बिहार में एक और पॉजिटिव, घर चला गया था, पकड़कर दोबारा लाए

Muzaffarpur News - 2 दिन पहले मिला मरीज पटना सिटी में शादी समारोह में भी शामिल था पटनी सिटी / फुलवारीशरीफ | मंगलवार काे काेरान...

Mar 27, 2020, 07:21 AM IST

2 दिन पहले मिला मरीज पटना सिटी में शादी समारोह में भी शामिल था

पटनी सिटी / फुलवारीशरीफ | मंगलवार काे काेरान पाॅजिटिव मिला पटना सिटी का युवक गुजरात से आने के बाद लोदी कटरा स्थित एक कम्यूनिटी हॉल में शादी समारोह में शामिल हुआ था। वह 9 मार्च को गुजरात से आया था। इसके 3-4 दिन बाद शादी समारोह में शामिल हुआ। उसके बाद शादी- समारोह में करीब 200 लोगों से मिलने की बात कही जा रही है। यही नहीं वह अपने घरवालों व अासपास के लोगों से भी भारी तादाद में मिला है। शादी समरोह में उसके शामिल होने की बात उस वक्त सामने आई जब डब्ल्यूएचअाे व स्वास्थ्य विभाग की टीम गुरुवार को उसके परिजनों से मिलकर उसका पूरा ब्योरा, ट्रैवल हिस्ट्री व किन-किनसे मिलने की जानकारी लेने पहुंची थी। एनएमसीएच में भर्ती होने से पहले वह एक अस्‍पताल में भी भर्ती हुआ था। यानी कोरोना का चेन कितना लंबा हो गया होगा, इसका आकलन करने में टीम जुटी है। टीम ने ऐसे कई लोगाें सूची बनाई है। इधर, युवक के पिता व परिवार के अन्य लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। इधर, एनएमसीएच में भर्ती छात्र के घर और उसके तीन किलोमीटर की परिधि में फुलवारी से सटी पंचायत के कई गांव का दौरा किया। दस टीमों ने 1392 घरों के 5569 लोगों से कोरोना से संबंधित छह प्रश्न पूछे। किसी में कोरोना का लक्षण पाया नहीं गया।

डब्ल्यूएचओ की टीम गई थी, बोली-200 लोग इस समारोह में थे

पटना | बिहार में काेरोना से जिसकी पहली मौत एम्स में 21 मार्च को हुई वह यहां भर्ती होने से पहले पटना के न्यू बाइपास स्थित एक निजी अस्पताल में भी इलाज कराने गया था। उसके संपर्क में इस अस्पताल के डॉक्टर, स्टाफ, वार्ड ब्वॉय समेत 12 लोग आए थे। इन सबका सैंपल आरएमआरआई गया था। गुरुवार को इस अस्पताल के वार्ड ब्वॉय की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। 25 साल का वार्ड ब्वॉय खेमनीचक का है। कोरोना पाॅजिटिव हाेने की जानकारी मिलते ही वह एनएमसीएच से चकमा देकर फरार हो गया। इसके अस्पताल में हड़कंप मच गया। इसके बाद यहां से एक टीम गई अाैर उसे पकड़कर ले अाई। इस दौरान जिन लोगों के संपर्क में वह आया, उसकी भी जांच की गई। इससे पहले वार्ड ब्वॉय 20 से 22 मार्च तक करीब 40 लोगों से मिला। 22 को उसे क्वारेंटाइन किया गया। बिहार में गुरुवार तक कोरोना के कुल सात पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें मुंगेर के युवक की एम्स में मौत हो गई थी। खेमनीचक के इस नए पॉजिटिव मरीज समेत तीन का इलाज एनएमसीएच में चला रहा है। मुंगेर में उस युवक के घर वाले, पास पड़ोस व मुहल्ले के रहने वाले 59 सैंपल जांच को आए थे। इसमें दो ही रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। यानी मुंगेर के इस युवक के संपर्क में आने से कुल तीन लोग पॉजिटिव मिले।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना