुए रतनपुर पंचायत आने के लिए अतिरिक्त 22 किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ता है। ऋषिकुण्ड विकास मंच के संयोजक मनोज कुमार सिंह के साथ स्थानीय ग्रामीण खजांची सिंह, दिवाकर कुमार, नरोत्तम कुमार, विमल किशोर राय, निरंजन राय, धनंजय कुमार आदि ने बताया कि रतनपुर के कई लोग अब तक रेल पटरी को पार करने में अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं। उक्त स्थल पर रास्ते की मांग को लेकर ऋषिकुण्ड विकास मंच के नेतृत्व में कई बार आन्दोलन तक किया गया लेकिन अब तक रेलवे की ओर से लोगों के लिए रास्ता नहीं दिया गया है। इसको लेकर स्थानीय ग्रामीणों में आक्रोश देखा जा रहा है। ग्रामीणों ने रेल व जिला प्रशासन से उक्त स्थल पर रास्ते को लेकर कार्रवाई आगे बढाने की मांग की है।

स्थापना दिवस कार्यक्रम के लिए किया क्षेत्र भ्रमण

असरगंज | प्रमंडलीय वैश्य महापंचायत मुंगेर के स्थापना दिवस पर 15 जुलाई को मुंगेर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की सफलता को लेकर शनिवार को जिला परिषद सदस्य सह वैश्य महापंचायत के महासचिव अनिल वैद्य ने क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान चलाया। इस दरम्यान उन्होंने असरगंज, तारापुर ,संग्रामपुर ,हवेली खड़कपुर का भ्रमण कर वैश्य समुदाय के लोगों से अधिक से अधिक संख्या में स्थापना दिवस कार्यक्रम में भाग लेने की अपील की। सोमवार को महापंचायत के 17वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में लोगों के जुटने की अपील की।

ऋषिकुंड हॉल्ट पर रेल पटरी पार करता बाइक चालक।

सरस्वती विद्या मंदिर पूरबसराय में किया गया मातृ गोष्ठी का आयोजन

भास्कर न्यूज| मुंगेर

सरस्वती विद्या मंदिर पूरबसराय में शनिवार को विद्यालय प्रबंधकारिणी समिति की अध्यक्ष भारती पंजियार की अध्यक्षता में मातृ गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन भारती पंजियारा एवं प्रधानाचार्य प्रभाष कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इसके बाद कई माताओं ने अपने सुझाव तथा शिकायतों को दर्ज कराया। इसमें कक्षा चतुर्थ के प्रत्युष की मां के द्वारा दिए गए सुझाव को विद्यालय प्रबंधन ने स्वीकार किया। वहीं अध्यक्षा ने बताया कि बच्चों का पाठ्यक्रम पूर्ण करने में किसी तरह की कमी नहीं होगी। जबकि समापन समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य प्रभाष कुमार ने कहा कि आचार्यों एवं अभिभावकों के बीच संपर्क मजबूत होना चाहिए तथा अभिभावक समय-समय पर अपने बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करें। वहीं यदि किसी प्रकार की कमी दिखती है तो विद्यालय परिवार को अवगत कराएं। कार्यक्रम में दर्जनाें बच्चे की माताएं शामिल हुई।

फर्जी डिग्री मामले में एक और शिक्षक पर प्राथमिकी

मुंगेर | निगरानी विभाग के मुंगेर कैंप कार्यालय में पदस्थापित इंस्पेक्टर रहमत अली ने फर्जी कागजात के आधार पर नौकरी करने वाले एक और शिक्षक पर जमालपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिक विद्यालय खलासी मोहल्ला में पदस्थापित नियोजित शिक्षक हथिचौक, सुल्तानगंज निवासी शैलेंद्र कुमार पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस मामले में निगरानी ने शिक्षक के नियोजन में गड़बड़ी की आशंका जाहिर की है। विदित हो कि विगत दिनों भी निगरानी ने ऐसे में मामले में छह और शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

पुरबसराय में आयोजित मातृ गोष्ठी कार्यक्रम में मौजूद आचार्य।

ऋषिकुंड हॉल्ट के नीचे पुल में भरा पानी।

Jamalpur News - mud and hydrosphere at the main gate of sadar block troubled people
Jamalpur News - mud and hydrosphere at the main gate of sadar block troubled people
Jamalpur News - mud and hydrosphere at the main gate of sadar block troubled people
Jamalpur News - mud and hydrosphere at the main gate of sadar block troubled people
X
Jamalpur News - mud and hydrosphere at the main gate of sadar block troubled people
Jamalpur News - mud and hydrosphere at the main gate of sadar block troubled people
Jamalpur News - mud and hydrosphere at the main gate of sadar block troubled people
Jamalpur News - mud and hydrosphere at the main gate of sadar block troubled people
Jamalpur News - mud and hydrosphere at the main gate of sadar block troubled people
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना