बिजली संकट: शहर से लेकर गांव तक सड़क पर उतरे लोग, किया जमकर विरोध

Bhaskar News | Aug 20,2018 09:38 AM IST

उमस भरी भीषण गर्मी के बीच शहर से लेकर गांव तक शनिवार की आधी रात के बाद शहर से लेकर गांव तक गंभीर बिजली संकट हो गया। कहीं तार टूटने से आपूर्ति ठप हो गई तो कहीं लो वोल्टेज की वजह से दिक्कत हुई। लोग रात भर परेशान थे। रविवार को भी पूरे दिन स्थिति जस की तस रही। कुल मिलाकर एनबीपीडीसीएल के अधिकारियों के साथ ही पूरे टीम की सारी इंजीनियरिंग फेल हो गई और लोग बिजली आपूर्ति से जमकर परेशान रहे। फिर गुस्साए लोगों ने कुछ जगह तोड़फोड़ की तो कुछ जगह विरोध में सड़क जाम किया। इस क्रम में सोनबरसा में महुआ-मुजफ्फरपुर रोड को जाम किया। उधर, लो वोल्टेज से परेशान मिठनपुरा के लोग सब स्टेशन पहुंचे और तीन घंटे तक बिजली व्यवस्था ठप कराई। एनबीपीडीसीएल के अधीक्षण अभियंता रितेश कुमार को मामले की जानकारी नहीं है। वहीं समस्या के संबंध में एनबीपीडीसीएल के अधिकारी मेन पॉवर की कमी की बात कह रहे हैं। भयंकर बिजली संकट के संबंध मे डीएम मोहम्मद सोहैल ने कहा कि वह शीघ्र बिजली अधिकारियों के साथ बैठक कर समस्या का निदान कराएंगे।

मुजफ्फरपुर दुष्कर्म मामला: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में हुई ब्रजेश ठाकुर की पेशी

DainikBhaskar.com | Aug 18,2018 15:23 PM IST

मुजफ्फरपुर की बालिका गृह की बच्चियों के साथ हुए रेप के मामले में शनिवार को मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर सहित 10 आरोपियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी हुई। सुरक्षा के व्यवस्था के मद्देनजर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी कराने का फैसला लिया गया। पॉस्को कोर्ट की जज आरती तिवारी के सामने सभी पेश हुए।

बिहार में अटल को लेकर फेसबुक पोस्ट की वजह से प्रोफेसर हुआ मॉब लिंचिंग का शिकार, लोगों ने की जिंदा जलाने की कोशिश

DainikBhaskar.com | Aug 18,2018 13:27 PM IST

मोतिहारी. बिहार में मोतिहारी के एक प्रोफेसर को पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी पर फेसबुक पोस्ट करना महंगा पड़ गया। जिसके बाद शनिवार को कथित पोस्ट को लेकर भीड़ ने घर में घुसकर उनकी जमकर पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि प्रोफेसर पर पेट्रोल छिड़ककर उन्हें जिंदा जलाने की भी कोशिश की गई। उन्हें जख्मी हालत में पास के अस्पताल ले जाया गया। जहां से उन्हें पटना रेफर किया गया।

ब्रजेश ठाकुर के हाईप्रोफाइल रसूख और काली कमाई का साक्ष्य तलाशती रही सीबीआई टीम

Dainik Bhaskar | Aug 18,2018 12:01 PM IST

पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के पटना व बेगूसराय स्थित आवास के अलावा सिकंदरपुर में ब्रजेश की बहन अर्चना अनुपम से पूछताछ में यही बातें सीबीआई के अधिकारी बार-बार पूछते रहे।  अर्चना अनुपम से सीबीआई ने ब्रजेश के बैंक अकाउंट, प्रॉपर्टी और राजनीतिक व अधिकारियों के रसूख के बारे में पूछा।