एसकेएमसीएच में सुपर स्पेशिएलिटी सेंटर का दिसंबर में लोकार्पण करेंगे डॉ. हर्षवर्धन : निषाद

Muzaffarpur News - मुजफ्फरपुर के साथ उत्तर बिहार के लोगों को दिसंबर से एसकेएमसीएच में बन रहे सुपर स्पेश्यिलिटी सेंटर में इलाज की...

Bhaskar News Network

Jul 10, 2019, 08:30 AM IST
Muzaffarpur News - dr harshvardhan will inaugurate super specialty center in skmch in december nishad
मुजफ्फरपुर के साथ उत्तर बिहार के लोगों को दिसंबर से एसकेएमसीएच में बन रहे सुपर स्पेश्यिलिटी सेंटर में इलाज की सुविधा उपलब्ध हाे जाएगी। एसकेएमसीएच परिसर में नवनिर्मित सुपर स्पेश्यिलिटी सेंटर का दिसंबर में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. हर्षवर्धन ने उद्घाटन करने की जानकारी दी है। यह बातें मंगलवार काे सांसद अजय निषाद ने कही। सांसद ने कहा, जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था में अपेक्षित सुधार के लिए मंगलवार काे संसद भवन में केंद्रीय मंत्री डाॅ. हर्षवर्धन से मुलाकात की।

इसी दौरान मंत्री ने मंत्री ने बताया कि सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर काफी गंभीर है। एसकेएमसीएच को अपग्रेड करने एवं इस परिसर में बने सुपर स्पेश्यिलिटी सेंटर को शुरू करने कि कवायद तेज हाे गई है। साथ ही उन्होंने चमकी बुखार के बच्चों को बचाने के लिए चल रही सरकारी मदद पर भी चर्चा की। केंद्रीय मंत्री से इस बीमारी पर शोध, इलाज, जागरूकता के साथ ही बीमारी प्रभावित गांवों का सर्वे कराकर सभी गरीबों को पक्का मकान उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया है। डॉ. हर्षवर्धन ने इस सुझाव से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काे अवगत कराने का आश्वासन दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष एसकेएमसीएच में चमकी बुखार पर शोध सेंटर खोलने, प्रस्तावित कैंसर अस्पताल निर्माण तय समय सीमा में कराने, बायोलॉजिकल लैब को शुरू करने के साथ अन्य मांगों काे भी रखा। एसकेएमसीएच में हृदयरोग, किडनी समेत छह प्रकार की गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए सुपर स्पेश्यिलिटी सेंटर का निर्माण हाे रहा है।

एईएस से बच्चों को बचाने के उपायों पर भी मंत्री से हुई चर्चा बीमारी से प्रभावित गावों में सर्वे कराने का किया आग्रह

मुजफ्फरपुर | मुजफ्फरपुर के साथ उत्तर बिहार के लोगों को दिसंबर से एसकेएमसीएच में बन रकेकेन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन ने उद्घाटन करने की जानकारी दी है। यह बातें मंगलवार काे सांसद अजय निषाद जी ने कही। सांसद ने कहा कि जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था में अपेक्षित सुधार के लिए मंगलवार काे संसद भवन में केंद्रीय मंत्री डा. हर्षवर्धन से मुलाकात की। इसी दौरान मंत्री ने मंत्री ने बताया कि सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर काफी गंभीर है। एसकेएमसीएच को अपग्रेड करने एवं इस परिसर में बने सुपर स्पेशीलिटी सेंटर को शुरू करने कि कवायद तेज हा़े गयी है। साथ ही उन्होंने चमकी बुखार के बच्चों को बचाने के लिए चल रहे सरकारी मदद पर भी चर्चा की। केन्द्रीय मंत्री से इस बीमारी पर शोध, इलाज, जागरूकता के साथ ही बीमारी प्रभावित गांवों का सर्वे कराकर सभी गरीबों को पक्का मकान उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया है। डॉ हर्षवर्धन ने इस सुझाव से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काे अवगत कराने का आश्वासन दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष एसकेएमसीएच में चमकी बुखार पर शोध सेंटर खोलने, प्रस्तावित कैंसर अस्पताल निर्माण तय समय सीमा में कराने, बायोलॉजिकल लैब को शुरू करने के साथ अन्य मांगों काे भी रखा। एसकेएमसीएच में हृदयरोग, किडनी समेत छह प्रकार के गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए सुपर स्पेशीलिटी सेंटर का निर्माण हाे रहा है।

X
Muzaffarpur News - dr harshvardhan will inaugurate super specialty center in skmch in december nishad
COMMENT