बरियाकोल सुरंग में दोनों ओर बनेगा एक मीटर का फुटपाथ

Munger News - मालदा रेल मंडल अंतर्गत जमालपुर और रतनपुर रेलवे स्टेशन के बीच प्रस्तावित दूसरी सुरंग निर्माण का कार्य युद्ध स्तर...

Dec 09, 2019, 07:35 AM IST
मालदा रेल मंडल अंतर्गत जमालपुर और रतनपुर रेलवे स्टेशन के बीच प्रस्तावित दूसरी सुरंग निर्माण का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। इसको लेकर अब पहाड़ की खुदाई के बाद रीव लगाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। जिसके बाद अब नए सुरंग की आकृति स्पष्ट नजर आने लगी है। सुरंग के बीच पटरियों के दोनों किनारों पर एक-एक मीटर का फुटपाथ भी बनाया जाएगा। ताकि राहगीरों का भी आवागमन सुरंग के ही रास्ते से सुनिश्चित हो सके।

सुरंग निर्माण को लेकर जमालपुर के मुहाने से लेकर रतनपुर के मुहाने तक प्रथम चरण में रीव लगाया जाएगा। इसके बाद ढ़लाई का कार्य आरंभ किया जाएगा। इसको लेकर रतनपुर सुरंग के मुहाने पर भी मिट्टी की कटाई का कार्य आरंभ कर दिया गया है। इसको लेकर रेल प्रशासन द्वारा प्रशासनिक स्वीकृति दे दी गई है। सुरंग निर्माण को लेकर ब्लास्टिंग का कार्य फिर से आरंभ किया जाएगा। वर्तमान में जहां तक ब्लास्टिंग का कार्य किया गया है वहां तक पहाड़ की खुदाई कर रीव लगाया जा रहा है। अब तक लगभग 30 रीव लगाए जा चुके हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना