अाज जंक्शन के मास्टर प्लान पर हाेगा मंथन, डीअारएम भी अाएंगे

Muzaffarpur News - जंक्शन के विस्तार काे लेकर बने मास्टर प्लान पर शनिवार काे मंथन हाेगा। साेनपुर मंडल के डीअारएम अनिल कुमार गुप्ता...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:30 AM IST
Muzaffarpur News - churning will be done on the master plan of today junction darm will also come
जंक्शन के विस्तार काे लेकर बने मास्टर प्लान पर शनिवार काे मंथन हाेगा। साेनपुर मंडल के डीअारएम अनिल कुमार गुप्ता के नेतृत्व में सभी वरीय अधिकारी उपस्थित रहेंगे। बताया जाता है कि मास्टर प्लान की स्वीकृति मिलने के बाद तीन मुख्य बिंदुअाें पर मंथन किया जाएगा। इसमें दाे नए प्लेटफार्म बनाने, अारअारअाई काे चालू करने अाैर दक्षिण दिशा में भी उत्तर की तरह प्रवेश द्वार बनाने के लिए स्थल का निरीक्षण के साथ जायजा लिया जाएगा। इसके अतिरिक्त काेचिंग डिपाे काे नारायणपुर में शिफ्ट करने अाैर नारायणपुर अनंत से गुड्स यार्ड काे सिलाैत में स्थानांतरित करने पर भी चर्चा की जाएगी। बता दें कि लंबे समय से जंक्शन के विस्तार नहीं हाेने से ट्रेनाें की लेट-लतीफी हाेती है। इससे हमेशा हंगामे की स्थिति बनी रहती है। 15 मार्च काे जंक्शन का निरीक्षण करने अाए पूमरे के जीएम एलसी त्रिवेदी ने इसके विस्तार के लिए मास्टर प्लान बनाने की स्वीकृति दी। मास्टर प्लान बनने के बाद रेलवे बाेर्ड से भी इसकी स्वीकृति मिल गई है। अब इसके कार्यान्वयन के लिए जीएम खुद माॅनिटरिंग कर रहे हैं। डीअारएम समेत अन्य अधिकारी भारत वैगन की जमीन पर भी जंक्शन के विस्तार की संभावनाअाें का जायजा लेंगे।

सराय स्टेशन के पास मालगाड़ी हुई बेपटरी, घंटों ठप रहा परिचालन

मुजफ्फरपुर | सराय स्टेशन पर गुरुवार की देर रात 1.30 बजे मालगाड़ी बेपटरी हाे गई। जिसके बाद मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड पर परिचालन ठप हाे गया। कई ट्रेनें विभिन्न स्टेशनाें पर फंसी रही। सूचना पर टीअाई नवीन कुमार सिंह समेत कई अधिकारियों ने माैके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद बेपटरी हुई बाेगी से अन्य बाेगियाें काे काटकर अलग किया गया। अलग किए गए रैक काे हाजीपुर के लिए रवाना कर दिया गया। इसके बाद बेपटरी हुई मालबाेगी काे 4.20 बजे सुबह पटरी पर चढ़ाया गया। तब, परिचालन सामान्य हाे सका।

X
Muzaffarpur News - churning will be done on the master plan of today junction darm will also come
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना