• Hindi News
  • Bihar
  • Munger
  • Jamalpur News train stopped for demanding halt at patam halt front members protest against gm not coming

पाटम हॉल्ट पर ठहराव की मांग को लेकर रोकी ट्रेन, जीएम के नहीं आने से मोर्चा सदस्यों का विरोध

Munger News - पूर्व रेलवे के जीएम के जमालपुर आने का प्रस्तावित कार्यक्रम स्थगित होने से शुक्रवार को जमालपुर रेल निर्माण...

Feb 15, 2020, 08:00 AM IST
Jamalpur News - train stopped for demanding halt at patam halt front members protest against gm not coming

पूर्व रेलवे के जीएम के जमालपुर आने का प्रस्तावित कार्यक्रम स्थगित होने से शुक्रवार को जमालपुर रेल निर्माण कारखाना संघर्ष मोर्चा के सदस्य और पाटम हॉल्ट पर रामपुरहाट पैसेंजर ट्रेन के ठहराव की मांग करने वाले लोग आक्रोशित होकर जमकर हंगामा किया। संघर्ष मोर्चा के नेताओं ने महाप्रबंधक का पुतला फूंका तो पाटम में ग्रामीणों ने पाटम हाल्ट पर रामपुरहाट पैसेंजर ट्रेन के ठहराव व यात्री सुविधा बिजली, पानी की मांग पर डीएमयू ट्रेन को रोक कर रेल परिचालन बाधित कर दिया। पूर्व रेलवे के जीएम सुनीत शर्मा के जमालपुर स्थित इरिमी के वार्षिकोत्सव में नहीं पहुंचने की सूचना मिलने के बाद संघर्ष मोर्चा के नेताओं ने आपा खो दिया। संघर्ष मोर्चा के संयोजक सह सपा जिला अध्यक्ष पप्पू यादव व सह संयोजक जदयू नेता कन्हैया सिंह के नेतृत्व में विभिन्न पार्टियों के नेताओं व संघर्ष मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने शहर में नारेबाजी करते हुए प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसकर कारखाना के गेट नंबर एक पर विरोध प्रदर्शन किया।

पाटम हाल्ट पर रामपुरहाट पैसेंजर ट्रेन के ठहराव तथा यात्री सुविधाओं की मांग पर ग्रामीणों ने डीएमयू पैसेंजर ट्रेन का हाैज पाइप काटकर लगभग एक घंटे तक रेल परिचालन बाधित कर दिया। घटना की सूचना पर आरपीएफ के अधिकारी पहुंचे।

नहीं आएं रेल जीएम तो मुख्यालय का घेराव

नेताओं ने कहा कि अगर फरवरी के अंत तक महाप्रबंधक जमालपुर नहीं आते हैं, तो हम मोर्चा के नेता मुख्यालय जाकर जीएम का घेराव करेंगे। इस अवसर पर मनोज कुमार मधुकर, रामनाथ यादव, मिथिलेश यादव, नकुल यादव, मनोज क्रांति, सुरेंद्र महतो, मो. आजम, नीरज यादव सहित अन्य मौजूद थे।

गंदी मानसिकता से विकास बाधित: पप्पू

मोर्चा संयोजक पप्पू यादव ने कहा कि जमालपुर कारखाना में पदस्थापित अधिकारियों की गंदी मानसिकता के कारण आज कारखाना बदहाली के कगार पर पहुंच गया है। पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक का नहीं आना इस बात का स्पष्ट प्रमाण है। उन्होंने कहा कि कारखाना में पदस्थापित रेलवे सुरक्षा बल और चंद अधिकारी के कारण पूरे कारखाना में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। इसके खात्मे को लेकर संघर्ष मोर्चा चरणबद्ध आंदोलन चलाएगी।


पाटम हॉल्ट पर डीएमयू को एक घंटे तक रोककर किया विरोध, मोर्चा सदस्यों व जवानों में नोकझोंक

कार्यालय में शराब संस्कृति है हावी: कन्हैया सिंह

मोर्चा के सह संयोजक सह जदयू नेता कन्हैया सिंह ने कहा कि यहां के कुछ अधिकारी के कार्यालय में शराब संस्कृति हावी है। जिसके कारण कारखाना का वातावरण दूषित हो गया है। अधिकारी मालामाल हो रहे हैं और कारखाना बदहाली के कगार पर है। कृष्णा नंद राउत, रालोसपा के रवि कांत झा, राजद नेता युगल किशोर यादव, शशि शंकर पोद्दार, सुबोध तांती ने कहा कि किसी कीमत पर कारखाना का साख को गिरने नहीं दिया जाएगा।

रेल परिचालन बाधित करने वालों पर होगी कार्रवाई

आरपीएफ के कुलदीप कुमार एवं पुर्णेंदु कुमार ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा पाटम हाल्ट पर लगभग एक घंटे तक ट्रेन परिचालन बाधित किया गया। जाम में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है। ट्रेन परिचालन बाधित करने वालों के विरुद्ध रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। दूसरी ओर जमालपुर में संघर्ष मोर्चा के नेताओं और रेलवे के पुलिस पदाधिकारियों व जवानों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। नेताओं ने महाप्रबंधक मुर्दाबाद, तानाशाह रेल अधिकारी होश में आओ के नारे लगाये।

रेल निर्माण कारखाना संघर्ष मोर्चा के सदस्यों को कारखाना में प्रवेश करने से रोकते आरपीएफ जवान, पाटम हॉल्ट पर ट्रेन रोकते लोगों को समझाते आरपीएफ के अधिकारी।

Jamalpur News - train stopped for demanding halt at patam halt front members protest against gm not coming
X
Jamalpur News - train stopped for demanding halt at patam halt front members protest against gm not coming
Jamalpur News - train stopped for demanding halt at patam halt front members protest against gm not coming
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना