• Hindi News
  • Bihar
  • Munger
  • Jamalpur News vehicles on the demand of the way from around the dumping yard cleaning was not done even on the 11th day

डंपिंग यार्ड के चारों ओर से रास्ते की मांग पर वाहनों को घेरा, 11वें दिन भी नहीं हुई सफाई

Munger News - जुलाई 2002 में सुनील पर चलाई गई थी गोली नगर निगम के सफाई कर्मियों की हड़ताल सोमवार को हुई वार्ता के बाद समाप्त हो...

Feb 12, 2020, 07:56 AM IST
Jamalpur News - vehicles on the demand of the way from around the dumping yard cleaning was not done even on the 11th day
{जुलाई 2002 में सुनील पर चलाई गई थी गोली

नगर निगम के सफाई कर्मियों की हड़ताल सोमवार को हुई वार्ता के बाद समाप्त हो गई थी। मंगलवार की सुबह से कचरा का उठाव किया जाना था, किन्तु चुरम्बा स्थित कचरा डंपिंग यार्ड के आस-पास के आक्रोशित ग्रामीणों ने डंपिंग यार्ड में कूड़ा गिराने से वाहन चालकों को मना कर दिया। जिस कारण एक खेप कूड़ा उठाव करने के बाद कूड़ा उठाव बाधित हो गया। और शहर में जगह जगह कूड़ा का अंबार लगा रहा। चुरम्बा के ग्रामीणों का कहना था कि उन लोगों को रास्ता के लिए नगर निगम प्रशासन अगर जमीन नहीं देगा तो हम लोग भी अपने घर के आस पास गंदगी का अंबार नहीं लगने देंगे।

चुरम्बा के लोगों ने कहा कि डंपिंग स्थल में जमा कचरा से उठ रही दुर्गंध के कारण उन लोगों का जीना मुहाल हो गया है। नगर निगम की ओर से कभी भी यहां ब्लीचिंग का छिड़काव या फॉगिंग नहीं कराया जाता है। ऐसे में निगम प्रशासन किसी दूसरी जगह कचरा का डंपिंग करे। मंगलवार की सुबह कचरा उठाव कर जैसे ही कूड़ा गिराने के लिए निगम के ट्रैक्टर चुरम्बा स्थित डंपिंग यार्ड पहुंचे, स्थानीय ग्रामीणों ने वाहन को बंधक बना लिया। कचरा लदे वाहन के जबरन रोके जाने से दूसरे खेप के कचरा को उठाने के लिए वाहन शहर में नहीं पहुंच सकी। इस कारण हड़ताल के समाप्त होने के बाद भी मंगलवार को शहर की सफाई नहीं हो सकी।

ईंधन बचाने और पर्यावरण संरक्षण की दिलाई गई शपथ

प्रतिभागियों का जत्था साइकिल से स्थानीय पोलो ग्राउंड से निकलकर कष्टहरणी घाट होते हुए वापस पोलो ग्राउंड में पहुचा। यहां आकर रैली समाप्ति की घोषणा की गई। हालांकि समाप्ति से पूर्व सभी प्रतिभागियों काे ईंधन बचाने और पर्यावरण संरक्षण की शपथ भी दिलाई गई। प्रतिभागियों के जत्थे में भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश जैन एवं जदयू जिलाध्यक्ष संतोष सहनी भी मौजूद थे। इस मौके पर बिहार साइक्लिंग एसाेसिएशन के सचिव कौशल किशोर सिंह ने सफल आयोजन के लिए मुंगेर साइक्लिंग एसोसिएशन को बधाई दी। साथ ही उन्होंने साइक्लिंग के प्रोत्साहन के लिए आश्वासन दिया। कार्यक्रम को सफल बनाने में आनंद, श्रवण, नीलेश, प्रभात, अविनाश, भानुप्रकाश, अर्पण आदि की भूमिका सराहनीय रही।

गंगटा जंगल में दो दर्जन वाहन से लूट तीन लाख से अधिक की संपत्ति लूटी

भास्कर न्यूज| टेटिया बम्बर

बीती देर रात गंगटा जंगल में अलग-अलग समय पर दो बार सड़क लुटेरों ने हथियार के बल दो दर्जन से अधिक वाहनों को लूट का शिकार बनाया। इस दाैरान लुटेराें ने करीब दाे दर्जन वाहन चालकाें से लगभग तीन लाख से अधिक नगद सहित चालक व सह चालकाें के माेबाइल सहित अन्य संपत्ति लूट लिए। लूट के दौरान कुछ चालकाें ने जब पुलिस काे सूचना देनी चाही ताे लुटेराें ने उन्हें मारपीट व हथियार का भय दिखाकर शांत रहने पर मजबूर कर दिया।

मामले में पुलिस ने एक बार फिर पुराना बहाना दोहराया। जमुुई के लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष ने इतना तो जरूर स्वीकार किया कि किसी अशोक यादव नामक चालक ने उन्हें फोन पर लूट की जानकारी दी थी। बता दें कि गंगटा जंगल जमुई और मुंगेर की सीमा पर है। मुंगेर की ओर से गंगटा तो जमुई की ओर से लक्ष्मीपुर थाना में पड़ने वाले इस क्षेत्र में हुई आपराधिक घटनाओं की जांच का जिम्मा थोपती है।

बता दें कि बीते दो महीनों में गंगटा जंगल में लूट की यह तीसरी घटना है। लुटेरे प्राय: रात के 10:30 से 11:00 के बीच ही वाहन चालकों को अपना शिकार बनाते हैं। इसके पूर्व भी 17 जनवरी को दर्जनभर वाहन चालकों के साथ लूट हुई थी।

20 को जारी होगा सिपाही भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड

भास्कर न्यूज| मुंगेर

अत्यधिक ठंड के स्थगित की गई सिपाही भर्ती की परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। साथ ही यह भी बताया गया है कि परीक्षा के एडमिट कार्ड 20 फरवरी से जारी किए जाएंगे। आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकेगा। बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 20 जनवरी 2020 को किया जाना था लेकिन ठंड के कारण इस परीक्षा के स्थगित कर देना पड़ा। अब परीक्षा का आयोजन 8 मार्च 2020 को किया जा रहा है। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जा रही है। पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक आयोजित होती है।

अवैध टिकट बनाने वाला कैफे संचालक गिरफ्तार

भास्कर न्यूज| असरगंज

आरपीएफ ने असरगंज थाना के सहयोग से मंगलवार को रहमतपुर स्थित छायामाया स्टूडियो में छापेमारी कर अवैध रेलवे टिकट बनाने के आरोप में कैफे संचालक समीर उर्फ छोटू कुमार को गिरफ्तार किया है। आरपीएफ सब इंस्पेक्टर एस.के.सुधा ने बताया कि रहमतपुर स्थित छायामाया स्टूडियो में संचालित कैफे से अलग-अलग जगह का अवैध रेलवे टिकट बनाये जाने की सूचना मिली थी। छापामारी में कई जगहों का अवैध रेलवे टिकट, कम्प्यूटर, सीपीयू के साथ समीर उर्फ छोटू कुमार पिता विजय साह को गिरफ्तार किया गया है।

वारदात के 18 वर्ष बाद हत्या के 14 दोषियों को आजीवन कारावास की सजा

भास्कर न्यूज| मुंगेर

टेटिया बंबर के बिच्छी चाचर में 18 साल पहले हुई सुनील यादव की हत्या मामले में मंगलवार को सजा सुनाई गई। हत्या में शामिल 14 अभियुक्तों को त्वरित न्यायालय प्रथम विमल कुमार सिन्हा की अदालत ने मंगलवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। सुनील के हत्या में शामिल संग्रामपुर थाना क्षेत्र के टेटिया बम्बर के बिच्छी चाचर निवासी तारणी यादव, हीरा यादव, पताली उर्फ जय कृष्ण यादव, कृष्ण मुरारी यादव, करीमन उर्फ देवेन्द्र यादव, ओली यादव, नंदकिशोर यादव, सियाराम यादव, मौलश्वरी यादव, अजय यादव, शम्भू यादव, सुनील यादव, अनिरुद्ध यादव और प्रमोद यादव को न्यायालय
ने सजा सुनाई।

अपर लोक अभियोजक मो. निसार अहमद और संगीता की दलील सुनने एवं गवाहों के बयान के आधार पर कोर्ट ने सजा सुनाई गई।

दुर्घटना में जदयू मीडिया सेल के प्रभारी जख्मी

हवेली खड़गपुर | खड़गपुर-बरियारपुर मुख्य मार्ग पर लोहची के समीप मंगलवार को बाइक दुर्घटना में जदयू मीडिया सेल के प्रभारी मुकेश कुमार सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मिली जानकारी के अनुसार जदयू मीडिया सेल के प्रभारी मुकेश कुमार सिंह अपनी बाइक से जमालपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ अध्यक्ष एवं बूथ सचिव के एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने कौड़िया पंचायत के खंडबिहारी गांव आ रहे थे। तभी लोहची के समीप साइकिल सवार को बचाने के क्रम में बाइक का संतुलन बिगड़ जाने से दुर्घटना के शिकार हो गए।

प्राथमिक शिक्षक संघ हड़ताल में नहीं होगा शामिल

मुंगेर | 17 फरवरी से बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति द्वारा आहुत हड़ताल में जिला अराजपत्रित प्रारंभिक शिक्षक संघ शामिल नहीं होगा। जानकारी देते हुए संघ के जिला सचिव सुरेश मालाकार, अध्यक्ष अमित मानकर, गुरूदेव कुमार, मुदित कुमार ने संयुक्त बयान जारी कर कहा है कि बिहार अराजपत्रित शिक्षक संघ के राज्य कार्यसमिति एवं राज्य मंत्री परिषद के निर्णयानुसार इस हड़ताल से अलग रहने का फैसला किया है। 17 से शुरू हो रहे मैट्रिक परीक्षा का हवाला देते हुए इन नेताओं ने कहा हड़ताल से लाखों बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होगा।

एमडीएम बंद मामले में प्राचार्य दोषी, सौंपी रिपोर्ट

जमालपुर | प्राथमिक विद्यालय फरीदपुर एवं छोटी आशिकपुर में मध्याह्न भोजन योजना बंद रहने के मामले में बीईओ कमलेश कुमार ने डीईओ को जांच रिपोर्ट सौंप दी है। जिसमें दोनों विद्यालय में जांच के दौरान प्रधान शिक्षक के लापरवाही की बात सामने आई। इसके बाद बीईओ ने दोनों विद्यालय में हुई गड़बड़ी की डीईओ को रिपोर्ट सौंप दी। जानकारी देते हुए बीईओ ने बताया कि एमडीएम बंद रखने की बात सामने आई थी। मामले में प्रधानाचार्य मनोज कुमार रजक एवं चंद्रशेखर से स्पष्टीकरण मांगा गया था। रिपोर्ट देख उनपर कार्रवाई होगी।

मानसिक तनाव में अधेड़ व्यक्ति ने की आत्महत्या

भास्कर न्यूज| मुंगेर

कासिम बाजार थाना अंतर्गत बेलन बाजार मोहल्ले में सोमवार की देर रात 50 वर्षीय पान दुकानदार रूपेश कुमार गुप्ता ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना से उनके परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने मामले की छानबीन के बाद शव को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया। मिली जानकारी के मुताबिक रूपेश मंगलवार की सुबह लगभग 5:00 बजे के आसपास दो मंजिला सीढी के छज्जे से साड़ी के फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। सुबह होने पर जब परिजन जागे तो देखा कि मृतक का शव दो मंजिला सीढी के छज्जे से लटका हुआ है। सूचना मोहल्ले में आग की तरह फैलते ही बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंचे आनन-फानन में परिजनों ने फंदे से लटके शव को नीचे उतारा। तब तक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो चुकी थी।

घटना से परिजनों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। सूचना मिलने पर कासिम बाजार थानाध्यक्ष शैलेश कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मौके ए वारदात का गंभीरतापूर्वक निरीक्षण करते हुए शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। जहा परिजनों की उपस्थिति में पोस्टमार्टम कराया गया। परिजनों ने बताया कि मृतक पिछले एक माह से भारी मानसिक तनाव था।

कॉलेजों की लापरवाही से विद्यार्थी हो रहे हैं परेशान

भास्कर न्यूज| मुंगेर

यूएमआईएस सिस्टम द्वारा ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने एवं परीक्षा शुल्क जमा करने में पार्ट-1 एवं पार्ट-2 के छात्र-छात्राओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कॉलेजों द्वारा समय पर सही जानकारी उपलब्ध नहीं करा पाने की वजह से विद्यार्थी अनावश्यक दौड़-भाग में हलकान हो रहे हैं। इसकी वजह से विद्यार्थियों को कभी कॉलेज, तो कभी विश्वविद्यालय का चक्कर लगाना पड़ रहा है। बताते चलें कि यूएमआईएस सिस्टम द्वारा परीक्षा फॉर्म भरने से पहले छात्र-छात्राओं को अपने पोर्टल से विहित फॉर्म डाउनलोड करना पड़ता है। जिसमें सत्र एवं विषय संबंधी सभी जानकारी पहले से ही भरी होती है। जिसे डाउनलोड कर छात्र-छात्राओं को पहले इसे कॉलेज द्वारा सत्यापित कराना होता है. जिसके बाद वे ऑनलाइन परीक्षा शुल्क भर सकते हैं।

जिसके लिए विश्वविद्यालय द्वारा जारी निर्देश के अनुसार सभी कॉलेजों को उसी समय फॉर्म को सत्यापित करने तथा उसमें अगर किसी प्रकार की त्रुटि होने पर ठीक करने का निर्देश दिया गया है। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।

महाशिवरात्रि के लिए साफ-सफाई व भीड़ नियंत्रण की करें तैयारी : आयुक्त

भास्कर न्यूज| मुंगेर

प्रमंडल के सभी छह जिलों के डीएम एवं एसपी के साथ मंगलवार को प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी ने बैठक करते हुए विधि व्यवस्था संधारण की समीक्षा की। प्रमंडलीय सभागार में आयोजित बैठक में आयुक्त ने महाशिवरात्रि एवं होली जैसे पर्व पर विधि व्यवस्था दुरुस्त रखने को लेकर आवश्यक निर्देश दिया। शेखपुरा एवं जमुई में सरस्वती विसर्जन के दौरान हुई घटना पर खेद जताते हुए दोषियों को चिह्नित कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। महाशिवरात्रि पर मंदिरों के आस-पास साफ-सफाई एवं भीड़ नियंत्रण के लिए अावश्यक तैयारी करने का निर्देश आयुक्त ने दिया।

बरमसिया से 3 गिरफ्तार, छापेमारी जारी

भास्कर न्यूज| मुंगेर

बरमसिया जंगल मे चल रहे मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। मामले में संलिप्त तीन अपराधियों को खदेड़ कर दबोचा गया है। पकड़े गए लोगों की निशानदेही पर पुलिस छापेमारी कर रही है। मामले में अभी पुलिस कुछ ही कहने से बच रही है। छापेमारी पूरी होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस किया जाने की संभावना जताई जा रही है।

बताया जाता है कि नक्सल प्रभावित माताडीह पंचायत के बरमसिया जंगल में चल रहे अवैध गन फैक्ट्री की गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया। साथ ही हथियार बनाने वाले औजार एवं कई अर्धनिर्मित हथियार बरामद किया है। पुलिस ने बरमसिया निवासी अनिल कोड़ा, तूफानी कोड़ा, ईटवा पंचायत के पचरूखी निवासी कमल ठाकुर को मौके से गिरफ्तार किया है।

चर्चा है कि यह गन फैक्ट्री नक्सलियों के संरक्षण में चल रहा था। एक हथियार के एवज में 5 हजार रुपए की वसूली की जाती थी। नक्सलियों को हथियार भी दिया जाता था।

प्राकृतिक संसाधनों की कमी सेे निपटना सबकी जिम्मेदारी

भास्कर न्यूज| मुंगेर

प्राकृतिक संसाधनों की कमी से निबटना हम सबकी नैतिक जिम्मेवारी है। पेट्राेल, डीजल के दुरूपयोग में कमी लाकर हम पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दे सकते हैं। ये बातें मंगलवार को इंडियन ऑयल के सेल्स पदाधिकारी आकाश गौरव ने मुंगेर जिला साइक्लिंग एसोसिएशन द्वारा आयोजित मुंगेर साइक्लोथोन सक्षम-202 के आयोजन के दौरान कही। इसका आयोजन शहर के पाेलो ग्राउंड में किया गया था। साइक्लोथोन-सक्षम 2020 में मुंगेर ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के सौ से अधिक बच्चे और बच्चियों ने हिस्सेदारी ली।

रास्ते की मांग पर डंपिंग यार्ड में कूड़ा गिराने गए वाहनों को स्थानीय लोगों ने घेरा


पांचू कोड़ा की हत्या में संलिप्त था अनिल

पुलिस के हत्थे चढ़ा बरमसिया निवासी अनिल कोड़ा पर हत्या का पुराना मामला चल रहा है। वर्ष 2015 में अनिल कोड़ा रामचौखट निवासी पांचू कोड़ा हत्याकांड में संलिप्त है। पुलिस को काफी दिनों से अनिल की तलाश थी। मामले में पुलिस का कहना है कि अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी, संदेह के आधार पर तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

बयान के बाद इलाज के दौरान हुई थी मौत

13 जुलाई 2002 को गोली से घायल सुनील ने अपने बयान में कहा कि 12 जुलाई की रात धौरी हथिया बांध के मैदान में आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की। सुनील के दो भाई जान बचाकर भाग गया। सुनील भी भाग रहा था कि उस पर पताली यादव ने गोली चला दी। जिससे वह गिर पड़ा उसके बाद सभी ने उसे लाठी, डंडा से पीटा। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

संभलते तबतक पैसा और मोबाइल लूटा

बीआर 53जी 2368 ट्रक के चालक विकास यादव ने बताया कि लगभग 01:30 बजे सोनो से बालू लेकर बेगूसराय जाा रहे थे। तभी ठाड़ीमोड़ के समीप पूर्व से घात लगाए 6-7 हथियारबंद लुटेरों ने वाहनों को रोका एवं मारपीट शुरू कर दी। जबतक संभलते तबतक हथियारबंद लुटेरों ने उनसे सात हजार नगद सहित मोबाइल लूट लिया।

**

जंगल से गुजरने वाले चालकों में दहशत का माहौल

प्रत्येक 15 दिन पर ब्लीचिंग छिड़काव का दिया आश्वासन

एसडीओ के आदेश पर अंचलाधिकारी सदर दिव्यराज गणेश मंगलवार की शाम उपनगर आयुक्त श्यामनंदन प्रसाद व वासुदेवपुर ओपी प्रभारी श्याम प्रभा व पुलिस बल के साथ मौके पर पहंुचे। अंचलाधिकारी ने वार्ड पार्षद मुमताज नाज व मुहल्लेवासियों के साथ वार्ता की। सीओ ने आश्वस्त किया कि डंपिंग यार्ड में प्रत्येक 15 दिन पर निगम प्रशासन द्वारा ब्लीचिंग का छिड़काव किया जाएगा। साथ ही समय समय पर फॉगिंग भी कराया जाएगा। रास्ता अवरूद्ध नहीं हो इसके लिए नगर आयुक्त से बातचीत कर 10 दिनों के अंदर समस्या का हल निकाला जाएगा। इस आश्वासन पर मुहल्लेवासी डंपिंग यार्ड में कचरा गिरने देने के लिए राजी हुए।

चालकों की शिकायत पर पहुंचे अधिकारी

मुहल्लेवासियों के आक्रोश को देख डंपिंग स्थल में कचरा गिराने पहुंचे सभी ट्रैक्टर व डंफर चालकों ने वाहन को सड़क किनारे खड़ा कर दिया। वाहन चालक जुलुम यादव, प्रदीप सहनी, मो.शमीम, मो.अशरफ,नित्यानंद सिंह, कैलाश प्रसाद सहित अन्य चालकों ने नगर निगम के सफाई प्रभारी विजय कुमार और कारेलाल को इसकी सूचना दी। जिसके बाद उपनगर आयुक्त श्यामनंदन प्रसाद मौके पर पहुंचे। लेकिन ग्रामीण किसी कीमत पर कचरा गिराने तैयार नहीं थे। इसके बाद कचरा लदे वाहन काे कस्तूरबा वाटर वर्क्स में लगवाया गया।

डीएम- एसडीओ को दी स्थिति की जानकारी

चुरम्बा स्थित डंपिंग यार्ड में मुुहल्लावासियों द्वारा कचरा गिराने से रोके जाने के बाद नगर आयुक्त श्रीकांत शास्त्री व मेयर रूमा राज ने जिलाधिकारी राजेश मीणा तथा सदर अनुमंडल पदाधिकारी खगेश चंद्र झा को स्थिति से अवगत कराया। नगर आयुक्त ने बताया कि कचरा डंपिंग के लिए दूसरी कोई जगह भी निगम के पास नहीं है। प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद ही शहर से कचरा का उठाव हो सकेगा।

पोलो मैदान से साइकिल जागरुकता रैली निकालते बच्चे।

सदर अस्पताल में मृतक के परिजनों से पूछताछ करती पुलिस।

संचालक को ले जाती पुलिस।

की तीसरी घटना**

02 माह में लूट **

डंपिंग यार्ड के रास्ते में ग्रामीणों द्वारा रोक कर रखा गया कूड़ा लदा वाहन व एक नंबर ट्रैफिक पर जमा कचरा।

डीएम व एसपी के साथ बैठक करती प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी।

बेलन बाजार मोहल्ला निवासी पान दुकानदार रूपेश गुप्ता ने दी जान, पुलिस ने की छानबीन

शुल्क जमा कर परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया जारी

मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा करते हुए पुलिस ने तीन को गिरफ्तार किया

**

कार्यक्रम }जिला साइक्लिंग एसोसिएशन की ओर से मुंगेर साइक्लोथोन सक्षम-2020 का हुआ आयोजन

Jamalpur News - vehicles on the demand of the way from around the dumping yard cleaning was not done even on the 11th day
Jamalpur News - vehicles on the demand of the way from around the dumping yard cleaning was not done even on the 11th day
Jamalpur News - vehicles on the demand of the way from around the dumping yard cleaning was not done even on the 11th day
Jamalpur News - vehicles on the demand of the way from around the dumping yard cleaning was not done even on the 11th day
Jamalpur News - vehicles on the demand of the way from around the dumping yard cleaning was not done even on the 11th day
Jamalpur News - vehicles on the demand of the way from around the dumping yard cleaning was not done even on the 11th day
X
Jamalpur News - vehicles on the demand of the way from around the dumping yard cleaning was not done even on the 11th day
Jamalpur News - vehicles on the demand of the way from around the dumping yard cleaning was not done even on the 11th day
Jamalpur News - vehicles on the demand of the way from around the dumping yard cleaning was not done even on the 11th day
Jamalpur News - vehicles on the demand of the way from around the dumping yard cleaning was not done even on the 11th day
Jamalpur News - vehicles on the demand of the way from around the dumping yard cleaning was not done even on the 11th day
Jamalpur News - vehicles on the demand of the way from around the dumping yard cleaning was not done even on the 11th day
Jamalpur News - vehicles on the demand of the way from around the dumping yard cleaning was not done even on the 11th day

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना