--Advertisement--

वार्डन ने पिता को कहा था बुरा-भला, फिर नवोदय की स्टूडेंट कूदी ट्रेन के आगे

टना जंक्शन जीआरपी थानेदार प्रमोद कुमार ने कहा इस बाबत यूडी केस दर्ज किया गया है।

Dainik Bhaskar

Jan 31, 2018, 04:39 AM IST
सुरभि की मौत की सूचना के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय खड़ौनाडीह, मुजफ्फरपुर में छात्रों की तोड़फोड़ और आगजनी की घटना के बाद छात्रों के साथ बैठक करते डीएम धर्मेंद्र सिंह व पुलिस अधिकारी। सुरभि की मौत की सूचना के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय खड़ौनाडीह, मुजफ्फरपुर में छात्रों की तोड़फोड़ और आगजनी की घटना के बाद छात्रों के साथ बैठक करते डीएम धर्मेंद्र सिंह व पुलिस अधिकारी।

पटना/मुजफ्फरपुर. यहां के परसा बाजार स्टेशन के पास मंगलवार की सुबह पटना-गया रेलवे ट्रैक पर 17 साल की लड़की ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। उसके पास से बरामद मोबाइल में आए कॉल पर जब पुलिस ने फोन किया उसकी पहचान मुजफ्फरपुर के कटरा थाने के लखनपुर के रहने वाले अनिल कुमार ठाकुर की बेटी सुमन सुरभि के रूप में हुई। सुरभि मुजफ्फरपुर के जवाहर नवोदय विद्यालय की 11वीं की छात्रा थी।

उधर, घटना की सूचना मिलते ही मुजफ्फरपुर स्थित नवोदय विद्यालय के छात्रों ने वार्डन और शिक्षक पर टॉर्चर करने का आरोप लगाते हुए जमकर तोड़फोड़ की। हालात काबू में करने के लिए मुजफ्फरपुर डीएम समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

ठंड लगने के बाद 7 जनवरी को हॉस्टल से लाए थे घर

पीएमसीएच में शव लेने पहुंचे अनिल ने बताया कि ठंड लग जाने की वजह से सुमन को 7 जनवरी को हॉस्टल से घर ले आए थे। सोमवार को वार्डन ने फोन कर बुलाया। स्कूल गए। वहां कहा गया कि सुरभि को समझा दें। कुछ भला-बुरा भी कहा। अनिल ने कहा कि हमने वार्डन को कहा कि अप्रैल में उसे स्कूल से हटा लेंगे। स्कूल में वार्डन और मेरे बीच हुई बातचीत की सूचना किसी ने घर में मौजूद सुरभि को दे दी। वह मां से कहकर निकली कि मामा के यहां गया जाना है। थोड़ी देर बाद उसकी मां का फोन आया कि सुरभि कहीं चली गई है। शाम में जब घर लौटे, तब तक वह नहीं आई। उसकी खोजबीन करने लगे।

अंतिम बार मुंहबोले भाई से बात की

अनिल ने बताया कि इसी स्कूल में उसका मुंहबोला भाई सुमन भी पढ़ता है। वह घर आता-जाता है। वह हमको पापा कहता है। सोमवार की रात सुमन को फोन कर बताया कि सुरभि नहीं है। सुमन ने उसे फोन करना शुरू किया। इसी बीच 11 बजे सुमन ने फोन किया कि सुरभि ने फोन रिसीव किया और कहा कि वह रेलवे ट्रैक पर है और सुसाइड करने जा रही है लेकिन कहां है यह नहीं बताया है। बड़ा बेेटा उसे ढूंढने दरभंगा स्टेशन पर गया। लेकिन वह नहीं मिली। सुरभि के पिता अनिल संस्कृत हाईस्कूल के शिक्षक हैं। सुरभि उनकी इकलौती बेटी थी। उन्हें दो बेटे हैं। दोनों बेटे इसी नवोदय स्कूल के छात्र रहे हैं।

सुबह में आया फोन तब चला पता

अनिल ने बताया मंगलवार की सुबह 5 बजे पत्नी के मोबाइल पर सुरभि के मोबाइल से फोन आया। पत्नी कुछ समझ नहीं पाई। बाद में सुरभि के नंबर पर खुद के फोन से कॉल किए तो परसा के किसी जनप्रतिनिधि ने कहा कि एक लड़की का शव ट्रैक पर पड़ा है। वह ब्लू कलर का जींस पैंट और गुलाब-उजले रंग का स्वेट शर्ट पहने हुए है।

यूडी केस दर्ज : पटना जंक्शन जीआरपी थानेदार प्रमोद कुमार ने कहा इस बाबत यूडी केस दर्ज किया गया है। पिता ने लिखित बयान दिया है कि वह मामा के घर गया जाने के लिए निकली थी। किसी पर उन्होंने आरोप नहीं लगाया है।

छात्रा के दो भाई नवोदय के रह चुके हैं स्टूडेंट
सुमन सुरभि अच्छे स्वभाव के साथ अनुशासन में रहने वाली छात्रा थी। उसके दो भाई भी पहले नवोदय के छात्र रह चुके हैं। बड़ा भाई अभिनव कुमार दरभंगा में रहकर प्रतियोगिता की तैयारी कर रहा है, जबकि छोटा भाई अनमोल कुमार चेन्नई में मरीन इंजीनियरिंग कर रहा है। सुमन सुरभि को जानने वाले शिक्षक व छात्र-छात्राएं उसकी मौत से मर्माहत हैं। देर रात गांव में शव पहुंचते ही सन्नाटा पसर गया।

मुजफ्फरपुर से दरभंगा तक रेलवे लाइन पर खोजते रहे बेटी को
छात्रा के पिता अनिल कुमार ठाकुर ने बताया कि सुमन सुरभि पर पैसा चोरी का आरोप लगाने के बाद सोमवार को वार्डन ने मुझे विद्यालय बुलाया। इसकी जानकारी मेरी बेटी को भी हुई। सुमन के अचानक घर से गायब होने के बाद अपने स्तर पर खोजबीन करते रहे। जब सुमन ने मुंहबोले भाई को खुदकुशी करने की जानकारी दी तो हम लोग मुजफ्फरपुर से दरभंगा तक रेलवे स्टेशन और रेलवे लाइन पर उसकी खोजबीन की। सुमन सुरभि के मोबाइल पर कम से कम 50 बार फोन किए, लेकिन उसने नहीं उठाया। उसने सिर्फ एक बार अपने मुंहबोले भाई का फोन उठाया।

सुरभि की मौत की सूचना के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय खड़ौनाडीह, मुजफ्फरपुर में छात्रों ने की तोड़फोड़। सुरभि की मौत की सूचना के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय खड़ौनाडीह, मुजफ्फरपुर में छात्रों ने की तोड़फोड़।
सुरभि की मौत की सूचना के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय खड़ौनाडीह, मुजफ्फरपुर में छात्रों ने की तोड़फोड़ और आगजनी। सुरभि की मौत की सूचना के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय खड़ौनाडीह, मुजफ्फरपुर में छात्रों ने की तोड़फोड़ और आगजनी।
सुरभि की मौत की सूचना के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय खड़ौनाडीह, मुजफ्फरपुर में छात्रों ने की तोड़फोड़। सुरभि की मौत की सूचना के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय खड़ौनाडीह, मुजफ्फरपुर में छात्रों ने की तोड़फोड़।
girl suicide front of train
X
सुरभि की मौत की सूचना के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय खड़ौनाडीह, मुजफ्फरपुर में छात्रों की तोड़फोड़ और आगजनी की घटना के बाद छात्रों के साथ बैठक करते डीएम धर्मेंद्र सिंह व पुलिस अधिकारी।सुरभि की मौत की सूचना के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय खड़ौनाडीह, मुजफ्फरपुर में छात्रों की तोड़फोड़ और आगजनी की घटना के बाद छात्रों के साथ बैठक करते डीएम धर्मेंद्र सिंह व पुलिस अधिकारी।
सुरभि की मौत की सूचना के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय खड़ौनाडीह, मुजफ्फरपुर में छात्रों ने की तोड़फोड़।सुरभि की मौत की सूचना के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय खड़ौनाडीह, मुजफ्फरपुर में छात्रों ने की तोड़फोड़।
सुरभि की मौत की सूचना के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय खड़ौनाडीह, मुजफ्फरपुर में छात्रों ने की तोड़फोड़ और आगजनी।सुरभि की मौत की सूचना के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय खड़ौनाडीह, मुजफ्फरपुर में छात्रों ने की तोड़फोड़ और आगजनी।
सुरभि की मौत की सूचना के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय खड़ौनाडीह, मुजफ्फरपुर में छात्रों ने की तोड़फोड़।सुरभि की मौत की सूचना के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय खड़ौनाडीह, मुजफ्फरपुर में छात्रों ने की तोड़फोड़।
girl suicide front of train
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..