जिले में अपराधी बेखौफ, दो माह के अंदर 10 लोगों की हुई हत्या, नामजद अभियुक्त पकड़ से बाहर

Munger News - मुंगेर में बेखौफ अपराधी लगातार घटना को अंजाम दे रहे है। मई माह में जहां 07 लोगों की हत्या कर अपराधियों ने अपने बढ़े...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:35 AM IST
Jamalpur News - the culprit in the district was unhappy killing 10 people within two months
मुंगेर में बेखौफ अपराधी लगातार घटना को अंजाम दे रहे है। मई माह में जहां 07 लोगों की हत्या कर अपराधियों ने अपने बढ़े मनोबल का परिचय दिया। तो वही जून महीने के 05 दिनों में 03 लोगों की हत्या से क्राइम सिटी मुंगेर के लोग सकते में हैं। हत्या दर हत्या को अंजाम देकर अपराधियों से पुलिस को लगातार चुनौती मिल रही है।

मई माह में सप्ताह में औसतन 02 लोगों की हत्या हुई, तो वही जून माह में 01 सप्ताह के अंदर 03 लोगों की हत्याकांड को अंजाम देकर बेखौफ अपराधियों ने पुलिसया चुस्ती की पोल खोल कर रख दी है। जिले में अपराध का ग्राफ दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जो कि एक चिंता का सबब है। कुछ मामले में आरोपी गिरफ्तार हुए और कुछ मामले में अब तक नामजद अभियुक्त पुलिस पकड़ से बाहर हैं।

11 जून को ही बरियारपुर थाना क्षेत्र के सरस्वती नगर में सशस्त्र अपराधियों ने विष्णुदेव मंडल को गोली मार दी। जिन का इलाज भागलपुर मायागंज में चल रहा है। उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है।

04 की गोली मारकर हत्या और दो जख्मी

02 मई को धरहरा प्रखंड के हेमजापुर ओपी अंतर्गत छर्रापट्टी गांव में विवाहिता नविता देवी की हत्या ससुराल वालों ने दहेज लोलुपता में कर शव को गायब कर दिया। मृतका के भाई जीतन यादव ने पति सहित ससुराल वालों पर हत्या का मामला दर्ज कराया है।

01 विवाहिता की दहेज के लोभ में हत्या

03 मई को धरहरा थाना क्षेत्र के औराबगीचा गांव में संपत्ति विवाद में रासो यादव की हत्या पीट-पीटकर कर दी गई। मृतक के पुत्र सुरेश यादव ने हत्या का आरोप अपने सगे भाई एवं भतीजा पर लगाया था।

05 मई को हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र में मवेशी चराने के दौरान आपसी विवाद में महेश्वरी यादव की पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी गई। मृतक जमुई जिले का रहने वाला था। जो हवेली खड़कपुर में रहकर जीवन यापन कर रहा था।

02 की संपति विवाद व एक प्रेम-प्रसंग में पीटकर पीटकर हत्या

05 मई को गंगा पार हरिणमार थाना क्षेत्र के दु:खा टोला में मुकेश यादव को उसके ही सहोदर भाई मृत्युंजय यादव ने गोली मारकर हत्या कर दी।

11 मई को आदर्श थाना जमालपुर के दौलतपुर में प्रेम प्रसंग में सनी कुमार युवक की हत्या पीट-पीटकर दिनदहाड़े कर दी गई।

16 मई को शहर के मंगल बाजार में रंगदारी नहीं देने पर बेखौफ अपराधियों ने आर्मी के रिटायर्ड जवान किशोर कुमार सिंह गोली मारकर जख्मी कर दिया।

11 जून को ही बरियारपुर थाना क्षेत्र के सरस्वती नगर में सशस्त्र अपराधियों ने विष्णुदेव मंडल को गोली मार दी। जिन का इलाज भागलपुर मायागंज में चल रहा है।

12 जून की देर रात कोतवाली थाना क्षेत्र के दिलावरपुर मोहल्ले में सशस्त्र अपराधियों ने इलेक्ट्रिशियन सरफराज उर्फ विक्की कि गोली मारकर हत्या कर दी।

जून माह के 05 दिनों में तीन लोगों की हत्या

08 जून को मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के नंदलालपुर गांव में जमीनी विवाद में विलास यादव को अपराधियों ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था। जिनकी मौत इलाज के क्रम में पीएमसीएच पटना में हो गई थी

11 जून को मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के सुतुरखाना निवासी आईटीसी कर्मी मो. शाहिद अहमद की गोली लगने से मौत हो गई। हत्या व आत्महत्या दोनों बिंदुओं पर पुलिस अपनी जांच कर रही है।

गिरफ्तारी के लिए हो रही है छापेमारी


राशि निकाल कर कार्य नहीं करने वालों पर होगी प्राथमिकी

धरहरा | प्रखंड के नक्सल प्रभावित बंगलवा पंचायत में विकास को गति देने के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ.प्रभात रंजन ने गुरुवार को पंचायत भवन में मुखिया व वार्ड सदस्य के साथ बैठक की। मुखिया, वार्ड सदस्य एवं वार्ड क्रियान्वयन समिति के सचिव को मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना को पूर्ण करने का निर्देश दिया। वैसे वार्ड एवं वार्ड क्रियान्वयन समिति राशि खाते में जमा नहीं करते हैं तो उनके ऊपर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। पंचायत में पर्याप्त राशि उपलब्ध रहने के बावजूद कई वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति कार्य नहीं कर रही है। बैठक के बाद बीडीओ ने बंगलवा पंचायत के सराधी, गोपालीचक, सवैया सहित कई अन्य गांवों में प्रधानमंत्री आवास का जांच किया।

गढी रामपुर में 8 से नौ घंटे बिजली गायब, आक्रोश

मुंगेर | भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप के साथ गढी रामपुर गांव में पिछले दस दिनों से जारी है। मात्र 16 घंटे ही बिजली मिल पा रही है। 08 से 09 घंटा बिजली प्रतिदिन गायब रहती है। विद्युत विभाग के अधिकारियों के प्रति आक्रोश देखा जा रहा है। मामला स्थानीय पाटम फिडर से जुड़ा हुआ है। उपभोक्ताओं द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद भी विद्युत विभाग के अधिकारियों की नींद नहीं टूट रही है। गांव के ग्रामीण बाल्मीकि चौधरी, छोटू सिंह, विकास कुमार, धनंजय कुमार शर्मा सर्वेश कुमार, अमरेश कुमार चौधरी, लीला देवी, मंजू देवी, संजू देवी आदि ने बताया कि पिछले 10 दिनों से बिजली प्रतिदिन 08 से 10 घंटे तक गायब रहती है।

X
Jamalpur News - the culprit in the district was unhappy killing 10 people within two months
COMMENT