--Advertisement--

बाल गृह से अपने घर भेजे जाएंगे 26 बच्चे

Muzaffarpur News - सिकंदरपुर स्थित समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित बाल गृह में रह रहे 47 बच्चों में से 26 के अपने घर पहुंचने की उम्मीद...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:15 AM IST
Muzaffarpur News - 26 children will be sent home from home
सिकंदरपुर स्थित समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित बाल गृह में रह रहे 47 बच्चों में से 26 के अपने घर पहुंचने की उम्मीद बढ़ गई है। डीएम मो. सोहैल ने एसएसपी मनोज कुमार, डीडीसी उज्जवल कुमार के साथ शनिवार को निरीक्षण किया। डीएम ने कहा कि कई बच्चों के परिजनों से मोबाइल पर संपर्क भी हो रहा है। लेकिन, कागजी प्रक्रिया पूरी नहीं होने पर बच्चे घर नहीं जा पा रहे हैं। इन बच्चों को एक गाड़ी से मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारी के साथ रवाना किया जाएगा। जिन बच्चों के परिजनों का नंबर है, उनके यहां तो पहुंचना आसान है। जिन बच्चों को अपने घर की लोकेशन व लैंड मार्क याद हैं उनके परिजन को मजिस्ट्रेट खोजेंगे। बाल गृह ने बच्चों के नाम पते के आधार पर सत्यापन के लिए उनके गृह थानों का पत्र लिखा था। लेकिन, मामला लटका रहा। अब रविवार को सीडब्ल्यूसी के साथ एक बैठक की जाएगी। उसके बाद मजिस्ट्रेट बच्चों के लेकर रवाना हो जाएंगे। डीएम ने बताया कि बाल गृह में अभी 47 बच्चे हैं। इनमें बिहार के 15, यूपी, मध्यप्रदेश और पश्चिम बंगाल के 8 और नेपाल के 3 बच्चे अपने घर का पता या लैंड मार्क बता रहे हैं। इन बच्चों को मजिस्ट्रेट के साथ भेजकर स्थानीय सीडब्ल्यूसी को सौंप दिया जाएगा। शेष 21 बच्चों के गृह पते का सत्यापन करने की कवायद जारी हो रही है।

घर भेजे जाने वाले बच्चों में 17 बिहार, 8 यूपी, एमपी, पश्चिम बंगाल और 3 नेपाल के

सिकंदरपुर स्थित बाल गृह में जांच करने पहुंचे डीएम मो. सोहैल और एसएसपी मनोज कुमार।

बीमार बच्चों के इलाज के लिए आज पहुंचेंगे डॉक्टर

कुछ बच्चे के शरीर पर चोट के निशान हैं। पूर्व के डॉक्टर चंदेश्वर प्रसाद के साथ शिशु रोग विशेषज्ञ को रविवार को भेजा जाएगा।

भाग गए थे नेपाल के 30 बच्चे : बाल गृह से तीन साल पहले नेपाल के 30 बच्चे भाग निकले थे। वह घर जाने का इंतजार कर रहे थे। प्रक्रिया पूरी नहीं होने से घर नहीं भेजा जा रहा था। ऊब चुके बच्चों ने भाग निकलने में ही भलाई समझी। इसका केस नगर थाने में बाल गृह प्रशासन ने दर्ज कराया था।

X
Muzaffarpur News - 26 children will be sent home from home
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..