--Advertisement--

क्रिसमस उत्सव के उपलक्ष्य में कैरोल सिंगिंग

Muzaffarpur News - गोशाला स्थित मेथोडिस्ट चर्च में कैराेल सिंगिंग करते लोग। मुजफ्फरपुर | क्रिसमस की तैयारी को लेकर ईसाई समुदाय के...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:15 AM IST
Muzaffarpur News - carole singing in celebration of christmas festival
गोशाला स्थित मेथोडिस्ट चर्च में कैराेल सिंगिंग करते लोग।

मुजफ्फरपुर | क्रिसमस की तैयारी को लेकर ईसाई समुदाय के लोगों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। गिरजाघरों व घरों में इसकी तैयारियां जोरों पर है। इसको लेकर शनिवार को मोतीझील में ईसाई समुदाय के लोगों की ओर से कैरोल सिंगिंग किया गया। इस दौरान द चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया के फादर वीरेंद्र कुमार सिंह ने सभी को प्रेम व भाईचारे का संदेश देते हुए कहा कि यीशु के जन्म दिन पर सभी को बुराइयों को छोड़कर अच्छे कर्म अपनाने होंगे। यही प्रभु यीशु मसीह भी चाहते थे। इस अवसर पर जैकब वैदयन के अलावा दर्जनों श्रद्धालु शामिल थे।

बेबी मसीह:- गोशाला रोड निवासी बेबी मसीह ने बताया कि क्रिसमस को लेकर चर्च से लेकर घरों में भी रंग व सफाई की गई है। 25 को हर्षोल्लास से पर्व मनाया जाएगा।

संजू प्रकाश:- क्रिसमस की तैयारी में जुटी संजू प्रकाश ने बताया कि वे प्रत्येक वर्ष क्रिसमस पर अपने घर में गोशाला बनाती है जिसमें मरियम माता, युसुफ, यीशु, गड़ेरिया एवं जोतिसी बनाकर रखा जाता है। क्रिसमस पर पहनने के लिए उन्होंने गाउन की खरीदारी की है।

अर्पित मसीह:- अर्पित मसीह क्रिसमस को लेकर खासी उत्साहित थे। उन्होंने बताया कि क्रिसमस पर अपने दोस्तों के साथ घूमने के लिए कोर्ट और पैंट की खरीदारी की है।

X
Muzaffarpur News - carole singing in celebration of christmas festival
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..