न दहेज-न ही बैंड बाजा, शादी के दिन भी ड्यूटी पर रहेगा यह अधिकारी, कहा- ऑफिस में फुल टाइम काम करने के बाद जाऊंगा दुल्हनियां लाने / न दहेज-न ही बैंड बाजा, शादी के दिन भी ड्यूटी पर रहेगा यह अधिकारी, कहा- ऑफिस में फुल टाइम काम करने के बाद जाऊंगा दुल्हनियां लाने

DainikBhaskar.com

Dec 08, 2018, 11:53 AM IST

अधिकारी दूल्हे ने कहा- सैलरी इतनी मिलती है कि परिवार को आराम से देख सकता हूं

Betiah News: Nautan BDO Shailendra Singh will be on duty on the day of His marriage

नौतन/बेतिया (बिहार). जिले के नौतन के बीडीओ शैलेंद्र कुमार सिंह अनोखे अंदाज में शादी करने वाले हैं। शादी 10 दिसंबर को है, जिसकी चर्चा पूरे जिले में है। वे दहेजमुक्त शादी कर रहे हैं। बारात में बैंड-बाजा भी नहीं है। सबसे बड़ी बात शादी के लिए इन्होंने छुट्‌टी भी नहीं ली है।

दिनभर काम निपटाकर वे शाम में बिना-बैंड के बारात लेकर समस्तीपुर जिले की ममता से शादी रचाने जाएंगे। उनके घर पर जहां मंगलगीत हो रहा है, वहीं शुक्रवार 7 दिसंबर को भी वे ड्यूटी पर तैनात रहे। दहेज की बात पर उनका कहना है कि दहेज लेने से कुछ नहीं होता। बीडीओ के पद पर कार्यरत हूं। सैलरी इतनी है कि आराम से सपरिवार रहन-सहन कर सकता हूं। समाज के लोग भी यह देखें कि पदाधिकारी भी दहेज का बहिष्कार कर रहे हैं। दुल्हन ही दहेज है।

उन्होंने कहा- आमलोग भी दहेज लेना-देना छोड़ रहे हैं। मेरे इस पहल से कुछ लोग भी सीख लें तो सरकारी योजना को बल मिलेगा। दहेज की राशि से किसी भी चीज का विकास नहीं होता। हमें ऐसे रस्म-रिवाज को दूर भगा देना चाहिए। यह समाज के लिए कलंक है। हमें दहेजरूपी कलंक को दूर करने के लिए पहल करने की जरूरत है। इसमें लोगों की सहभागिता जरूरी है।

समाज को नई दिशा देने के लिए ऐसे में अधिकारियों को आगे बढ़ना चाहिए

समाज के लिए एक बहुत ही अच्छी पहल है। बीडीओ बधाई के पात्र हैं। समाज को नई दिशा दिखाने के लिए ऐसे में अधिकारियों को आगे बढ़ना चाहिए। ताकि आमलोग भी दहेज लेने व देने में यकीन नहीं मिले। इससे समाज टूटता है। -रविन्द्रनाथ प्रसाद सिंह, उपविकास आयुक्त, बेतिया

X
Betiah News: Nautan BDO Shailendra Singh will be on duty on the day of His marriage
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543