बकुची-बेनीबाद रोड पर 3 फीट तक पानी तेज बहाव से कई जगह सड़क पर कटाव

Muzaffarpur News - बागमती मुख्यधारा बकुची व उपधारा बसघट्टा के पास जलस्तर ने शनिवार को रौद्ररूप धारण किया। जिला प्रशासन ने एनडीआरएफ...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:50 AM IST
Katra News - bukuchi benibad road up to 3 feet in water with sharp drift many places on the road cutting
बागमती मुख्यधारा बकुची व उपधारा बसघट्टा के पास जलस्तर ने शनिवार को रौद्ररूप धारण किया। जिला प्रशासन ने एनडीआरएफ टीम को राहत व बचाव कार्यो के लिए भेजा है। तटबंध किनारे बसे लोगों ने बताया कि बागमती नदी के जलस्तर में शनिवार को करीब 3 फीट वृद्धि देखी गई। नदी में उफान से पावरग्रिड से बकुची चौक के रास्ते कॉलेज तक एवं बकुची चौक से नवादा तक बकुची बेनीबाद सड़क पर एक फीट से लेकर तीन फीट तक पानी का तेज बहाव जारी है। पानी के तेज बहाव के कारण जगह-जगह सड़क का कटाव हो रहा है। सड़कों पर पानी बहाव से वाहनों का परिचालन दूसरे दिन भी ठप रहा। इससे लोगों की परेशानी काफी बढ़ गई है। पानी के तेज बहाव का दबाव बसघट्टा चचरी पुल पर भी है। अगर पानी का दबाव जारी रहा तो चचरी पुल कभी भी बह सकता है। बकुची बागमती नदी पर स्थित पीपा पुल को शनिवार की दोपहर बाद काफी मशक्कत के बाद पैदल यात्रियों के लिए चालू कर दिया गया। वैसे दोनों तरफ करीब 3 फीट पानी का बहाव है। लोग जान जोखिम में डाल आवाजाही कर रहे हैं।

बसघट्टा नया टोला और गोड़धोवा में घुसा पानी

बाढ़ का पानी बसघट्टा नया टोला एवं गोड़धोवा में प्रवेश कर गया है। गोड़धोवा में लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने को प्रशासन नेे दो नावों की व्यवस्था की है। हालांकि, बकुची एवं गंगेया में अब तक मोटरबोट की व्यवस्था नहीं की गई है। सीओ ललित कुमार ने बताया कि एनडीआरएफ की एक टीम कटरा शनिवार को पहुंची है। रविवार तक दो मोटर वोट भी पहुंच जाएंगे।

X
Katra News - bukuchi benibad road up to 3 feet in water with sharp drift many places on the road cutting
COMMENT