कार्रवाई / बीआरएबीयू के परीक्षा नियंत्रक समेत 4 पदाधिकारी हटाए गए



4 officials including examination controller removed from BRABU muzaffarpur
X
4 officials including examination controller removed from BRABU muzaffarpur

  • शैक्षणिक और प्रशासनिक गतिविधियों में असंतोष पर कार्रवाई
  • पीजी संस्कृत विभाग के प्रो. मनोज कुमार बनाए गए नए परीक्षा नियंत्रक

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 10:39 AM IST

मुजफ्फरपुर.  बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में परीक्षा नियंत्रक, सीसीडीसी समेत कुल चार पदाधिकारियों को हटा दिया गया है। राज्यपाल लालजी टंडन के निर्देश पर बुधवार को राजभवन ने परीक्षा नियंत्रक डॉ. ओपी रमण, सीसीडीसी डॉ. विजय कुमार, इंस्पेक्टर ऑफ कॉलेजेज साइंस डॉ. सुनील कुमार, इंस्पेक्टर ऑफ कॉलेजेज आर्ट्स डॉ. रजनीश कुमार गुप्ता को पदमुक्त करने का निर्देश संयुक्त सचिव बिजय कुमार ने जारी किया है। 

 

राजभवन में कार्यों की समीक्षा को लेकर सभी पदाधिकारियों को बुलाया गया था। बताया जा रहा है कि विवि में शैक्षणिक अराजकता से लेकर प्रशासनिक कोर्यों को लेकर असंतोष को लेकर कार्रवाई की गई है। संयुक्त सचिव ने बीआरएबीयू के कुलपति डॉ. एएन यादव को तत्काल प्रभाव से चार नए पदाधिकारियों की नियुक्ति करने का आदेश भी दिया है। इसमें नए परीक्षा नियंत्रक के रूप में पीजी संस्कृत विभाग के प्रो. मनोज कुमार, सीसीडीसी के रूप में आरडीएस कॉलेज के भौतिकी विभाग की डॉ. अमिता शर्मा, इंस्पेक्टर ऑफ कॉलेजेज साइंस के रूप में विवि बॉटनी विभाग के प्रो. मो. नसीम और इंस्पेक्टर ऑफ कॉलेजेज आर्ट्स के रूप में एलएस कॉलेज के डॉ. प्रमोद कुमार के नाम शामिल हैं।

 

नैक मूल्यांकन में लापरवाही पर 7 प्राचार्यों पर लटकी तलवार
नैक मूल्यांकन में लापरवाही मामले पर 7 कॉलेजों के प्राचार्यों पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। समीक्षा में पाया गया कि आरडीएस कॉलेज मुजफ्फरपुर, आरबीबीएम कॉलेज मुजफ्फरपुर, एमएस कॉलेज मोतिहारी, एमजेके कॉलेज बेतिया, जीवछ कॉलेज मोतीपुर, समता कॉलेज जंदाहा और आरएसएस महिला कॉलेज सीतामढ़ी ने नैक एक्रेडिएशन के लिए आईआईक्यूए और एसएसआर दाखिल नहीं किया है।

 

राज्यपाल ने विवि के चार पदाधिकारियों को हटाने का निर्देश दिया है। राजभवन के निर्देश का पालन होगा। विवि में सुधार की प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी। -डॉ. एएन यादव, कुलपति, बीआरएबीयू
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना