--Advertisement--

जमीन खाली कराने गई पुलिस पर हमला, जीप में लगाई अाग, भागे मजिस्ट्रेट

लोगों के उग्र तेवर को देख मजिस्ट्रेट वहां से फरार हो गए। बाद में लोगों की मदद से पुलिस ने आग पर काबू पाया।

Danik Bhaskar | Dec 18, 2017, 04:29 AM IST

उजियारपुर (समस्तीपुर). स्थानीय थाने के मालती गांव के शेखटोली मोहल्ला में रविवार को कोर्ट के आदेश पर जमीन खाली कराने पहुंची पुलिस टीम पर लोगों ने हमला बोल दिया। उपद्रवियों ने पुलिस को खदेड़ दिया व पुलिस जीप में आग लगा दी। लोगों के उग्र तेवर को देख मजिस्ट्रेट वहां से फरार हो गए। बाद में लोगों की मदद से पुलिस ने आग पर काबू पाया।

उधर, जमीन पर दावा करने वाले लोगों के बीच झड़प भी हो गई। जिसमें दोनों ओर से छह लोग घायल हो गए। घायलों में मो. सदाव, मो. तुफैल, मो. अफरोज, मो. अक्तर, मो. इम्तियाज व मो. फैयाज शामिल हैं। घायलों का उपचार उजियारपुर पीएचसी में चल रहा है। घटना को लेकर गांव में दो गुटों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। घटना के बाद गांव में भारी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया है।


जानकारी अनुसार दलसिंहसराय कोर्ट के विभाजन वाद संख्या 1/14 में मो. अक्तर (डिग्रीधारी) बनाम मो. युसुफ सहित 16 लोगों के बीच वाद के मामले में डिग्रीधारी के पक्ष में पुलिस मजिस्ट्रेट बालेश्वर सहनी के साथ मो. अक्तर को 28 धूर जमीन पर दखल कब्जा दिलाने पहुंची थी। इसी दौरान दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। एक पक्ष के लोगों ने विवादित जमीन पर बने खपरैल मकान को तोड़ दिया। दोनों पक्षों में विवाद बढ़ता देख मजिस्ट्रेट सहित पुलिस वहां से भाग निकली। इसी दौरान कुछ उपद्रवियों ने विवादित स्थल से कुछ दूरी पर खड़ी पुलिस जीप में पर जलती साड़ी फेंक कर आग लगा दी। जवानों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।