--Advertisement--

दो लाख फिरौती को साथी ने ही किया अगवा, 9 गिरफ्तार

क्राइम रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर दो लाख रुपए फिरौती के लिए आभूषण कारीगर ने ही बालूघाट के आभूषण कारीगर को बुलेट से...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 04:00 AM IST
Muzaffarpur - 2 lakh ransom has been given to ajmal 9 arrested
क्राइम रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर

दो लाख रुपए फिरौती के लिए आभूषण कारीगर ने ही बालूघाट के आभूषण कारीगर को बुलेट से अगवा किया और बालूघाट स्थित आरएन कॉलेज के निकट झोपड़ी में िछपा दिया। परिजनों पर फिरौती को दबाव बनाया गया। पुलिस ने जाल बिछा 7 को गिरफ्तार कर लिया। जिस बुलेट से अगवा किया गया उसे भी बरामद करने के साथ पिस्टल जब्त की गई है।

अपहृत आभूषण कारीगर मो. रियाज की सकुशल बरामदगी से पुलिस ने राहत की सांस ली है। रियाज जैतपुर का रहनेवाला है। पुलिस का कहना है कि दीपक व रियाज में अच्छी दोस्ती रही। दोनों आभूषण कारीगर हैं। लेन-देन को लेकर मनमुटाव हुआ। शुक्रवार सुबह दीपक ने रियाज को फोन कर जेल चौक के निकट बुलाया। उसे बुलेट पर बैठा लिया। राजनारायण सिंह कॉलेज के पास पहुंचने के बाद दीपक ने रियाज पर पिस्टल तान दी। पिस्तौल की नोंक पर एक झोंपड़ी में ले जाकर बंधक बना लिया। दीपक किसी अन्य के माध्यम से रियाज के परिजन से दो लाख की फिरौती मांगी। फिरौती की रकम लेकर जेल चौक पर बुलाया गया। परिजन नहीं पहुंचे तो रियाज की पिटाई की गई। सिगरेट से रियाज को दागा गया।

रियाज के रोने की आवाज मोबाइल पर परिजनों को सुनाते हुए दो लाख की फिरौती मांगी गई। रात के 10 बजे मंदिर के पास परिजनों को फिरौती की रकम लेकर बुलाया। परिजनों के पहुंचने के बाद जब मंदिर के पास कोई नहीं पहुंचा तब जाकर परिजन मिठनपुरा थाना अध्यक्ष विजय कुमार राय से संपर्क किए।

फिरौती की रकम देने को सिपाही ने मोबाइल पर की बात| मिठनपुरा थानाध्यक्ष के पास मामला पहुंचने पर विशेष टीम बनी। एक सिपाही को रियाज के परिजन संग लगाया गया। परिजन बन सिपाही ने फिरौती की रकम देने के लिए मोबाइल पर बात की। इसी से अपहर्ताओं का लोकेशन मिला। रात 2 बजे पुलिस बालूघाट स्थित राजनारायण सिंह कॉलेज के पास से अपहृत रियाज को बरामद कर लिया। मौके से चंदेश्वर सहनी, राजकुमार सहनी, रोहित सहनी (पुरानी बाजार), वीरू कुमार,छोटू कुमार, शांतनू कुमार व सूरज कुमार (बालूघाट) को गिरफ्तार किया गया। लोडेड पिस्टल व 3 गोलियों समेत अपहरण में इस्तेमाल बुलेट भी बरामद की। दीपक भाग निकला। मिठनपुरा थानध्यक्ष विजय राय ने कहा- फिरौती हेतु अपहरण का मामला है। 7 को गिरफ्तार किया गया है।

X
Muzaffarpur - 2 lakh ransom has been given to ajmal 9 arrested
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..