कुढ़नी, देवरियाकाेठी, अाैराई और मोतीपुर में 8 डूबे, 7 की माैत एक लापता; कुढ़नी में मुअावजे के लिए दाे घंटे किया एनएच जाम

Muzaffarpur News - कुढ़नी, देवरियाकाेठी, अाैराई व मोतीपुर में 8 लाेग डूब गए, जिनमें 7 की माैत हाे गई, जबकि एक लापता है। कुढ़नी में मुअावजे...

Aug 15, 2019, 02:05 PM IST
कुढ़नी, देवरियाकाेठी, अाैराई व मोतीपुर में 8 लाेग डूब गए, जिनमें 7 की माैत हाे गई, जबकि एक लापता है। कुढ़नी में मुअावजे की मांग काे लेकर परिजनाें व ग्रामीणाें ने दाे घंटे एनएच-22 जाम कर दिया। कुढ़नी के तुर्की ओपी क्षेत्र के सकरी-सरैया नहर के बगल में पानी से भरे गड्ढे में मंगलवार की रात सकरी सरैया निवासी 55 वर्षीय रामएकबाल सिंह शाैच करने के दाैरान डूब गए, जिससे उनकी माैत हाे गई। पुलिस ने बुधवार काे शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम के बाद शव मिलने के बाद परिजनों व ग्रामीणों ने मुअावजे के लिए एनएच-22 जाम कर दिया। बीडीओ संजीव कुमार, उपप्रमुख उषा सिंह ने लोगों को समझाया। बीडीओ ने 20 हजार रुपए का चेक परिजनों को दिया, तब जाम समाप्त हुअा। ओपीध्यक्ष ललित कुमार ने बताया कि रामएकबाल सिंह मंगलवार शाम से घर से गायब थे। परिजनों ने खोजबीन की, लेकिन कोई पता नहीं चल सका। बाद में उनका शव पानी भरे गड्ढे में मिला। इधर, देवरियाकाेठी के सरैया गांव निवासी माेहम्मद युनूस का पुत्र महमद इमरान (12) व पारू थाना के रघुनाथपुर गांव निवासी रंजीत राम का पुत्र रौशन राज (10) अपने तीन अन्य साथियों के साथ बाया नदी में नहाने गया था। जहां दाेनाें डूब गए। इमरान का शव पानी से बरामद कर लिया गया, जबकि राैशन अभी लापता है। रौशन राज सरैया बाजार निवासी फूफा कामेश्वर राम के घर तीन दिन पूर्व आया था। दूसरी ओर लखनौरी गांव निवासी माेहम्मद हफीज की पुत्री तारा खातून (19) की मौत भी नहाने के दौरान बायां नदी में डूबने से हो गई। ग्रामीणों ने शव नदी से निकाल लिया। इधर, अाैराई के मथुरापुर बुजुर्ग पंचायत के जोंकी गांव निवासी रेणू देवी की माैत बागमती नदी की उपधारा में डूबने से हो गई। देवेन्द्र राय की प|ी रेणू बागमती बांध परियोजना के बीच में स्थित चौर में पशु के लिए चारा लाने जा रही थी। उपधारा पार करने के दौरान वह पानी के तेज बहाव में बह गई। स्थानीय लोगों ने 2 घंटे बाद शव बरामद कर लिया।

दारोगा मिथिलेश कुमार ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सीअाे शंकरलाल विश्वास ने बताया कि मृतका के परिजनाें काे चार लाख का चेक दिया जाएगा। वहीं सरहंचिया गांव के इंदल राम की 3 वर्षीय पुत्री दीपांशु कुमारी की मौत उसके घर के समीप बारिश के पानी के जलजमाव में डूबने से हो गई। वह खेलते-खेलते पानी में चली गई, जहां डूबने से उसकी मौत हो गई।

कुढ़नी के सकरी सरैया में एनएच को जाम करते लाेग।

पाेखर में भैंस काे नहला रहे दाे चचेरे भाइयों की डूबने से हो गई माैत

मोतीपुर | बरूराज के ताजपुर निवासी होमगार्ड शत्रुघ्न ठाकुर के 14 वर्षीय पुत्र अभिषेक ठाकुर व नवल ठाकुर के 13 वर्षीय पुत्र सुधीर ठाकुर पोखर में भैंस को नहलाने के दौरान डूब गए। दाेनाें चचेरे भाई थे। जब भैंस पानी से निकल घर चली गई तो परिवार वाले दोनों लड़को को खोजते हुए वहां पहुंचे। पोखर के किनारे चप्पल व गंजी पड़ी देखी। स्थानीय गोताखोरों ने दोनों का शव बरामद किया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। सीअाे कुमार भास्कर, स्थानीय मुखिया लाल बिहारी दास पहुंचे व परिजनों को ढांढस बंधाया। सीअाे ने बताया कि शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मुआवजे की राशि परिजनों को दी जाएगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना