• Hindi News
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Muzaffarpur News first time before burning alive it has also been raided at home now the deployment of security personnel

जिंदा जलाने के पहले दाे बार घर पर राेड़ेबाजी भी कर चुका है अाराेपित, अब सुरक्षाकर्मी की तैनाती

Muzaffarpur News - क्राइम रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर माेहल्ले के युवक द्वारा जिंदा जला दी गई युवती व उसके परिवार वालाें पर पहले भी कम...

Dec 11, 2019, 08:21 AM IST
Muzaffarpur News - first time before burning alive it has also been raided at home now the deployment of security personnel
क्राइम रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर

माेहल्ले के युवक द्वारा जिंदा जला दी गई युवती व उसके परिवार वालाें पर पहले भी कम सितम नहीं गुजरे। इसी वर्ष नवरात्र के दिन जब घर में पंडित कलश स्थापना करा रहे थे, उस समय अपने अाधा दर्जन लफंगे दाेस्ताें के साथ पहुंचकर अाराेपित राजा राय ने युवती के घर राेड़ेबाजी की। दबंग राजा राय के भय से युवती के परिजन व माेहल्ले के अन्य लाेगाें ने अब तक जुबान नहीं खाेला। दाे दिनाें से बंद युवती के घर का ताला साेमवार की दाेपहर युवती काे पटना रेफर किए जाने के बाद खुला। जीवन-माैत से जूझ रही युवती काे लेकर अन्य परिजन पटना निकल गए, ताे युवती के पिता घर की रखवाली कर रहे हैं। अब ताे सुरक्षाकर्मी की भी तैनाती की गई है।

युवती के पिता ने दैनिक भास्कर से बातचीत में कहा कि हम गरीब अाैर लाचार हैं। मजदूरी करते हैं। 3 वर्षाें से जाे कुछ हाे रहा था, उसे इसलिए सहन कर रहा था कि मेरे जैसे परिवार की हिम्मत राजा राय जैसे दबंग के खिलाफ जुबान खाेलने की नहीं है। बल्कि, माेहल्ले में भी काेई सब जानते हुए उसके खिलाफ मुंह नहीं खाेलेगा। तीन वर्षाें से उसकी नजर मेरी बेटी पर थी। बेटी ने जब माेबाइल पर बात करने से इनकार किया, ताे घर पर राेड़े फेंक कर शीशा ताेड़ दिया। तब राजा राय के पिता हमारे यहां पहुंचे थे। बेटे की गलती काे स्वीकार भी किया। हम ताे लाेक लाज काे लेकर चुप रहे। नवरात्र में भी जब पंडित जी कलश पूजा करा रहे थे, ताे कई बदमाश दाेस्ताें के साथ अाकर घर पर राेड़ेबाजी की। जब भी बेटी घर में अकेले हाेती थी ताे चहारदीवारी फांद कर पहुंच जाता अाैर बेटी पर दबाव बनाता था। 4 बेटियाें में 3 की शादी हाे गई है। हम इतना डर गए थे कि प|ी जब ड्यूटी पर जाती अाैर बेटी घर में अकेले हाेती ताे हम घर में बाहर से ताला लगा देते थे। उस दिन ताला नहीं लगा सके। बेटी छत पर गेहूं सुखाने गई ताे दाे लड़काें के साथ पहुंच कर उस हैवान ने मेरी बेटी काे जला दिया।

...जिंदा जलाने के बाद साक्ष्य मिटाने के लिए पानी भी पटाया

युवती के पिता ने कहा कि राजा ने उनकी बेटी काे छत पर जिंदा जलाने के बाद टंकी से पानी निकाल कर पटा दिया था। हम अंजान अादमी इसे नहीं समझ सके अाैर बेटी के जाे जले कपड़े अादि पड़े थे उन्हें उस पानी के साथ बुहार दिया। पुलिस काे जब यह बताया ताे खेत में फेंके उन अवशेष काे जांच के लिए लेते गई। माेहल्ले के लाेगाें ने भी नाम न छापने की शर्त पर युवती के पिता के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि राजा के खिलाफ मुंह खाेलने की हिम्मत किसी में नहीं है। उसके साथ रहनेवाले लड़के भी उसी तरह के हैं।

जांच के लिए पुलिस ने युवती के माेबाइल काे किया जब्त | अहियापुर पुलिस ने जांच के लिए जली युवती के माेबाइल काे जब्त कर लिया है। पुलिस यह जांच कर रही है कि क्या राजा राय वाकई बार-बार युवती काे फाेन कर परेशान करता था। युवती की शादी दूसरी जगह तय हाे रही थी। यह जानने के बाद राजा ज्यादा परेशान करने लगा।

करीब 3 वर्षाें से राजा करता था दबंगई, बेटी पर बनाता था दबाव

भास्कर में लापरवाही की खबर छपने के बाद भूल सुधार

एसकेएमसीएच से रेफर होने के बाद युवती को ले जाते स्वास्थ्यकर्मी।

एनएचआरसी ने तलब की कार्रवाई नहीं करने के दाेषी अधिकारी पर कार्रवाई की रिपाेर्ट

गुलशाद (मुजफ्फरपुर) | अहियापुर में जिंदा जलाई गई युवती से लगातार 3 साल से हाे रही छेड़खानी अाैर इसकी 5 बार शिकायत पर कार्रवाई नहीं किए जाने की लापरवाही काे राष्ट्रीय मानवाधिकार अायाेग (एनएचआरसी) ने गंभीरता से लिया है। अायाेग ने मुख्य सचिव अाैर डीजीपी काे भेजे नाेटिस में पूछा है कि इस लापरवाही के लिए किस पुलिस अधिकारी पर की गई कार्रवाई की विस्तृत रिपाेर्ट 4 सप्ताह के अंदर दें। साथ ही घर में घुसकर जिंदा जलाने के बाद की गई बिंदुवार कार्रवाई का भी जिक्र रिपाेर्ट में हाेना चाहिए। अगर किसी स्तर पर काेई अन्य लापरवाही हुई है ताे इसके लिए भी संबंधित पर कार्रवाई से अायाेग काे अवगत कराएं। अायाेग ने साेमवार काे मामले में संज्ञान लेते हुए दाेनाें अधिकारियाें काे नाेटिस भेजा था। इधर, अाईजी गणेश कुमार ने बताया, युवती से छेड़खानी काे लेकर परिजनाें के 5 बार शिकायत करने पर एफअाईअार नहीं लेने वाले अधिकारी काे चिह्नित करने के लिए जांच शुरू की गई है। उन्हाेंने बताया, परिजनाें से बात की जा रही है कि उन्हाेंने छेड़खानी की शिकायत, किस पुलिस अधिकारी से की थी। कहां किसे अावेदन दिया गया था। अाईजी ने बताया कि इसकी जांच नगर डीएसपी से कराई जा रही है।

युवती के भाई ने कहा- सफाईकर्मी बता अाईसीयू में घुसने की काेशिश की, गार्ड ने खदेड़ा ताे भागे

बीते शनिवार को जिंदा जलाई गई युवती के भाई ने बताया कि एसकेएमसीएच में हालचाल लेने के बहाने पहुंचे साेमवार काे दिन में एक सफेदपाेश ने केस मैनेज करने के लिए दबाव बनाया। इसके बाद देर रात में अाराेपी के 5 साथी पहुंच गए। इसमें दाे युवकों ने खुद काे सफाईकर्मी बताकर अाईसीयू में घुसने की काेशिश की, लेकिन तैनात हाेमगार्ड ने उन्हें राेक दिया। गार्ड ने परिचय पत्र मांगा ताे वाे लाेग रुक गए। फिर एसकेएमसीएच के सुरक्षा गार्ड काे हमलाेगाें ने खबर की। गार्ड ने खदेड़ा ताे पांचाें भाग गए। इसके बाद माेबाइल पर काॅल कर केस मैनेज कर लेने के लिए धमकी भी मिली। तब हमलाेगाें ने निर्णय लिया कि मरीज काे पटना में ही भर्ती करना बेहतर हाेगा।

नवरात्र में भी अाधा दर्जन लफंगाें के साथ घर पर फेंका था राेड़े

डर के कारण बेटी के अकेले हाेने पर घर में लगाना पड़ता था ताला

एफअाईअार में जुड़ेगी छेड़खानी व घर में घुस कर दुष्कर्म के प्रयास में जिंदा जलाने की धारा

निजी अस्पताल की सूचना पर संज्ञान नहीं लिए जाने की नगर डीएसपी ने की जांच, जमादार और थानेदार से जवाब तलब

मुजफ्फरपुर | जलाई गई युवती के मामले में छेड़खानी व घर में घुसकर दुष्कर्म के प्रयास में पुलिस जिंदा जलाने की धारा जाेड़ेगी। इसके लिए अाईजी गणेश कुमार ने निर्देश दिया है। इसके बाद नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने अहियापुर थानेदार विकास कुमार काे जरूरी कार्रवाई करने के लिए कहा है। नगर डीएसपी ने बताया, पीड़िता की मां का पुन: बयान अाैर मजिस्ट्रेट की माैजूदगी में लिए गए युवती के बयान के अाधार इस केस में छेड़खानी, घर में घुसकर दुष्कर्म का प्रयास करने की धारा जुड़ेगी।

इधर, निजी अस्पताल में भर्ती कराने के बाद अहियापुर थाने में दी गई सूचना पर कार्रवाई क्याें नहीं हुई इसकी जांच भी नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने की है। उन्हाेंने निजी अस्पताल प्रबंधन के कर्मचारियाें का बयान लिया। थाने में भेजी गई पुलिस इंफाॅर्मेशन स्लिप की काॅपी ली है। इस पर जमादार भाेला यादव का हस्ताक्षर था। इसके बाद नगर डीएसपी ने थाने की दैनिक रजिस्ट्रर का भी जायजा लिया। इसमें निजी अस्पताल से सूचना देने का जिक्र मिला है। साथ ही जमादार भाेला यादव ने अस्पताल में जाकर बयान लेने की काेशिश करने का भी जिक्र है। स्टेशन डायरी में जिक्र है कि अस्पताल पहुंचने पर पुलिस कर्मियाें ने देखा कि जली युवती बयान देने के काबिल नहीं है। उसके काेई करीबी भी वहां नहीं थे। अगले दिन रविवार काे परिजन के बयान के लिए पुन: अस्पताल में संपर्क नहीं किए जाने काे लेकर डीएसपी ने अहियापुर थानेदार से जवाब मांगा है। अाईजी ने बताया, जिसकी भी लापरवाही सामने अाएगी उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गार्ड की हुई तैनाती, डरने की जरूरत नहीं : सिटी डीएसपी

नगर डीएसपी राम नरेश पासवान ने बताया कि पीड़ित काे पटना रवाना करने के लिए गार्ड की तैनाती की गई थी। एक गार्ड रेगुलर साथ में भी रहेगा। पटना पुलिस भी सुरक्षा के लिए मुस्तैद रहेगी। इसके अलावा पीड़ित परिवार की सुरक्षा के लिए अार्म्स गार्ड की तैनाती उसके घर पर की गई है। गार्ड लगातार घर पर तैनात रहेगा। मामले के अन्य अाराेपियाें की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी की जा रही है।

राजा की प्रवृत्ति देख कर उसके खिलाफ बाेलना था खतरनाक

10 दिसंबर को फ्रंट पेज पर छपी खबर

उधर, केरोसिन छिड़क मोतिहारी की महिला काे जिंदा जलाया; पति पर अाराेप

मुजफ्फरपुर | मोतिहारी के घोड़ासहन के लेन बसबरिया गांव में रीता देवी को प्रताड़ित कर केरोसिन छिड़क कर आग लगा दी गई। गंभीर हालत में उसे एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। महिला के भाई सीतामढ़ी निवासी राजू साह ने एसकेएमसीएच अाेपी में पुलिस को बयान दर्ज कराया है। उसने बहन को दहेज के लिए प्रताड़ित कर जलाने का आरोप बहनोई राजेश प्रसाद पर लगाया है। उसने पुलिस को बताया, सोमवार की दोपहर 3 बजे के करीब बहन के जलने की सूचना मिली। इस पर वह ससुराल पहुंचे अाैर बहन एसकेएमसीएच ले आए थे।

माेहल्ले में काेई भी उसके खिलाफ नहीं खाेलता है मुंह

Muzaffarpur News - first time before burning alive it has also been raided at home now the deployment of security personnel
X
Muzaffarpur News - first time before burning alive it has also been raided at home now the deployment of security personnel
Muzaffarpur News - first time before burning alive it has also been raided at home now the deployment of security personnel
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना