--Advertisement--

सघन जांच के बाद एंट्री, नंगे पांव देनी पड़ी परीक्षा

Muzaffarpur News - एजुकेशन रिपोर्टर| मुजफ्फरपुर बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आयोजित प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:10 AM IST
Muzaffarpur News - entry after intensive investigation barefooted examination
एजुकेशन रिपोर्टर| मुजफ्फरपुर

बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आयोजित प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा शनिवार को जिले में 23 केंद्रों पर संपन्न हुई। सभी केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ परीक्षार्थियों को एंट्री कराई गई। इस दौरान प्रशासनिक व्यवस्था काफी चुस्त-दुरुस्त दिखी।

केंद्र पर कैमरे के साथ-साथ जैमर भी लगाए गए थे। केंद्राधीक्षक, स्टैटिक मजिस्ट्रेट, महिला पुलिस बल, पुलिस, दो महिला मजिस्ट्रेट ने केंद्र पर पहुंचकर परीक्षार्थियों की जांच की। जूता-मोजा पहनकर आनेवाले परीक्षार्थियों को नंगे पांव परीक्षा देनी पड़ी। रविवार और सोमवार को भी दो पालियों में परीक्षा होगी।

टेक्सटबुक के साथ एंट्री की मिली इजाजत | सघन जांच के बाद ही केंद्रों पर परीक्षार्थियों को एंट्री मिली। जांच के बाद छात्रों को एनसीईआरटी, सीबीएसई और अन्य बोर्ड से संबंधित विज्ञान, गणित और सामान्य अध्ययन की किताबें लेकर जाने की छूट दी गई थी। 150 अंकों की परीक्षा में कुल 150 प्रश्न पूछे गए थे। इसमें गणित, विज्ञान, जीएस, करंट अफेयर्स से सवाल पूछे गए थे। परीक्षा दो घंटे की हुई। किसी भी केंद्र पर कदाचार के आरोप में छात्र को निष्कासित किए जाने की सूचना नहीं मिली है।

जिला स्कूल से परीक्षा देकर निकलते परीक्षार्थी।

इंटर स्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा से कार्यालयों में सन्नाटा

मुजफ्फरपुर | बिहार कर्मचारी चयन आयोग के प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा के कारण शनिवार को डीआरडीए समेत कई सरकारी कार्यालयों में सन्नाटा पसरा रहा। इसके अनुबंध पर कार्यरत लिपिक वर्ग के अधिकांश कर्मचारियों के परीक्षा देने जाने के कारण कार्यालयों में कार्यरत सरकारी कर्मचारी व प्रधान सहायकों के अलावा कोई भी कर्मचारी नहीं दिखा। विभिन्न विभागों के अनुबंध पर कार्यरत जहां इक्का-दुक्का कर्मचारी गायब रहे। वहीं डीआरडीए में सन्नाटा रहा। डीआरडीए के प्रधान लिपिक ने बताया कि कार्यालय के अधिकांश कर्मचारी अनुबंध पर कार्यरत है। सभी ने इस परीक्षा को देने के लिए फार्म भरा था।

X
Muzaffarpur News - entry after intensive investigation barefooted examination
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..