स्कूली बच्चों ने पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Munger News - वेलेंटाइन डे के दिन आतंकी हमले में मारे गए पुलवामा के जवानों को शुक्रवार को आवर हूनर सोसायटी के तत्वावधान मेें...

Feb 15, 2020, 08:00 AM IST
Jamalpur News - school children paid tribute to the martyrs of pulwama

वेलेंटाइन डे के दिन आतंकी हमले में मारे गए पुलवामा के जवानों को शुक्रवार को आवर हूनर सोसायटी के तत्वावधान मेें भावभीनी श्रद्धांजली दी गई। एक शाम शहीदों के नाम से बेकापुर में शाम में आयोजित इस कार्यक्रम की शुरुआत हिन्दुस्तान और दैनिक भास्कर के ब्यूरो चीफ क्रमश: राजेश झा एवं संतोष सहाय ने दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम का संचालन सोसायटी की सचिव प्रीति कुमारी कर रही थीं। इस मौके पर अतिथियों ने कहा कि प्रेम के वास्तविक अर्थ काे आज समझने की जरूरत है। प्रेम एक सुगंध की तरह मानवीय भावना है, जिसकी खुशबू सबों के मन-प्राण को सुवासित करता है। यह एकांगी नहीं होता है। संचालन करते हुए प्रीति कुमारी ने कहा कि असली प्रेम तो राष्ट्र प्रेम है। इसलिए आज हम राष्ट्र की सुरक्षा की खातिर शहीद हुए जवानों को नि:स्वार्थ याद कर रहे हैं। इस मौके पर आवर हुनर सोसायटी से जुड़े छात्र-छात्राओं ने बीच सड़क पर शहीद जवान की स्मृति में रंग और गुलाल के सहारे मार्मिक तस्वीर उकेर कर लोगों काे रूककर श्रद्धांजलि देने के लिए मजबूर कर दिया। कार्यक्रम में मुंगेर चेंबर के पूर्व सचिव निरंजन केशरी सहित दर्जनों छात्र छात्रा उपस्थित थे।

जमालपुर में आरपीडीएस एकेडमी के छात्र-छात्राओं ने शहर में रैली निकाली। रैली सुबह 10 बजे मुंगरौड़ा, नयागांव से शुरू हुई। रैली में शामिल बच्चे अपने हाथों में वंदे मातरम, वीर शहीद अमर रहें तथा जय हिंद के नारे लिखे तख्तियां थामे थे। सभी बच्चे वीर जवान अमर रहे के नारे लगाते हुए चल रहे थे। रैली का नेतृत्व स्कूल के प्रधानाध्यापक नरेंद्र कुमार एवं उप प्रधानाचार्य शशांक कुमार मिश्रा कर रहे थे।

कैंडिल मार्च निकाल कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

धरहरा| पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में शहीद जवानों की शहादत पर भलार गांव के दर्जनों युवाओं ने कैंडिल मार्च निकाला। शेखर कुमार धोनी के नेतृत्व में कैंडल मार्च दशरथपुर चौक से इटवा दुर्गा मंदिर तक निकाला गया। शेखर कुमार धोनी सहित दर्जनों युवाओं ने मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी। युवाओं ने कहा कि पुलवामा हिंसा में प्राण गंवाने वाले वीर जवानों की अमित गाथा को इतिहास के पन्नों में स्वर्ण अक्षरों में अंकित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

पुलवामा के शहीदों को श्रद्धा निवेदित करते हूनर सोसायटी के सदस्य।

X
Jamalpur News - school children paid tribute to the martyrs of pulwama
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना