वर्ष भर चलेगी आंबेडकर व्याख्यानमाला की शृंखला

Muzaffarpur News - कार्यक्रम को लेकर बैठक करते वीसी प्रो. आरके मंडल व अन्य। एजुकेशन रिपोर्टर|मुजफ्फरपुर बीआरए बिहार विवि के पीजी...

Nov 21, 2019, 08:26 AM IST
कार्यक्रम को लेकर बैठक करते वीसी प्रो. आरके मंडल व अन्य।

एजुकेशन रिपोर्टर|मुजफ्फरपुर

बीआरए बिहार विवि के पीजी विभागों में वर्ष भर आंबेडकर व्याख्यानमाला की शृंखला होगी। इसका फैसला बुधवार को वीसी प्रो. आरके मंडल की अध्यक्षता में हुई विवि आंबेडकर आयोजन समिति की बैठक में लिया गया। साथ ही 6 दिसंबर को संविधान निर्माता की पुण्यतिथि मनाई जाएगी। उनके जीवन दर्शन और शिक्षा पर राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन होगा। इस अवसर पर दलित-पिछड़ों और कमजोर वर्ग के प्रतिभाशाली बच्चों को पुरस्कृत किया जाएगा। विवि कैंपस स्थित आंबेडकर की प्रतिमा के ऊपर छतरी का निर्माण कराया जाएगा। आयोजन समित के संयोजक डिप्टी रजिस्ट्रार उमाशंकर दास को बनाया गया है। बैठक में पूर्व प्राचार्य व डीन डॉ. विजय कुमार जायसवाल, डॉ. वीरेंद्र चौधरी, डॉ. रामइकबाल राम, डॉ. ललित किशोर और डॉ. सतीश कुमार मौजूद थे।

गड़बड़ी दूर करने को प्रशिक्षण संस्थान में होगा आ‌वेदन

मुजफ्फरपुर| डीएलएड अंकपत्रों में काफी गड़बड़ी की शिकायत पर राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद हरकत में आ गया है। सत्र 2016-18, 2013-15 और 2017-18 के प्रशिक्षु अपने अंकपत्र के निराकरण के लिए उन्हें संबंधित प्रशिक्षण संस्थान में आवेदन देना होगा। इसको लेकर संस्था की ओर से सभी प्राचार्यों को निर्देश जारी किया गया है। इसमें प्रशिक्षुओं को पूरा विवरण होना जरूरी है। साथ ही अंकपत्र, प्रवेश पत्र की छाया प्रति भी संलग्न करना होगा। इसके लिए 30 नवंबर तक का समय दिया गया है। इसे संस्थान की ओर से 4 दिसंबर तक राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद को उपलब्ध कराना है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना