शौचालय निर्माण प्रोत्साहन राशि के भुगतान को प्रखंडवार लगेगा कैंप

Muzaffarpur News - शाैचालय निर्माण के लिए प्रोत्साहन राशि के भुगतान में हाे रहे विलंब काे लेकर डीएम अालाेक रंजन घाेष ने सख्त नाराजगी...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:25 AM IST
Muzaffarpur News - block wise camp will be paid for toilet construction incentive money
शाैचालय निर्माण के लिए प्रोत्साहन राशि के भुगतान में हाे रहे विलंब काे लेकर डीएम अालाेक रंजन घाेष ने सख्त नाराजगी जताई है। जिला समन्वयक को हिदायत देकर तय अवधि में योग्य लाभुकों को प्रोत्साहन राशि के भुगतान का निर्देश दिया है।

भुगतान के लिए जिला जल स्वच्छता समिति की अाेर से विभिन्न प्रखंडों में तिथिवार कैंप लगाया जाएगा। कुछ प्रखंडों में शुक्रवार काे कैंप लगाए भी गए। अब फॉलोअप कैंप की तिथि भी निर्धारित कर दी गई है। शुक्रवार काे मोतीपुर प्रखंड और गायघाट प्रखंड की लोमा पंचायत में कैंप लगे। औराई में 12 अाैर मीनापुर में 13 अक्टूबर को कैंप लगेगा। उक्त प्रखंडों में फॉलोअप कैंप 16,17 एवं 18 अक्टूबर को लगेंगे। 14 को मुशहरी अाैर 15 अक्टूबर को कुढ़नी में कैंप लगाना है। फॉलोअप कैंप 19 अाैर 20 अक्टूबर को होगा। इन कैंपों में योग्य लाभुकों को भुगतान के लिए भौतिक सत्यापन अाैर आधार अपडेशन कार्य किया जाएगा। सभी बीडीओ जिओ टैग अनुमोदित लाभुकों की पंचायत वार सूची प्रखंड समन्वयकों को उपलब्ध कराएंगे। इस कार्य में प्रखंड समन्वयकों के साथ विकास मित्र, टोला सेवक, कचहरी सचिव और किसान सलाहकारों की सहभागिता सुनिश्चित होगी। इसकी मॉनिटरिंग संबंधित बीडीओ करेंगे।

X
Muzaffarpur News - block wise camp will be paid for toilet construction incentive money
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना