--Advertisement--

टंकी की गाद व मिट्टी से किशोरियों की हत्या का साक्ष्य ढूंढ़ेगी सीबीआई

Muzaffarpur News - क्राइम रिपोर्टर| मुजफ्फरपुर साहू रोड स्थित बालिका गृह की पानी टंकी की गाद व छत से बटोरी गई मिट्टी से सीबीआई...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:10 AM IST
Muzaffarpur News - cbi seeks evidence of murder of teen girls from clay and soil
क्राइम रिपोर्टर| मुजफ्फरपुर

साहू रोड स्थित बालिका गृह की पानी टंकी की गाद व छत से बटोरी गई मिट्टी से सीबीआई किशोरियों की हत्या का साक्ष्य तलाश करेगी। सीएफएसएल के वैज्ञानिक जब्त गाद व मिट्टी का केमिकल एनालिसिस करेंगे। नमूनों को विशेष पॉक्सो कोर्ट में पेश कर इसकी जांच सीएफएसएल से कराने की अनुमति लेगी। संभावना है कि सोमवार को सीबीआई इसके लिए कोर्ट पहुंचेगी। कोर्ट में हुए 164 के बयान में तीन किशोरियों ने कहा था कि बालिकागृह में प्रताड़ना से किशोरियों की मौत हो चुकी है। पानी टंकी के पास बच्ची की हत्या की गई थी। इस बयान के आधार पर पुलिस ने बालिकागृह परिसर में टंकी के पास खुदाई कराई, लेकिन कुछ नहीं मिला। अब सीबीआई छत पर स्थित पानी टंकी की जांच करा रही है। बच्चियों की हत्या की तह तक पहुंचने के लिए सीबीआई छापेमारी, छानबीन, पूछताछ करने के साथ ही वैज्ञानिक जांच का भी सहारा ले रही है। जांच रिपोर्ट से सीबीआई बाल व कीचड़ से जुड़े सच्चाई से पर्दा उठने की संभावना जता रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई आगे की जांच करेगी। गिरफ्तार आरोपित में से एक की निशानदेही पर सीबीआई की टीम ने शुक्रवार को शहर के साहू रोड स्थिति बालिका गृह की पानी टंकी को खंगाला था। गिरफ्तार आरोपित ने सीबीआई को बताया था कि मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर ने पानी टंकी में डुबो कर एक बच्ची की हत्या कर दी थी। इस जानकारी के बाद शुक्रवार को सीबीआई टीम ने बालिका गृह पहुंच कर पानी टंकी की जांच की थी। वहां से बरामद बाल और कीचड़ को जब्त कर लिया था।

मधु काे महिला थाने की पुलिस लेगी रिमांड पर, फर्जीवाड़े के बिंदु पर होगी पूछताछ

वरीय अधिकारी के निर्देश पर सोमवार को न्यायालय में अर्जी देगी पुलिस

क्राइम रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर

स्वाधार गृह से लापता हुई 11 महिलाओं के जांच में पुलिस बड़ा खुलासा की ओर बढ़ रही है। अब तक की जांच में पुलिस का मानना है कि समाज कल्याण विभाग की ये योजनाएं धरातल के बजाय कागजों पर ही चल रही थीं। लाखों रुपए के बंदरबांट की कलई खुलने की उम्मीद है। इस बिंदु पर ब्रजेश की राजदार मधु से पूछताछ का निर्देश महिला थानाध्यक्ष ज्योति कुमारी को दिया गया है। महिला थानेदार ने बताया कि सोमवार को मधु को पुलिस रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी डाली जाएगी। स्वाधार गृह में आवासित बताई जा रही महिलाओं का नाम-पता फर्जी निकल रहा है। आईजी ने महिला थाने की पुलिस को निर्देश दिया है कि स्वाधार गृह का एग्रीमेंट करने वाले अधिकारी का नाम-पता लें और उससे पूछताछ करें। सचिव रमेश कुमार ने इंकार कर दिया है कि उसे संस्था के बारे में कुछ जानकारी थी। किसी ने विभाग से एग्रीमेंट किया था, यह भी उसे पता नहीं है। एग्रीमेंट के बाद स्वाधार गृह का हर तीन माह पर समाज कल्याण विभाग के अधिकारी भौतिक निरीक्षण की रिपोर्ट भी बनाते थे। भौतिक सत्यापन में महिलाएं कहां से आती थीं।

श्मशानघाट से मिला था कंकाल

बालिका गृह में बच्चियों की हत्या की जांच के दौरान सीबीआई टीम सिकंदरपुर श्मशान में खुदाई और गंडक नदी को खंगाल चुकी है। पिछले 3 अक्टूबर को सीबीआई को सिकंदरपुर स्थित श्मशान से कंकाल मिला था। इसके बाद 6 नवंबर को बूढ़ी गंडक नदी को भी खंगाला गया था।

रेप के मुख्य आरोपित मोतीपुर के इंद्रजीत की तलाश तेज

उत्तर रक्षा गृह में किशोरियों से रेप का मुख्य आरोपित मोतीपुर के इंद्रजीत को अब तक पुलिस नहीं पकड़ पाई है। उसके घर की एक बार कुर्की की जा चुकी है। लेकिन उसने सरेंडर नहीं किया। अब उसके दूसरे घर का पुलिस को सुराग लगा है। इसलिए फिर से कुर्की का वारंट लेने की कवायद में महिला थाने की पुलिस जुट गई है।

उत्तर रक्षा गृह में किशोरियों से रेप के 5 साल पुराने कांड में महिला प्रहरी ने किया सरेंडर| उत्तर रक्षा गृह में पांच साल पहले वर्ष 2013 में 3 किशोरियों से रेप के मामले में कुर्की जब्ती की डर से आरोपित महिला प्रहरी लक्ष्मी देवी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। उसके परिजनों ने शनिवार को इसकी सूचना महिला थानाध्यक्ष ज्योति कुमारी को देते हुए अब कुर्की जब्ती की कार्रवाई रोकने का आग्रह किया है। महिला थानाध्यक्ष ने लक्ष्मी देवी के घर की कुर्की करने के लिए मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त करा ली थी। गायघाट थाना के महेश्वारा गांव में लक्ष्मी देवी के घर पर रविवार को पुलिस टीम पहुंचने वाली थी। शुक्रवार को विशेष पॉक्सो कोर्ट में सरेंडर कर दिए जाने की रिपोर्ट लक्ष्मी के पुत्र ने पुलिस को दी है।

X
Muzaffarpur News - cbi seeks evidence of murder of teen girls from clay and soil
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..