बरूराज में विवाद के बाद दो पक्षों में तनाव शांति समिति की बैठक मेंे मामला सुलझा

Muzaffarpur News - हजरत मोहम्मद साहब की जयंती पर निकले जुलूस के दौरान बरूराज थाना क्षेत्र के बरूराज टोले बंगरा गांव में दो पक्षों के...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 08:51 AM IST
Motipur News - after the dispute in baruraj the two sides resolved the matter in the tension committee meeting
हजरत मोहम्मद साहब की जयंती पर निकले जुलूस के दौरान बरूराज थाना क्षेत्र के बरूराज टोले बंगरा गांव में दो पक्षों के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। सूचना पाकर बरूराज थानाध्यक्ष अनूप कुमार सशस्त्र बलों के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला। वहीं, एसडीओ पश्चिमी अनिल कुमार दास, सिटी एसपी नीरज कुमार, डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद, इंस्पेक्टर राजीव रंजन, जदयू नेता कृष्णा कुमार चौधरी भी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की। बाद में कृष्ण कुमार चौधरी की अध्यक्षता में दोनों पक्षों ने बैठक कर सौहार्दपूर्ण माहौल में तनाव को सुलझा लिया। दोनों पक्षों ने एक सहमति पत्र बनाकर स्थानीय थाने को दिया है। बताया गया कि जुलूस के साथ चल रही बाइक से 10 वर्षीय एक बच्चा हादसे का शिकार होते-होते बच गया। घटना को लेकर बगल के खेत में काम कर रहे बुजुर्ग ने बाइक सवार को डांटा तो उसने बुजुर्ग से अभद्रता करने के साथ ही गाली दे दी। जिसके बाद दोनों तरफ से लोगों के मौके पर जुटने से माहौल तनावपूर्ण हो गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि फिलहाल स्थिति सामान्य है।

हजरत मोहम्मद की याद में अकीदतमंदों ने पढ़े कसीदे

भास्कर टीम | मुजफ्फरपुर

साहेबगंज बाजार में हजरत मोहम्मद की जयंती पर जुलूस-ए-महम्मदी निकाला गया। जो केशव चौक से गांधी चौक होते हुए नवल किशोर चौक से आगे पेट्रोल पंप तक जाने के बाद लौ गया। नेतृत्व राजद के मो. खलील, मुख्य पार्षद पति रंजू सिंह, हैदर आजाद, एजाज अहमद, इसरार अहमद, इसरायल हाजी साहेब कर रहे थे। जुलूस में शांति व्यवस्था को लेकर बीडीओ अरविंद कुमार सिंह, सीओ राकेश कुमार एवं थानाध्यक्ष राजू कुमार साथ चल रहे थे।

सरैया | ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर शान-ओ-शौकत के साथ जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला गया। इस दौरान बखरा ब्रह्मपुरा के जामिया मदरसा से मौलाना एम हक के नेतृत्व में जुलूस निकाला गया। मौलाना ने तकरीर करते हुए कहा कि आज से करीब 1450 वर्ष पूर्व हजरत मोहम्मद साहेब ने पूरी दुनिया को शांति का संदेश दिया था। वे संदेश आज भी प्रासंगिक हैं। मौके पर मौलाना मो. फिरोज, साहेब हुसैन, डॉ. रहमत अली, मो. अबैदुल्ला आदि मौजूद थे। इधर, थानाध्यक्ष अजय कुमार पासवान ने आज जुलूस-ए-मोहम्मदी में प्रतिबंध के बावजूद डीजे बजा रहे कई लाइसेंस धारी एवं सदस्य तथा डीजे संचालक पर प्राथमिकी दर्ज की है।

कांटी | प्रखंड में विभिन्न जगहों पर जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला गया। जिसमें शामिल लोगों ने हजरत मोहम्मद साहेब की शान में कसीदे पढ़े। इस दौरान पुलिस चाक-चौबंद दिखी। मौके पर थानाध्यक्ष कुंदन कुमार, जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष इरफान दिलकश आदि भी जुलूस में शामिल हुए।

मीनापुर | मोहम्मद के दर पर चला जा सवाली, ये दुनिया तुझे कुछ नहीं देने वाली.. आदि गीतों की धुन पर झूमते पैगम्बर हजरत मोहम्मद ने अनुयायियों ने रविवार को प्रखंड के विभिन्न गांवों से आकर्षक झांकी व गाजे-बाजे के साथ निकले जुलूस-ए-मोहम्मदी में काफी संख्या में लोग शामिल हुए।

शांति समिति की बैठक में डीएसपी समेत अन्य अधिकारी।

महेश स्थान में हुआ जश्न ए आमद ए रसूल कान्फ्रेंस

औराई |
जश्न ए आमद ए रसूल मरहबा मरहबा की सदाओं के बीच प्रखंड के महेशस्थान, रतवारा, चरपुरवा, औराई गोट, नयागांव, परसामा, बभनगामा, सिमरी, चंडीहा मेडीडीह समेत दर्जनों गांवों में जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला गया। उधर, महेश स्थान गांव में जश्न ए आमद ए रसूल कान्फ्रेंस का आयोजन किया गया। जिसे मौलाना मोतिउर रहमान ने खिताब किया। कॉन्फ्रेंस में मौलाना मारुफ रजा, मुफ्ती इमरान अलीमी, हाफिज वसी, मौलाना अब्दुल कादिर, मो. फैज, फारूक अहमद, मो. शमीम शामिल थे।

X
Motipur News - after the dispute in baruraj the two sides resolved the matter in the tension committee meeting
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना