--Advertisement--

हड़ताल की सफलता के लिए एक्टू ने की बैठक, आंदोलन किए जाएंगे तेज

एजुकेशन रिपोर्टर|मुजफ्फरपुर केंद्र की मजदूर विरोधी नीतियों के विरुद्ध 8 व 9 जनवरी को प्रस्तावित देशव्यापी...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 03:57 AM IST
Muzaffarpur - echtu39s meeting will be held for the success of the strike agitation will be swift
एजुकेशन रिपोर्टर|मुजफ्फरपुर

केंद्र की मजदूर विरोधी नीतियों के विरुद्ध 8 व 9 जनवरी को प्रस्तावित देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने के लिए शुक्रवार को एक्टू की बैठक हरिसभा चौक पर हुई। इसके लिए 22 नवंबर को पटना में आयोजित कंवेंशन में भागीदारी का निर्णय हुआ। बैठक में हड़ताल की महत्ता बताई गई।

ट्रेड यूनियनों की 12 सूत्री मांगों को नजरअंदाज करते उन पर हमलों को बढ़ाने के खिलाफ आंदोलन तेज करने का निर्णय हुआ। बैठक में कृष्णमोहन, मनोज यादव, सकल ठाकुर, सूरज सिंह, परशुराम पाठक, संजय दास, सुरेश राम, किशोरी राम, संतलाल पासवान, वीरेंद्र चौधरी आदि थे।

मुरौल | शिक्षा एक वरदान एवं नशा उन्मूलन विषय पर शनिवार को प्राथमिक विद्यालय देदौल मीरापुर मे निषाद संघर्ष मोर्चा की ओर से कार्यक्रम हुआ। आप नेता हरिओम किशोर निषाद ने कहा, आज के समय में लोग गुणवत्ता पूर्ण मध्याह्न भोजन पर ज्यादा जोर दे रहे हैं। इससे शिक्षा का स्तर गिर रहा है। जिलाध्यक्ष महावीर सहनी ने कहा, शिक्षित समाज से ही विकास हो सकता है। मौके पर प्रवक्ता लालबाबू सहनी, रंजीत, उपेंद्र, विनोद, मुरौल मछुआरा संघ की अध्यक्ष पिंकी कुमारी थीं।

शिक्षित समाज से ही गांव का होगा विकास

सेमिनार को सफल बनाने के लिए विमर्श

गायघाट | निषाद संघर्ष मोर्चा की बैठक प्रखंड अध्यक्ष मनोज सहनी की अध्यक्षता में कर्पूरी स्मृति भवन सभागार में हुई। इसमें शिक्षा एक वरदान एवं नशा उन्मूलन अभियान के तहत होने वाले जिलास्तरीय सेमिनार को सफल बनाने को लेकर विमर्श हुआ। वक्ताओं ने निषाद समाज को जागरूक व शिक्षित बनाने पर जोर देते हुए संगठित रहने की अपील की। बैठक में मोर्चा के जिलाध्यक्ष महावीर सहनी, उपाध्यक्ष सुधीर सहनी, महासचिव तेज नारायण सहनी, नागेन्द्र सहनी, मुन्ना सहनी, दिनेश सहनी, लालबाबू सहनी, नीतेश्वर सहनी, बलराज सहनी, सुनील सहनी, विनोद सहनी आदि थे।

X
Muzaffarpur - echtu39s meeting will be held for the success of the strike agitation will be swift
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..