एनएच 77 बायपास की बाधाएं दूर करने को प्रशासनिक मशक्कत तेज, मंथन जारी

Muzaffarpur News - डीएम के आदेश से जिला भू-अर्जन कार्यालय के कर्मी अब माैजावार एकत्र कर रहे आंकड़ा लंबे समय से जारी एनएच 77 बायपास...

Feb 15, 2020, 08:51 AM IST
{डीएम के आदेश से जिला भू-अर्जन कार्यालय के कर्मी अब माैजावार एकत्र कर रहे आंकड़ा

लंबे समय से जारी एनएच 77 बायपास निर्माण की बाधाएं दूर हाेने की उम्मीद बढ़ गई है। अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक के बाद डीएम अालाेक रंजन घाेष के निर्देश के अनुसार अब इस विकट समस्या का समाधान हाेने की उम्मीद बढ़ गयी है। बैठक में अधिकारियों से समस्या काे जानने के बाद डीएम ने एनएच-77 के बायपास निर्माण के दैारान अाने वाली बाधाओं काे दूर करने के लिए प्रशासनिक मशक्कत शुरू करा दी है। इसके तहत सभी गांवाें का अलग-अलग समस्याओं का आंकड़ा एकत्र किया जा रहा है ताकि डीएम अागे की बैठक में एक-एक का किसानों के साथ आयोजित बैठक में समाधान कर सकें। जिले में एनएच-77 बायपास का निर्माण पूरा हाेने की संभावनाएं दिखाई देने लगी है। डीएम अालाेक रंजन घाेष ने इसके संबंध में जिला भू-अर्जन अधिकारी, एनएचएआई के परियेाजना निदेशक तथा पथ निर्माण विभाग के सचिव, डीसीएलअार पूर्वी समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर समस्याओं की पड़ताल की।

डीएम ने ली भू-अर्जन में आ रही समस्याओं की जानकारी


डीएम ने इस दैारान जिले के 36 गांवाें के किसानों का भू-अर्जन के दैारान अाने वाली समस्याओं के साथ भुगतान की बाधाओं काे जाना। डीएम ने अगली बैठक किसानों के साथ करने से पहले इसकी समग्र बाधाओं काे दूर करने के लिए विशेष प्रशासनिक मशक्कत तेज कर दिया है। डीएम के आदेश से जिला भू-अर्जन कार्यालय के कर्मचारी बायपास निर्माण के दैारान अाने वाले गांवाें का माैजावार आंकड़ा एकत्र कर रहे हैं। किन गांव के किसानों की क्या समस्याएं है तथा उसका समाधान कैसे हाेगा इसका आंकड़ा एकत्र किया जा रहा है। अब बाइपास निर्माण में अाने वाले 36 गांवों की समस्याओं का समाधान हाेने से लंबे समय से बंद इस परियाेजना के पूरी हाेने की उम्‍मीद बढ़ गई है।

{बायपास के 36 गांवों के संबंध में एकत्र किए जा रहे हैं आंकड़े, डीएम करेंगे समाधान

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना