--Advertisement--

बीआरएबीयू समेत सूबे के सभी विवि के वेतन मद में मिले 1624 करोड़ रुपए

एजुकेशन रिपोर्टर|मुजफ्फरपुर बीआरए बिहार विवि समेत राज्य के सभी विवि को सरकार ने बकाए भुगतान के लिए राशि प्रदान...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 03:57 AM IST
Muzaffarpur - 1624 crore rupees in the salary of all the universities in the province including brabu
एजुकेशन रिपोर्टर|मुजफ्फरपुर

बीआरए बिहार विवि समेत राज्य के सभी विवि को सरकार ने बकाए भुगतान के लिए राशि प्रदान की है। सूबे के सभी विवि के लिए सरकार की ओर से 16244898735 (एक हजार छ: सौ चौबीस करोड़ 48 लाख 98 हजार सात सौ 45) रुपए स्वीकृत किए गए हैं। वहीं गैर वेतन यानि पेंशन और सेवांत लाभ के लिए सरकार की ओर से 12725498296 (एक हजार दो सौ 72 करोड़ 54 लाख 98 हजार दो सौ 96) रुपए दिए गए हैं। इसे लेकर सरकार के विशेष सचिव सतीशचंद्र झा ने कुलसचिव को पत्र भेजकर जानकारी दी है। इसमें कहा गया है कि बकाया अंतर महंगाई भत्ता का भुगतान किया जाए।

इस वर्ष मिला 136 प्रतिशत महंगाई भत्ता

बीआरए बिहार विवि को इस वित्तीय वर्ष में 136 प्रतिशत महंगाई भत्ते के साथ राशि स्वीकृत की गई है। वहीं पिछले वित्तीय वर्ष में विवि को 132 प्रतिशत महंगाई भत्ते के साथ राशि दी गई थी। सरकार ने कहा है कि सूबे के विश्वविद्यालयों से प्राप्त सूचना के आधार पर विवि के पीएल खाते में स्वीकृत की गई राशि में से राशि अवशेष है। ऐसे में सरकार की ओर से कहा गया है कि स्वीकृत की गई राशि में से राशि के अवशेष रहने की स्थिति में स्वीकृत पदों पर कार्यरत-सेवानिवृत को अद्यतन महंगाई भत्ता, महंगाई राहत और बकाए महंगाई भत्ता और महंगाई राहत का भुगतान किया जाना सुनिश्चित किया जाए। इनका लाभ उन्हें ही मिलेगा जो स्वीकृत पदों पर नियमित रूप से वेतन, पेंशन का भुगतान पा रहे हैं।

एकलव्य स्पर्धा के लिए ट्रायल 17 और 18 नवंबर को

मुज़फ्फरपुर | एकलव्य प्रतियोगिता में भाग लेने वाली बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की टीम के गठन के लिए ट्रायल का 17 व 18 नवंबर को एलएस कॉलेज मैदान में होगा। यह जानकारी स्पोर्ट्स काउंसिल के सेक्रेटरी डॉ. एके डोगरा ने दी। उन्होंने बताया कि अंतर विश्वविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता के लिए विश्वविद्यालय की एथलेटिक्स टीम का गठन ट्रायल के आधार पर होगा।

X
Muzaffarpur - 1624 crore rupees in the salary of all the universities in the province including brabu
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..