बर्खास्त कर्मचारी काे काम पर वापस लेने के बाद गाेशाला कर्मियाें की 3 दिनों से जारी हड़ताल टूटी

Muzaffarpur News - सिटी रिपाेर्टर | मुजफ्फरपुर लापरवाही के अाराेप में बर्खास्त किए गए कर्मचारी शिबू पंडित काे काम पर वापस लेने...

Dec 04, 2019, 08:21 AM IST
Muzaffarpur News - 3 day strike of geshala workers broken after sacked employee is taken back to work
सिटी रिपाेर्टर | मुजफ्फरपुर

लापरवाही के अाराेप में बर्खास्त किए गए कर्मचारी शिबू पंडित काे काम पर वापस लेने समेत अधिकतर मांगाें काे प्रबंधन द्वारा मान लिए जाने के बाद हड़ताल पर गए गाेशाला कर्मी मंगलवार की शाम से काम पर लाैट आए। इस दौरान तीन दिनाें तक हड़ताल के कारण सैकड़ों लीटर दूध खराब हाे गया। वहीं, गायाें को चारा देने में भी परेशानी हुई। प्रबंधन के साथ कर्मियों ने लिखित समझाैता किया। इससे पहले मंगलवार को दिनभर महिला-पुुरुष कर्मचारियाें ने गाेशाला के गेट पर बैठकर धरना-प्रदर्शन किया। गाेशाला के सचिव कृष्णमाेहन भरतिया ने बताया कि कर्मचारियाें की अधिकतर मांगों काे मान लिया गया है। इसमें बर्खास्त किए गए कर्मचारी शिबू पंडित काे काम पर वापस लेने के साथ जाे कर्मचारी उम्र के अनुसार भविष्य निधि के दायरे में अाते हैं उनका खाता खुलवाकर भविष्य निधि व अन्य लाभ देने के अलावा न्यूनतम वेतनमान देने की मांग काे भी मान लिया गया है। भरतिया ने बताया कि कर्मचारियाें के साथ हुई वार्ता की जानकारी अध्यक्ष सह एसडीअाे पूर्वी काे दे दी गई है। बता दें कि अपने साथी शिबू पंडित की बर्खास्तगी वापस लेने समेत अनेक मांगाें काे लेकर गाेशाला कर्मचारी तीन दिनाें से हड़ताल पर थे। हड़ताल के कारण गाेशाला में गायाें काे चारा डालने पर संकट उत्पन्न हाे गया था। वहीं, दूध का वितरण नहीं हाेने से वह खराब हाे गया। हालांकि, सचिव के अनुराेध पर कर्मचारी गायाें काे चारा डाल रहे थे।

गाेशाला गेट पर धरना पर बैठे कर्मी।

इधर, ऊंटाें की स्थिति काफी खराब, अधिकतर मरणासन्न हालत में

एक स्वयंसेवी संस्था की सूचना पर कांटी पुलिस द्वारा पकड़कर गाेशाला में रखे गए अधिकतर ऊंटाें की स्थिति मरणासन्न जैसी हाे गई है। सचिव ने भी यह स्वीकार करते हुए कहा कि मुजफ्फरपुर का क्लाइमेट सेट नहीं करने के कारण ऊंटाें की हालत खराब हाे रही है। भरतिया ने बताया कि बुधवार काे वे जिला पशुपालन पदाधिकारी अाैर डीएम काे पत्र लिखकर इन ऊंटाें के रहने अाैर देखरेख के लिए क्लाइमेट के अनुसार व्यवस्था करने का अनुराेध करेंगे। कहा कि प्रदूषण अाैर धूलकण से ऊंटाें काे खुजली हाे रही है। इससे उनके शरीर में घाव हाे रहा है।

X
Muzaffarpur News - 3 day strike of geshala workers broken after sacked employee is taken back to work
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना