विज्ञापन

भाषा की परीक्षा में सब्जेक्टिव सवाल पर हुई माथापच्ची, कदाचार में 2 निष्कासित

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 04:17 AM IST

Muzaffarpur News - एजुकेशन रिपोर्टर|मुजफ्फरपुर भाषा की परीक्षा में बुधवार को अंग्रेजी में सब्जेक्टिव सवालों पर छात्रों को...

Muzaffarpur News - headlines over subjective question in language test 2 expelled in misconduct
  • comment
एजुकेशन रिपोर्टर|मुजफ्फरपुर

भाषा की परीक्षा में बुधवार को अंग्रेजी में सब्जेक्टिव सवालों पर छात्रों को माथापच्ची करनी पड़ी। वहीं ऑब्जेक्टिव सवाल सामान्य होने से स्टूडेंट्स को ज्यादा परेशानी नहीं हुई। कदाचार के आरोप में दो स्टूडेंट्स को परीक्षा से बाहर का रास्ता दिखाया गया। दोनों पालियों को मिलाकर 737 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा छोड़ी। पहली पाली में 23011 परीक्षार्थी आवंटित थे, जिसमें 352 ने परीक्षा छोड़ी। दूसरी पाली में 16021 परीक्षार्थियों में 379 अनुपस्थित रहे। जिले में 52 केंद्रों पर परीक्षार्थियों को सघन जांच से गुजरना पड़ा। फिर भी नकल के आरोप में परीक्षार्थी निष्कासित हो रहे हैं। दूसरी ओर विलंब से पहुंचने पर छात्र-छात्राओं को रोका गया तो उन्होंने विरोध भी किया।

साइंस के स्टूडेंट्स का अब पूरा ध्यान मैथ्स पर

साइंस संकाय के छात्र-छात्राओं का अब पूरा ध्यान मैथ्स की परीक्षा पर केंद्रित हो गया है। फिजिक्स और केमिस्ट्री का पेपर मनमाफिक गुजरने के बाद छात्र यही मना रहे हैं कि उनका गणित का पेपर भी आसानी से निकल जाए। इसे लेकर वह पूरी तरह से इस विषय पर फोकस कर रहे हैं।

पहली पाली में 352 और दूसरी पाली में 379 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित, परीक्षा केंद्रों पर रहा जांच दल का पहरा

इंटर की परीक्षा देकर विद्या बिहार स्कूल सेंटर से बाहर निकलते परीक्षार्थी।

एनआरबी की परीक्षा आज, 16 फरवरी को होगी एमबी की परीक्षा

मुजफ्फरपुर | इंटर की परीक्षा के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। अब गुरुवार को पहली पाली में विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के छात्र-छात्राओं की एनआरबी विषय की परीक्षा होगी। वहीं एमबी विषय की परीक्षा 16 फरवरी को दूसरी पाली में होगी। इसको लेकर बोर्ड की ओर से गाइडलाइन जारी किया गया है। छात्रों के कंफ्यूजन को देखते हुए बोर्ड ने यह कदम उठाया है। बोर्ड की ओर से जारी नए निर्देश के अनुसार सम्बन्धित दोनों विषयों की परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों को 15 मिनट का कूल ऑफ पीरियड दिया जाएगा। यह प्रथम पाली के लिए सुबह 9:30 से 9:45 तक तथा द्वितीय पाली में दोपहर 1:45 से 2:00 बजे तक रहेगा। दोनों विषयों की परीक्षा 1 घंटे 30 मिनट की होगी। जिसकी जानकारी जिले के सभी केंद्राधीक्षक, कोषागार/ बैंक, स्टेटिक दंडाधिकारी, को निर्देश दिया गया है।

X
Muzaffarpur News - headlines over subjective question in language test 2 expelled in misconduct
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें