अपेक्षाज आंगन प्ले स्कूल में बच्चों को बेहतर माहाैल

Muzaffarpur News - मुजफ्फरपुर|अपेक्षाज आंगन (ए प्ले स्कूल) रेस कोर्स, चक्कर मैदान के पास है। स्कूल का इंफ्रास्ट्रक्चर अंतरराष्ट्रीय...

Dec 04, 2019, 08:22 AM IST
Muzaffarpur News - children better than in aganij angan play school
मुजफ्फरपुर|अपेक्षाज आंगन (ए प्ले स्कूल) रेस कोर्स, चक्कर मैदान के पास है। स्कूल का इंफ्रास्ट्रक्चर अंतरराष्ट्रीय स्तर का है। फर्नीचर भी बच्चों की सुविधा व सुरक्षा को ध्यान मे रखकर है। निगरानी और सुरक्षा के उद्देश्य से क्लास रूम व कैंपस में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। अनुभवी शिक्षिकाएं व स्टाफ बच्चों को उनके घर से पहली बार स्कूल जाने के बदलाव को महसूस नहीं होने देता है।

बच्चे यहां खेल-खेल में सीखते हैं। बच्चों को पढ़ाने और सिखाने के लिए साइंटिफिकली डिजाइंट गेम्स, खिलौनों और नवीन तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है। स्कूल में उपलब्ध शिक्षाप्रद खिलौनाें से बच्चों को व्यस्त रखा जाता है। बच्चों के बहुआयामी विकास के लिए नृत्य, संगीत, योगा व अन्य गतिविधियां नियमित रूप से कराई जाती हैं। वहीं अभिभावक-शिक्षक मीटिंग भी होती है। स्कूल के शिक्षकाें का प्रयास रहता है कि खेल-खेल में बच्चे सीखें। नामांकन के लिए सुबह 8 से एक बजे तक संपर्क किया जा सकता है। लड़कियाें का नामांकन नि: शुल्क है।

X
Muzaffarpur News - children better than in aganij angan play school
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना