• Hindi News
  • Bihar
  • Munger
  • Bariarpur News one and a half dozen artists were honored with organ awards they said this honor is a matter of pride for me

अंग सम्मान से डेढ़ दर्जन कलाकार सम्मानित हुए, बोले- यह सम्मान मेरे लिए गर्व की बात

Munger News - कलाकारों ने बरियारपुर के लोगों को कहा शुक्रिया, बोले- यहां आकर काफी अच्छा लगा अंग नाट्य मंच बरियारपुर की ओर से...

Feb 12, 2020, 06:36 AM IST
Bariarpur News - one and a half dozen artists were honored with organ awards they said this honor is a matter of pride for me
{कलाकारों ने बरियारपुर के लोगों को कहा शुक्रिया, बोले- यहां आकर काफी अच्छा लगा

अंग नाट्य मंच बरियारपुर की ओर से अयोजित अंग नाट्य यज्ञ 2020 के अंतिम दिन देर रात डेढ़ दर्जन से अधिक कलाकारों को अंग सम्मान सहित अन्य सम्मानों से सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वाले विभिन्न प्रांतों के कलाकारों ने बरियारपुरवासियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि सम्मानित होना उनके लिए गर्व की बात है। सम्मान समारोह के दौरान मौजूद कार्यक्रम संयोजक मनोज कुमार सिंह व कार्यक्रम निर्देशक संजय कुमार ने बताया कि हर वर्ष रंगकर्म के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले कलाकारों को अायोजन समिति के द्वारा सम्मानित किया जाता है।

वर्ष 2020 में डेढ़ दर्जन कलाकारों सम्मानित किया गया है। सम्मान समारोह के दौरान मंच के रंगकर्मी विजय आनंद, अर्पित गोलू, संजीत कुमार, विजय कुमार विजय, शालु सागर, प्रीती आनंद, भानु प्रिया के साथ काफी संख्या में रंगकर्मियों के साथ सामाजिक कार्यकर्ता
मौजूद थे।

फिर आने का वादा कर रंगकर्मियों ने ली विदाई

बरियारपुर | तीन दिवसीय अंग नाट्य सांस्कृतिक संगम की समाप्ति के बाद विभिन्न प्रांतों से आए कलाकारों ने विदा लेते हुए कहा कि बरियारपुर के लोगों का तीन दिनों तक भरपूर प्यार मिला। रंगकर्मियों ने वादा किया कि अगर बुलाया गया तो फिर बरियारपुर वासियों के बीच आऊंगी और अपनी संस्कृति से अवगत कराऊंगी।

टर्की स्कॉलरशिप 2020

किसके लिए है : टर्की के टॉप इंस्टीट्यूट्स से ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन या पीएचडी करने के इच्छुक स्टूडेंट्स को यह स्कॉलरशिप प्रदान की जाती है। इस स्कॉलरशिप का उद्देश्य दुनिया भर के स्टूडेंट्स को टर्की में पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करना है ।

योग्यता : ग्रेजुएशन कोर्स में एडमिशन के लिए 12वीं में न्यूनतम 70% अंक होना अनिवार्य है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए यूजी में 75% और पीएचडी में एडमिशन के लिए पीजी में 75% अंक होना चाहिए। हेल्थ साइंस से जुड़े कोर्सेस में एडमिशन के लिए पिछली परीक्षा में 90% अंक होना अनिवार्य है। ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन और पीएचडी के लिए आयु सीमा क्रमश: 21 वर्ष, 30 वर्ष और 35 वर्ष है। आवेदक के पास पासपोर्ट होना भी अनिवार्य है।

क्या मिलेगा : चयनित स्टूडेंट्स को ट्यूशन फीस के साथ फ्लाइट टिकट और एकोमोडेशन प्रदान किया जाएगा।

आवेदन की अंतिम तिथि : 20 फरवरी, 2020

अधिक जानकारी के लिए देखें : https://turkiyeburslari.gov.tr/en/announcement/turkiye-scholarships-2020-applications-open

रॉयल थाई गवर्नमेंट एचएम क्वीन्स मास्टर्स स्कॉलरशिप 2020

किसके लिए है : थाइलैंड स्थित एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी द्वारा उन स्टूडेंट्स को यह स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी, जो एनवायरनमेंट से जुड़े विषयों से पोस्ट ग्रेजुएशन करना चाहते हैं।

योग्यता : आवेदक का एशियाई देश का नागरिक होना अनिवार्य है। इसके साथ ही वही कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने चार वर्षीय ग्रेजुएशन कोर्स किया है। जिस इंस्टीट्यूट से ग्रेजुएशन किया है, उसका क्यूएस वर्ल्ड रैंकिंग में टॉप 1000 में शामिल होना या फिर क्यूएस टॉप एशियन यूनिवर्सिटीज की सूची में टॉप 350 में होना अनिवार्य है। आवेदन करते समय कैंडिडेट के पास यूनिवर्सिटी द्वारा दिया गया एडमिशन का ऑफर लेटर होना अनिवार्य है।

क्या मिलेगा : 22 माह के पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स के लिए फुल ट्यूशन फीस के साथ एकोमोडेशन उपलब्ध कराया जाएगा।

आवेदन की अंतिम तिथि : 29 फरवरी, 2020

अधिक जानकारी के लिए देखें : https://www.buddy4study.com/scholarship/royal-thai-government-hm-queen-s-masters-scholarship

ग्लोबल स्कॉलरशिप टू स्टडी ऑनलाइन ऐट यूनिकैफ यूनिवर्सिटी

किसके लिए है : यूनिकैफ यूनिवर्सिटी अपने ई-लर्निंग प्रोग्राम के तहत उन स्टूडेंट्स को यह स्कॉलरशिप प्रदान करती है, जो क्लासरूम एजुकेशन की बजाए ऑनलाइन एजुकेशन में रुचि रखते हैं। इस स्कॉलरशिप के तहत मैनेजमेंट, फाइनेंस, हेल्थकेयर, कम्प्यूटर, लॉ और साइकोलॉजी के विभिन्न कोर्सेस में छात्रों को ट्यूशन फीस में छूट दी जाती है।

योग्यता : ग्रेजुएशन से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन करने के इच्छुक छात्र इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं। विभिन्न कोर्सेस के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है। जिसकी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर ली जा सकती है।

क्या मिलेगा : चयनित कैंडिडे्टस को 75% फीस स्कॉलरशिप के रूप में दी जाएगी।

आवेदन की अंतिम तिथि : इस स्कॉलरशिप के लिए सालभर आवेदन प्रक्रिया जारी रहती है। कोई अंतिम तिथि नहीं है।

अधिक जानकारी के लिए देखें : https://www.buddy4study.com/scholarship/unicaf-university-global-scholarships-2018

यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट्रल अर्कानास इंटरनेशनल स्टूडेंट मेरिट स्कॉलरशिप

किसके लिए है : यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट्रल अर्कानास द्वारा उन स्टूडेंट्स को यह स्कॉलरशिप दी जाती है, जो इस यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करना चाहते हैं। स्कॉलरशिप प्रोग्राम में आवेदन करने के बाद कैंडिडेट्स को 250 शब्दों का एक एस्से और एक लेटर ऑफ रिकमंेडेशन भी संस्थान को भेजना होगा। इससे जुड़ी विस्तृत जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।

योग्यता : यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट्रल अर्कानास में एडमिशन के लिए आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स इस स्कॉलरशिप के लिए पात्र होंगे। इसके साथ ही स्टूडेंट का फॉरेन एजुकेशन के लिए कराई जाने वाली सैट परीक्षा में न्यूनतम 1160 स्कोर होना चाहिए।

क्या मिलेगा : चयनित स्टूडेंट्स को लगभग 5 लाख रुपए स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी।

आवेदन की अंतिम तिथि : 31 मार्च, 2020

अधिक जानकारी के लिए देखें : https://www.buddy4study.com/scholarship/university-of-central-arkansas-international-student-merit-scholarship

सीबीएसई बोर्ड एग्जाम हेल्प डेस्क 2020

{ क्या बोर्ड परीक्षा में सैंपल पेपर्स से भी प्रश्न पूछे जाएंगे?

मीना शर्मा - सैंपल पेपर आपको डिजाइन, पैटर्न और प्रश्नों के प्रकारों को जानने में मदद करते हैं। लेकिन परीक्षा में सिलेबस के किसी भी हिस्से से प्रश्न पूछे जा सकते हैं। इसलिए पूरे सिलेबस की अच्छे से तैयारी करें।

{क्या मैं हेडिंग लिखने या कीवर्ड्स हाइलाइट करने के लिए रंग-बिरंगे पेन का उपयोग कर सकता हूं?

नेहा शर्मा - नहीं, स्टूडेंट्स एग्जाम में ब्लैक या किसी रंगीन पेन का उपयोग नहीं कर सकते हैं। वे सिर्फ ब्लू या रॉयल ब्लू इंक जेल पेन का ही यूज कर सकते हैं। यदि उन्हें डायग्राम, टेबल या फ्लो चार्ट बनाना है तो उसके लिए पेंसिल का इस्तेमाल किया जा सकता है।

नोट : स्टूडेंट्स परीक्षा से संबंधित अपनी शंकाओं के समाधान के लिए नीचे दी गई ई-मेल आईडी पर प्रश्न भेज सकते हैं। इनके जवाब विशेषज्ञों द्वारा दिए जाएंगे। जिनका समय-समय पर इस कॉलम में प्रकाशन किया जाएगा।

9 सूत्री मांगों को लागू करने की दुसाध परिषद ने मांग की

भास्कर न्यूज| हेमजापुर

अखिल भारतीय दुसाध उत्थान परिषद के जिलाध्यक्ष बिन्देश्वरी पासवान ने रविवार को कार्यकारिणी की बैठक में पारित 9 सूत्री मांगों की प्रति महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री के अलावा प्रमंडलीय आयुक्त व जिलाधिकारी को भेज कर इसे स्वीकृत कर लागू करने की मांग की है। मांगों में मोकामा रेलवे स्टेशन का नाम बाबा चौहरमल स्टेशन करने, सेना में दुसाध रेजीमेंट का गठन करने, शिवकुण्ड पासवान टोला से एनएच 80 तक पक्की सड़क का निर्माण, पूना एक्ट को रद्द करने तथा देश के धार्मिक स्थलों में पढ़ाई से होने वाले आमदनी का 50 प्रतिशत राशि दलितों के विकास पर खर्च करने जैसे कई अन्य मांग शामिल है। मांग संबंधी पत्र डीएम राजेश मीणा को दिया गया है।

पोल टूटने से दर्जनों घरों में एक सप्ताह से बिजली नहीं

धरहरा | प्रखंड के बरमसिया काली स्थान गांव के पास सड़क किनारे विद्युत पोल टूट जाने से दर्जनों घरों में विगत एक सप्ताह से बिजली आपूर्ति ठप है। ग्रामीण अंधेरे में जीवन यापन करने को मजबूर हैं। उपभोक्ता बटोरन कुमार, रंजय, अरविंद, सरिता देवी,जीरीया देवी, सहित दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि ट्रैक्टर के धक्के से विद्युत पोल टूट गया था। जिसे विभाग के द्वारा अब तक मरम्मति नहीं कराया गया। लगभग 40 घरों में विद्युत आपूर्ति बंद है। बिजली नहीं रहने के कारण सिंचाई, पेयजल, पठन-पाठन सहित अन्य घरेलू कार्य प्रभावित हो रहा है। कई उपभोक्ताओं ने बताया कि इन दिनों महज 12 से 14 घंटा ही क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति की जा रही है। इस संबंध में कनीय अभियंता सीबी दास ने बताया कि 33 हजार पोल को बदला जा रहा है जिस कारण इस तरह की समस्या उत्पन्न हुई है।

‘जनसंघ के जीवन दर्शन के निर्माता थे पंडित दीनदयाल’

भास्कर न्यूज| मुंगेर

भाजपा नगर कमेटी ने मंगलवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि मनाई। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष अजीत कुमार छोटू ने किया। पुण्यतिथि के मुख्य अतिथि पार्टी के जिलाध्यक्ष राजेश जैन थे। उपस्थित भाजपा नेताओं ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के तैल्य चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पार्टी जिलाध्यक्ष राजेश जैन ने कहा कि पंडित दीनदयाल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चिंतक और संगठन कार्यकर्ता थे। वह भारतीय जन संघ के अध्यक्ष भी रहे और भारत की सनातन विचारधारा को युगानकुल रूप प्रस्तुत करते हुए देश को एकात्मक मानवतावाद नामक विचारधारा दिया।

भाजपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जनसंघ के राष्ट्रीय जीवन दर्शन के निर्माता माने जाते हैं। उनका उद्देश्य स्वतंत्रता की पूर्ण रचना के प्रयासों के लिए विशुद्ध भारतीय सृष्टि प्रदान करता था। मौके पर डॉ रामानंद प्रसाद, ओमप्रकाश सहनी, संजीव मंडल ,भाजपा नेत्री अंजू भारद्वाज , कृष्णा मंडल, चंद्र भानु प्रसाद, दीपक यादव ,अमरीश गुप्ता, संतोष पोद्दार, सोनू सिन्हा, मणि शंकर भोले, मोहन वर्मा, रवी भूषण गुप्ता, शैलेंद्र कुमार, जय नारायण मंडल, रॉबिन केसरी, मुकेश मिश्रा, ज्योति सैनी, उमाशंकर सिंह, आशुतोष पासवान, रवि शर्मा दिनकर कुमार, विनोद मंडल सहित अन्य मौजूद थे।

एनएच पर बहती है घरों का गंदा पानी ‌हर समय जलजमाव की रहती समस्या

भास्कर न्यूज| बरियारपुर

प्रदेश की सरकार भले ही विकास के बड़े-बड़े दावें करते हों, लेकिन प्रखंड के कुमारपुर गांव में विकास के दावे समाप्त हो जाते है। कुमारपुर गांव में एनएच 80 पर इलाहाबाद बैंक शाखा के समीप लगभग पांच सौ मीटर तक सड़क के दोनों ओर निवास करने वाले स्थानीय ग्रामीण अपने घरों का गंदा पानी सड़क पर ही बहाते हैं।

जिस कारण सड़क पर पूरे साल जल जमाव बना रहता है। जिससे आए दिन दुर्घटनाएं घटित होती है। वाहन चालकों में उक्त स्थल पर हमेशा ही दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। वाहन चालक व मालिक सुरेश शर्मा, राजेश मंडल, धर्मेन्द्र गुप्ता, प्रमोद पासवान, ओमप्रकाश साह, राजेद्र साह आदि ने कहा कि उक्त स्थल पर हमेशा घरों का गंदा पानी जमा रहता है। ऐसे में दोनो ओर से वाहन आने के क्रम में कई बार दुर्घटनाएं घटित हो जाती है। जबकि प्रखंड से लेकर जिला स्तर के अधिकारियों का उस रास्ता से अक्सर आना-जाना लगा रहता है। उक्त सड़क से ही होकर प्रदेश के मंत्री व विधायक भी आते जाते हैं। पिछले दिनों मुंगेर आगमन पर मुख्यमंत्री का काफिला उसी सड़क से होकर गुजरा। लेकिन किसी ने इसकी सुुध नहीं ली। लोगों ने मांग की है कि अधिकारी उक्त स्थल का निरीक्षण कर अविलंब सड़क के दोनों ओर या ताें नाला का निर्माण कराएं या स्थानीय ग्रामीणों को सड़क पर पानी बहाने से रोका जाए।

दिल्ली, यूपी, बंगाल, उड़ीसा, मुबंई सहित झारखंड व बिहार के कलाकार सम्मानित

क्र सम्मान नाम स्थान

1. अंग सम्मान 2020 एच महेन्द्रो इम्फाल, मणिपुर

2. अंग सम्मान 2020 मुनमुन चक्रवर्ती डाल्टेनगंज

3. अंग सम्मान 2020 विरल आर्या दिल्ली

4. अंग सम्मान 2020 शरद मिश्रा मुंबई

5. अंग सम्मान 2020 तोम्बा माथाई मणिपुर

6. अंग सम्मान 2020 थानजम जोशीकांती मणिपुर

7. अंग सम्मान 2020 सैकत चटर्जी डाल्टेनगंज

8. अंग सम्मान 2020 अतीक अहमद शाहजहांपुर

9. अंग विभुति सम्मान आनंद नाथ सिन्हा मुंगेर

10. विश्वनाथ सम्मान शिवलाल सागर झारखंड

11. जगदीश गुरूजी सम्मान श्रीनिवास बी शेटटी बंगलोर

12. प्रसिद्ध बादामा सम्मान हेमचन्द्र कुमार प्रधान उड़ीसा

13. भीम बाबा सम्मान चन्द्रा गुप्ता कोलकाता

14. पं सुर्यदेव पाठक सम्मान डॉ पद्मा गुप्ता जमशेदपुर

15. नारायण सिंह प्यासा सम्मान विभाष कुमार भिलाई

16. जेपी शर्मा सम्मान अनिल कुमार सिंह घनबाद

17. डॉ गोपाल मंडल सम्मान अजय रौशन वाराणसी

18. मा. राणा सम्माान नेहा चैहान वाराणसी

19 आरके रंगकर्मी सम्मान मो. निजाम जमशेदपुर

श्रमिक यूनियन की घटना पर राजनीति कर रही भाजपा

भास्कर न्यूज़| मुंगेर

श्रमिक नेता पंकज यादव ने बयान कर कहा कि भाजपा आईटीसी श्रमिक यूनियन के अंदरूनी वारदात का राजनीतिकरण कर रही है। उन्होंने कहा कि एक ओर जहां आईटीसी के श्रमिक यूनियन का चुनाव समय पर नहीं होने के कारण मजदूर आक्रोशित हैं और यहां श्रम कानून का उल्लंघन हो रहा है।

वहीं दूसरी ओर घटना के बाद भाजपा लगातार इस घटना का राजनीतिक लाभ लेने में लगा है। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रो. अजफर शमशी ही टीएम वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष हैं और घटना आईटीसी के श्रमिकों के बीच घटित हुई। लेकिन उसका राजनीतिकरण किया जा रहा है। जबकि सच्चाई यह है कि यूनियन अध्यक्ष का चुनाव नहीं होने से स्थिति लगातार खराब होती जा रही है।पंकज यादव ने कहा कि प्रो अजफर शमशी सिर्फ प्रशासन से सुरक्षा गार्ड लेने के लिए झूठी हमले की कहानी गढ़ कर चुनाव नहीं कराना चाह रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूनियन का चुनाव पिछले 09 वर्षों से नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि आईटीसी गेट के बाहर एक सिगरेट तक जब नहीं निकल सकता है तो फिर अंदर हथियार कैसे गए। प्रो. शमसी अपने पर गोली चलाने की झूठी आरोप मढ़ रहे हैं। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि आईटीसी के अंदर चारों ओर जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। अगर उनके समर्थक या उनके द्वारा हथियार से फायरिंग की गई तो सीसीटीवी फुटेज में इसका प्रमाण अवश्य होना चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जताई नाराजगी

भास्कर न्यूज| बरियारपुर

अखिल भारतीय दुसाध उत्थान परिषद के प्रमंडलीय अध्यक्ष बासुकी पासवान, महामंत्री रामस्वरूप पासवान, जिला अध्यक्ष सह अधिवक्ता बिंदेश्वरी पासवान, हरिलाल पासवान, अजय राय, डा.चन्द्रशेखर पासवान, दिनेश दिनकर, राजदेव पासवान आदि ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा पदोन्नति संबंधी आरक्षण पर दिए गए फैसले का विरोध करते हुए नाराजगी जताई है। बासुकी पासवान ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि प्रमोशन में आरक्षण मौलिक अधिकार नही हैं। जबकि देश में आरक्षण अनुसूचित जाति एवं जनजाति के वर्गों से आने वाले लोगों का संवैधानिक अधिकार है।

‘संत रविदास के आदर्शों को अपनाकर बढ़ने की जरूरत’

भास्कर न्यूज| बरियारपुर

शहीद रविंद्र सरस्वती शिशु मंदिर बरियारपुर में महान संत कवि रविदास जी की जयंती मनाई गई। जिसका नेतृत्व अंजू कुमारी व प्रीति कुमारी ने किया। संचालन आचार्य मधु कुमारी ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ एक मोची द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। जिसे कार्यक्रम का नेतृत्व कर रही आचार्य प्रीति कुमारी के द्वारा उपहार देकर सम्मानित किया गया। उक्त कार्यक्रम में भैया बहनों द्वारा गीत व भजन आदि की प्रस्तुति भी की गई। प्रधानाचार्य विमल कुमार सिंह ने कहा कि हमें महान संत रविदास जी के आदर्शों एवं उनके जीवन मूल्यों को अपनाकर आगे बढ़ने की जरूरत है। कार्यक्रम में आचार्य, बंधु भगिनी कुमुद, संजय, सुधांशु, अभिषेक, सौरभ, रूपेश, धनंजय, राजेश, मनी, अजीत उपस्थित थे।

धरनार्थियों ने मनाया आप की जीत का जश्न

भास्कर न्यूज| मुंगेर

सीएए, एनपीआर एवं एनआरसी के खिलाफ शहर के अब्दुल हमीद चौक पर जारी महिलाओं का धरना मंगलवार को 26वें दिन भी जारी रहा। केंद्र सरकारी के नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध कर रहे लोगों ने मंगलवार को दिल्ली में आम आदमी पार्टी की जीत पर जमकर जश्न मनाया। पुरुषों ने एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाया, आतिशबाजी भी की।

धरने पर बैठे हुए लोगों ने कहा कि वो किसी भी दल का समर्थन नहीं करते। लेकिन विकास और जनहित के मुद्दों पर दिल्ली की जनता ने मतदान कर नफरत, उन्माद और हिंसा की राजनीति को खारिज कर दिया है। इससे साबित होता है कि हमारा भारत और उसका लोकतंत्र अभी जिंदा है। वहां इसके नैतिक मूल्यों की कद्र करने वाले आज भी मौजूद हैं। धरने में शामिल नौशाबा ने कहा के इसमें कोई संदेह नहीं कि केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली के विधान सभा चुनाव को भाजपा ने भारतीय लोकतंत्र का अबतक का सबसे गंदा और सांप्रदायिक चुनाव बनाने में कोई कसर छोड़ी थी। देश का हर जिम्मेदार नागरिक इस परिणाम की ख्वाहिश कर रहा था।

का समापन

अंग महोत्सव

बुनियादी मांगों पर काम करने वाले की जीत

नौशाबा ने आगे कहा कि दिल्ली में भाजपा की हार के साथ ही देश में प्रेम-सद्भाव और काम की जीत हुई है। धरने पर नियमित रूप से उपस्थित रहने वाली अल्फ़िया का कहना है कि हमलोग किसी राजनीतिक दल के समर्थक नहीं हैं। बल्कि जो भी दल नफरत और हिंसा के खिलाफ खड़ा है और वो बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ, सड़क, रोटी, राेजगार और मकान की बात करेगा, उसे देश की जनता वोट देगी। इस मौके पर धरनास्थल पर सीएए, एनआरसी के खिलाफ नारे भी लगाए गए। केजरीवाल की जीत पर वहां मिठाइयां भी बांटी गई।

स्कॉलरशिप/फेलोशिप

सवाल और सुझाव के लिए ई-मेल कीिजए
[email protected]


जयंती में शामिल लोग।

एक-दूसरे को गुलाल लगाकर जश्न मनाते मुस्लिम समुदाय के लोग।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर मल्यार्पन करते भाजपा सदस्य।

कुमारपुर के समीए एनएच 80 पर जमा पानी।







अंग सम्मान ग्रहण करते जमशेदपुर के मो.निजाम।

अंग सम्मान ग्रहण करते डाल्टेनगंज के सैकत चटर्जी।

उल्लास }एनपीअार और एनअारसी के विराेध में अब्दूल हमीद चौक पर दिया जा रहा है धरना

Bariarpur News - one and a half dozen artists were honored with organ awards they said this honor is a matter of pride for me
Bariarpur News - one and a half dozen artists were honored with organ awards they said this honor is a matter of pride for me
Bariarpur News - one and a half dozen artists were honored with organ awards they said this honor is a matter of pride for me
Bariarpur News - one and a half dozen artists were honored with organ awards they said this honor is a matter of pride for me
Bariarpur News - one and a half dozen artists were honored with organ awards they said this honor is a matter of pride for me
Bariarpur News - one and a half dozen artists were honored with organ awards they said this honor is a matter of pride for me
X
Bariarpur News - one and a half dozen artists were honored with organ awards they said this honor is a matter of pride for me
Bariarpur News - one and a half dozen artists were honored with organ awards they said this honor is a matter of pride for me
Bariarpur News - one and a half dozen artists were honored with organ awards they said this honor is a matter of pride for me
Bariarpur News - one and a half dozen artists were honored with organ awards they said this honor is a matter of pride for me
Bariarpur News - one and a half dozen artists were honored with organ awards they said this honor is a matter of pride for me
Bariarpur News - one and a half dozen artists were honored with organ awards they said this honor is a matter of pride for me
Bariarpur News - one and a half dozen artists were honored with organ awards they said this honor is a matter of pride for me

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना