• Hindi News
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Muzaffarpur News 17 voters list to be read on booths political parties will resolve their representatives objections
विज्ञापन

17 को बूथों पर पढ़ी जाएगी मतदाता सूची; राजनीतिक दल रखें अपने प्रतिनिधि, आपत्तियों का होगा निराकरण

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 04:16 AM IST

Muzaffarpur News - 17 फरवरी को जिले के सभी बूथों पर बीएलओ द्वारा मतदाता सूची का वाचन किया जाएगा। इस दौरान सभी दलों के जिलाध्यक्ष...

Muzaffarpur News - 17 voters list to be read on booths political parties will resolve their representatives objections
  • comment
17 फरवरी को जिले के सभी बूथों पर बीएलओ द्वारा मतदाता सूची का वाचन किया जाएगा। इस दौरान सभी दलों के जिलाध्यक्ष अपने-अपने दल के प्रतिनिधियों को मतदान केंद्रों पर उपस्थित रखें। मतदाता सूची में किसी तरह की आपत्ति का निराकरण कर सुधार किया जाएगा। ये बातें बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सभी राजनीतिक दलों के जिलाध्यक्षों के साथ बैठक कर जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीएम आलोक रंजन घोष ने कही। लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर आयोजित इस बैठक में डीएम ने आयोग के संदेश “कोई भी मतदाता छूटे नहीं’ को धरातल पर उतारने में राजनीतिक दलों से सहयोग मांगा।

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोकसभा आम निर्वाचन- 2019 को लेकर जल्द ही राजनीतिक दलों के अध्यक्ष व वरीय नेताओं के लिए एक कार्यशाला होगी। उसमें सी-विजिल, सिंगल विंडो सिस्टम समेत मतदान संबंधी तकनीकी व अन्य जानकारियां दी जाएंगी। सभी वरीय नेतागण इसे अपनी-अपनी पार्टियों के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ उसे साझा कर लेंगे। बैठक में सभी दलों के जिलाध्यक्ष जदयू के हरिओम कुशवाहा, राजद के मिथिलेश प्रसाद यादव, भाजपा के रामसूरत राय, कांग्रेस के सूरज दास, सीपीआई के रामकिशोर झा, राष्ट्रवादी कांग्रेस के जे. अख्तर, बसपा के शंकर महतो व लोजपा के अजय सिंह उपस्थित थे।

शीघ्र ही कार्यशाला कर सभी दलों के वरीय नेताओं को दी जाएगी मतदान की तकनीकी जानकारी

राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करते डीएम और एसएसपी। वज्रगृह व मतगणना केंद्र का मुआयना करने जाते डीएम-एसएसपी।

सी विजिल एप के माध्यम से चुनाव को लेकर दे सकते हैं कोई भी जरूरी सुझाव

सी विजिल एप के संबंध में जानकारी देते हुए डीएम ने बताया कि इसे निर्वाचन विभाग ने लॉन्च किया है। इसके माध्यम से निर्वाचन से संबंधित कोई भी शिकायत तथा सूचनाएं ऑनलाइन साझा की जा सकती हैं। उनका निपटारा किया जाएगा। बैठक में चुनाव से संबंधित टॉल फ्री नंबर 1950 की भी जानकारी दी गई। इसके माध्यम से चुनाव से संबंधित कोई भी जानकारी जनप्रतिनिधि दे सकते हैं।

जनप्रतिनिधियों संग डीएम व एसएसपी ने वज्रगृह और मतगणना केंद्र का किया मुआयना

मुजफ्फरपुर | जिला निर्वाचन अधिकारी आलोक रंजन घोष ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ उन्हें ईवीएम के संबंध में जानकारी दी। यहां से 31 ईवीएम व वीवी पैट मशीन निकालकर उन्हें दिखाई गईं। उसके बाद सभी बाजार समिति में बनाए जानेवाले वज्र गृह व मतगणना केंद्र गए। एसएसपी मनोज कुमार, डीडीसी उज्ज्वल सिंह, एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार, एसडीओ पश्चिमी जे. प्रियदर्शनी, उप निर्वाची अधिकारी संजय मिश्र, डीएसपी नगर मुकुल रंजन, डीएसपी पूर्वी गौरव पांडेय आदि अधिकारी भी साथ थे। इस दौरान मतगणना व वज्रगृह को लेकर विमर्श हुआ। इसके पूर्व डीएम ने कलेक्ट्रेट स्थित ईवीएम व वीवी पैट के व्यावहारिक प्रशिक्षण केंद्र का भी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ निरीक्षण किया।

बीडीओ व थानाध्यक्ष ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

मुशहरी | प्रखंड विकास पदाधिकारी रविरंजन और थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बुधवार को बोचहां विधान सभा क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। बीडीओ रविरंजन ने बताया कि झपहां, जमालाबाद, बड़ा जगन्नाथ और शेखपुर पंचायतों के 30 मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया गया। कुछ मतदान केंद्रों पर बिजली की समस्या नजर आई। थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि उनके द्वारा तरौरा गोपालपुर, प्रहलादपुर, मणिका हरिकेश और छपरा मेघ पंचायत के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया गया। कुछ जगहों पर बिजली की समस्या भी नजर आई।

Muzaffarpur News - 17 voters list to be read on booths political parties will resolve their representatives objections
  • comment
X
Muzaffarpur News - 17 voters list to be read on booths political parties will resolve their representatives objections
Muzaffarpur News - 17 voters list to be read on booths political parties will resolve their representatives objections
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें