समान काम, समान वेतन को लेकर राज्य में चरणबद्ध आंदोलन करेंगे सभी शिक्षक

Muzaffarpur News - परिवर्तनकारी शिक्षक संघ की बैठक प्रखंड अध्यक्ष राजीव कुमार की अध्यक्षता में प्रखंड संसाधन केंद्र में हुई। बैठक...

Oct 13, 2019, 07:30 AM IST
Gayghat News - all teachers will make a phased movement in the state for equal work equal pay
परिवर्तनकारी शिक्षक संघ की बैठक प्रखंड अध्यक्ष राजीव कुमार की अध्यक्षता में प्रखंड संसाधन केंद्र में हुई। बैठक में सरकार द्वारा समान काम समान वेतन नहीं देने व शिक्षकों को अपमानित करने के मामले को लेकर राज्य में चरणबद्ध आंदोलन करने की बात कही। संघ के जिला प्रतिनिधि सुधांशु कुमार ने कहा कि समान काम समान वेतन शिक्षकों का अधिकार है जिसे आज या कल सरकार को देना होगा। प्रखंड अध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा कि स्नातक विधान परिषद चुनाव में सभी शिक्षक सत्ताधारी दल के प्रत्याशी को सबक सिखाएंगे। मौके पर सर्वसम्मति से 16 अक्टूबर को सात संकुलों में संकुलस्तरीय चुनाव व 9 नवंबर को प्रखंडस्तरीय चुनाव का निर्णय लिया गया। उधर, कटरा में समान काम समान वेतन की मांग को लेकर प्रारंभिक शिक्षक संघ की बैठक प्रखंड अध्यक्ष अनिल ठाकुर की अगुआई में बीआरसी कार्यालय में हुई।

डीएम से 25 माह से बकाया मानदेय भुगतान की गुहार : ग्राम कचहरी सचिव संघ ने 25 माह से बकाया मानदेय के भुगतान के लिए डीएम से गुहार लगाई है। संघ के जिलाध्यक्ष डाॅ. कमल किशाेर ने ज्ञापन देकर कहा है कि पंचायती राज विभाग से अावंटन के बाद भी भुगतान नहीं किया जा रहा है।

गांधी जानकी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भटौना में स्मार्ट क्लास शुरू

मड़वन | प्रखंड के गांधी जानकी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भटौना में शनिवार को उन्न्यन बिहार कार्यक्रम के अंतर्गत स्मार्ट क्लास का शुभारंभ किया गया। उद्घाटन प्रखंड प्रमुख शबाना खातून ने फीता काट कर किया। प्रधानाध्यापिका मंजू कुमारी ने कहा कि स्मार्ट क्लास से बच्चों का ज्ञानवर्धन होने के साथ-साथ तर्क और प्रयोग का भी विकास होगा। मौके पर बीडीओ अरशद रजा खां, जदयू नेता मो. जाबिर, शिक्षिका पुनीता कुमारी, चंदा कुमारी, नोडल शिक्षिका अनुपम कुमारी, पूर्व प्रमुख मो. मोहसिन भी उपस्थित थे।

X
Gayghat News - all teachers will make a phased movement in the state for equal work equal pay
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना