बीआरएबीयू... रजिस्ट्रेशन के बाद अब परीक्षा फॉर्म भी अॉनलाइन भरे जाएंगे

Muzaffarpur News - मुजफ्फरपुर|बीआरए बिहार विवि में मार्च में होने वाली स्नातक की परीक्षाओं में छात्र-छात्राओं को अॉनलाइन परीक्षा...

Jan 16, 2020, 08:25 AM IST
Muzaffarpur News - after registration of brabu now the examination forms will also be filled online
मुजफ्फरपुर|बीआरए बिहार विवि में मार्च में होने वाली स्नातक की परीक्षाओं में छात्र-छात्राओं को अॉनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की सुविधा मिलेगी। इसके बाद इसे विवि की ओर से हर परीक्षा में लागू किया जाएगा। इसकी पूरी प्रक्रिया लगभग तैयार है। पहले विवि की ओर से अॉनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने की योजना है। विवि स्तर पर लागू होने वाले यूएमआईएस यानी यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट एंड इंफॉर्मेशन सिस्टम के तहत इसे पूरा किया जाएगा। मार्च में पिछले वर्ष नामांकन करा चुके छात्र-छात्राओं की परीक्षा होगी। इसके लिए फरवरी में फॉर्म भरा जाएगा। स्टूडेंट्स का अॉनलाइन रजिस्ट्रेशन होने के बाद छात्र विवि के वेबसाइट से अपना दस्तावेज डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद फॉर्म भरे जाएंगे।

एसटीईटी... केवल अनॉलाइन ही मिलेगा अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड, निर्देश जारी

मुजफ्फरपुर| 28 जनवरी को दो पालियों में होने वाली एसटीईटी परीक्षा में अभ्यर्थियों को केवल अॉनलाइन माध्यम से ही एडमिट कार्ड मिलेगा। अन्य किसी भी तरीके से उन्हें प्रवेश पत्र उपलब्ध नहीं कराया जाएगा। इसे लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से निर्देश जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थियों को शुक्रवार से एडमिट कार्ड मिलेगा। इसके लिए उन्हें यूजर आईडी और पासवर्ड डालना जरूरी होगा। 28 जनवरी को पहली पाली में पहले पेपर और दूसरी पाली में दूसरे पेपर की परीक्षा होगी।

याेगासन-खेल... बैठक कर लिया निर्णय जिलास्तरीय प्रतियोगिता 23 काे होगी

मुजफ्फरपुर| बिहार राज्य याेग साेसाइटी के तत्वावधान में 23 जनवरी काे जिलास्तरीय याेगासन खेल प्रतियाेगिता अायाेजित की जाएगी। बुधवार काे अायाेजित बैठक में यह निर्णय लिया गया। जूनियर ग्रुप में 9 से 14 वर्ष अाैर सीनियर ग्रुप में 15-25 वर्ष के खिलाड़ी भाग लेंगे। प्रतियोगिता को लेकर सभी तैयारियां पूरी की जा रही हैं। बैठक के दौरान सुधीर कुमार, राजीव कुमार, सुषमा सिंह, उमेश कुमार, संजय कुमार, संजय याेगी, प्रमाेद कुमार शाही, प्रकाश सिंह, मनाेज कुमार अादि लोग उपस्थित थे।

X
Muzaffarpur News - after registration of brabu now the examination forms will also be filled online
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना