तबादले और प्रभार से दाखिल खारिज के 2336 मामले लंबित

Muzaffarpur News - औराई | अंचलाधिकारी का स्थायी पद कई माह से रिक्त है। सीअाे शंकरलाल विश्वास के सेवानिवृत्त होने के बाद अंचल में...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:15 AM IST
Meenapur News - 2336 pending transfer and dismissal charges filed
औराई | अंचलाधिकारी का स्थायी पद कई माह से रिक्त है। सीअाे शंकरलाल विश्वास के सेवानिवृत्त होने के बाद अंचल में स्थाई सीओ नहीं आ पाए हैं। कुछ दिनों तक प्रशिक्षु पदाधिकारी संजीव कुमार सीओ के प्रभार में थे। विगत दिनों उनके जाने के बाद मीनापुर के सीओ ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव को प्रभार दिया गया है, जो मीनापुर व औराई दोनों का कार्य संभालते हैं । मीनापुर व औराई की दूरी सड़क मार्ग द्वारा लगभग 60 किलोमीटर है। इस प्रकार दोनों जगह एक ही पदाधिकारी का पदभार ग्रहण करना कठिनाई भरा कार्य है। ऊपर से अंचल में कर्मियों की कमी का टोटा भी है। प्रतिदिन अंचल में दाखिल खारिज व भू राजस्व संबंधित कार्य के लिए किसान लंबी दूरी तय कर आते हैं और अंचल का चक्कर लगा कर चले जाते हैं। आधा से अधिक ऑनलाइन भू राजस्व की रसीद भी नहीं कट पाती है, क्योंकि लगभग 80% से ऊपर जमीन का भू राजस्व देनदारी अपडेट नहीं है।

चला जनसंपर्क अभियान | 21 अक्टूबर को प्रखंड मुख्यालय स्थित व्यापार मंडल के सभागार में आयोजित बिहार केसरी डॉ. श्रीकृष्ण सिंह जयंती समारोह की तैयारी के लिए श्रीकृष्ण सिंह राजनीतिक चेतना फ्रंट के तत्वावधान में जिला संयोजक नरेंद्र कुमार द्वारा जनसंपर्क अभियान चलाया गया।

X
Meenapur News - 2336 pending transfer and dismissal charges filed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना