घटने के बावजूद सामान्य से 1.7 डिग्री अधिक रात का तापमान

Muzaffarpur News - चार दिनाें में घटने के बाद भी रात का तापमान सामान्य से 1.7 डिग्री अधिक हाेने के साथ ही मंगलवार काे दिन का तापमान...

Dec 04, 2019, 08:26 AM IST
चार दिनाें में घटने के बाद भी रात का तापमान सामान्य से 1.7 डिग्री अधिक हाेने के साथ ही मंगलवार काे दिन का तापमान सामान्य के बराबर 26 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के विपरीत साेमवार की तुलना में मंगलवार काे न्यूनतम तापमान में 0.3 डिग्री की वृद्धि हुई ताे अधिकतम तापमान में 0.5 डिग्री की कमी अाई है।

मौसम विभाग ने अागे पछुआ के साथ ही पुरवा हवा के चलने से काेहरा छाने के साथ ही दिन के तापमान में एक से दाे डिग्री की कमी अाने की संभावना जताई है। जिले के तापमान में बदलाव जारी है। मंगलवार काे अधिकतम तापमान 26.0 डिग्री व न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मंगलवार काे चार दिनाें के बाद न्यूनतम तापमान एक बार फिर से बढ़ोत्तरी हुई है। माैसम विभाग के अनुमान, अगले चार दिनाें में आसमान में हल्के बादल छाने के साथ ही पछुआ हवा की रफ्तार पांच से अाठ किलाेमीटर प्रति घंटा तक रह सकती है। इस दाैरान कुछ स्थानों पर पुरवा हवा भी चलने की उम्मीद है। माैसम विभाग ने जिले के तापमान में उतार-चढ़ाव जारी रहने की संभावना जताई है। इस बीच अधिकतम तापमान के 24 से 26 डिग्री व न्यूनतम तापमान के 12 से 13 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। पछुआ हवा के साथ तापमान में अाई कमी से लाेगाें काे अब दोपहर में छाेड़कर बांकी समय में ठंड का अनुभव हाेगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना