बीआरएबीयू के 15 कॉलेज नैक मूल्यांकन में पीछे, वीसी बोले- हीलाहवाली पर होगी कार्रवाई

Muzaffarpur News - आईआईक्यू जमा करने के 30 दिनों के अंदर सबमिट करना है एसएसआर नैक मूल्यांकन से वंचित 15 अंगीभूत कॉलेजों में से 10...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:35 AM IST
Muzaffarpur News - brabu 15 colleges in the next evaluation of naac evaluation
आईआईक्यू जमा करने के 30 दिनों के अंदर सबमिट करना है एसएसआर

नैक मूल्यांकन से वंचित 15 अंगीभूत कॉलेजों में से 10 कॉलेजों ने ही आईआईक्यूए सबमिट किया है। आईआईक्यू के बाद 30 दिनों के भीतर एसएसआर जमा करना होता है। अभी भी 5 कॉलेजों ने अपना आईआईक्यूए सबमिट नहीं किया है। बैठक में कहा गया है कि जल्द से जल्द दोनों रिपोर्ट कॉलेज जमा करें।

कुलपति ने प्राचार्यों को बताया- राजभवन सख्त है मॉनिटरिंग की जा रही है

एजुकेशन रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर

बीआरए बिहार विवि के 15 अंगीभूत कॉलेज नैक मूल्यांकन की प्रक्रिया में पिछड़े हुए हैं। नैक मूल्यांकन को लेकर शुक्रवार को सीनेट हॉल में आयोजित कार्यशाला में प्राचार्यों ने एक-एक कर संस्थान की समस्या गिनाई। इसमें आधारभूत संरचना का अभाव, शिक्षक-स्टाफ की कमी, टेक्निकल एक्सपर्ट और आईटी फैसिलिटी का अभाव होना उभरकर सामने आई। वीसी डॉ एएन यादव ने प्राचार्यों को सख्ती से कहा कि हर हाल में उन्हें नैक मूल्यांकन करना है। इसमें किसी तरह की लापरवाही बरतने पर उनपर कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर राजभवन सख्त है और लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है।

उन्होंने कहा कि किसी तरह की कोई परेशानी कॉलेजों के सामने खड़ी होती है तो विवि मदद करने के लिए तैयार है। चाहे अकादमिक हो, प्रशासनिक या आर्थिक। वीसी ने कहा कि सभी कॉलेज जल्द से जल्द अपना ऑडिट कराएं और इसकी रिपोर्ट विवि को भेजे। अगर किसी तरह की वित्तीय समस्या आड़े आती है तो विवि मदद करेगा। इसके लिए उन्हें कैशबुक अपडेट करना होगा। कोई भी बहानेबाजी नहीं चलेगी। एलएस कॉलेज, आरडीएस कॉलेज, एमडीडीएम कॉलेज और एमएस कॉलेज मोतिहारी का दूसरे चरण का मूल्यांकन होना है। बैठक में कॉलेजों के प्राचार्यों और नोडल पदाधिकारी के साथ-साथ रजिस्ट्रार कर्नल एके राय, सीसीडीसी डॉ अमिता शर्मा, विकास पदाधिकारी डॉ आशुतोष सिंह उपस्थित हुए।

सीसीडीसी, इंस्पेक्टर अाॅफ कॉलेजेज आर्ट्स व साइंस ने संभाले पदभार

इंस्पेक्टर ऑफ कॉलेजेज का पदभार ग्रहण करते डॉ. प्रमोद।

एजुकेशन रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर

बीआरए बिहार विवि में शुक्रवार को तीन नए पदाधिकारियों ने अपना कार्यभार संभाला। सीसीडीसी डॉ अमिता शर्मा, इंस्पेक्टर अाॅफ कॉलेजेज आर्ट्स व कॉमर्स डॉ प्रमोद कुमार और इंस्पेक्टर अाॅफ कॉलेजेज साइंस प्रो. मो. नसीम अपने-अपने कार्यालय पहुंचे। वहीं विवि के पदाधिकारियों के साथ-साथ पीजी विभागाध्यक्षों और संबंधित कॉलेजों के शिक्षकों ने उन्हें नई जिम्मेदारी के लिए बधाई दी। नव नियुक्त पदाधिकारियों ने कहा कि विवि को बेहतर बनाना उनकी पहली प्राथमिकता है।

स्नातक और बीएड की डिग्री सीधे कॉलेज में भेजने की प्रक्रिया शुरू | बीआरए बिहार विवि में स्नातक और बीएड की डिग्री को सीधे-सीधे कॉलेज में भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जिलावार डिग्रियां छांटी जा रही है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार ने कहा कि छात्रों को डिग्री लेने विवि आने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। कहा कि शहर के अलावा सीतामढ़ी, पूर्वी, पश्चिम चंपारण व वैशाली के कॉलेजों में डिग्री सीधे जाएगी। डिग्री के लिए ऑनलाइन चालान और मार्कशीट अपलोड करना है। उन्होंने कहा है कि स्नातक व बीएड की डिग्री भेजने जाने के बाद वोकेशनल और अन्य कोर्स की डिग्री को सीधे-सीधे कॉलेज में भेजा जाएगा। पीजी छात्रावास संख्या तीन के प्रतिनिधिमंडल ने परीक्षा नियंत्रक से मुलाकात कर एमफिल और पीआरटी की परीक्षा का आयोजन जल्द से जल्द कराए जाने की मांग की। सीसीडीसी व इंस्पेक्टर ऑफ कॉलेज आर्ट्स और साइंस को छात्र नेता संकेत मिश्रा, अविनाश कुमार ने बधाई दी। बधाई देने वालों में रवि कुमार, धीरज कुमार, अमन कुमार, नीरज कुमार, धीरज सिंह, रवि सिंह, सनी कुमार मौजूद थे।

डॉ. अमिता शर्मा को बधाई देते विकास पदाधिकारी।

Muzaffarpur News - brabu 15 colleges in the next evaluation of naac evaluation
X
Muzaffarpur News - brabu 15 colleges in the next evaluation of naac evaluation
Muzaffarpur News - brabu 15 colleges in the next evaluation of naac evaluation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना