नाै प्रखंडों के 1.10 लाख बाढ़ प्रभावितों के खाते में डाले गए Rs.66.16 कराेड़

Muzaffarpur News - सिटी रिपाेर्टर | मुजफ्फरपुर इस वर्ष बागमती व बूढ़ी गंडक नदी में अाई बाढ़ से मुजफ्फरपुर जिले के नाै प्रखंडों में...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:46 AM IST
Muzaffarpur News - 110 lakh flood affected people of naik blocks rs6616 crores
सिटी रिपाेर्टर | मुजफ्फरपुर

इस वर्ष बागमती व बूढ़ी गंडक नदी में अाई बाढ़ से मुजफ्फरपुर जिले के नाै प्रखंडों में लाेग प्रभावित हुए। अब तक इन प्रखंडों के 1.10 लाख बाढ़ प्रभावितों के बैंक खाते में छह-छह हजार रुपए के हिसाब से 66.16 कराेड़ रुपया डाले गए हैं। इसके बावजूद जुलाई के अंत में ही सूची तैयार हाेने के बाद भी 3972 बाढ़ प्रभावितों की जांच नहीं हो सकी है। उनके खाते में राशि भेजने के लिए अनुशंसा नहीं की गई है। दूसरी अाेर, गलत सूची के आधार पर राशि भेजने के बाद भी 3903 बैंक खाते से अनुदान राशि की निकासी पर राेक लगा दी गई है। जिले के बाढ़ प्रभावितों काे राशि उपलब्ध कराने के लिए प्रतिदिन आपदा प्रबंधन विभाग काे बाढ़ प्रभावितों की सूची के साथ ही उनके बैंक खाते समेत प्रमुख जानकारी भेजी जा रही है। रिपोर्ट में अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन ने अब तक बाढ़ प्रभावितों के अनुदान को जिले के सभी प्रखंडों से 114249 बाढ़ प्रभावितों की सूची अाई।

फाॅल आर्मी वर्म के संबंध में डीएअाे ने सभी प्रखंड कृषि अधिकारियाें से मांगी रिपोर्ट

मुजफ्फरपुर | गायघाट की दाे पंचायतों में फाॅल आर्मी वर्म के प्रकाेप की जानकारी के बाद संयुक्त निदेशक पाैधा संरक्षक ने पूरी रिपोर्ट मांगी है। इसे देखते हुए जिला कृषि अधिकारी डाॅ. केके वर्मा ने मामले की जानकारी देते हुए सभी प्रखंड कृषि अधिकारियाें से इस संबंध में रिपोर्ट उपलब्ध कराने काे कहा है। डीएअाे ने गायघाट के बाेअारीडीह व दहिला पटशर्मा पंचायत में फाॅल आर्मी वर्म कीट का प्रकाेप मक्के की फसल पर हाेने की जानकारी दी है।

X
Muzaffarpur News - 110 lakh flood affected people of naik blocks rs6616 crores
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना