राजनीति / मुजफ्फरपुर बालिका सुधार गृह कांड की निष्पक्ष जांच की जाए, तो कई और मंत्री फंसेंगे: तेजस्वी



If fair investigation of shelter home case, more ministers will be stabbed, Tejasvi said
X
If fair investigation of shelter home case, more ministers will be stabbed, Tejasvi said

  • तेजस्वी ने कहा-गरीब सवर्णों को सरकारी नौकरी में 10 फीसदी आरक्षण का कोई विरोध नहीं

Dainik Bhaskar

Feb 08, 2019, 11:01 AM IST

दरभंगा. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि मुजफ्फरपुर बालिका सुधार गृह कांड पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुप्पी साधे हुए हैं। इस कांड की एक मात्र गवाह को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने करीबी के संरक्षण में मधुबनी भेज दिया, जहां से वो गायब है। अगर इसकी निष्पक्ष जांच हो तो कई और मंत्री फंसेंगे है। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब सवर्णों को सरकारी नौकरी में 10 फीसद आरक्षण की घोषणा कर इन्हें ठगने का काम किया। 

 

तेजस्वी ने कहा कि राजद सवर्णों के आरक्षण का विरोधी नहीं है। इसकी आड़ में जरूरतमंदों के आरक्षण को समाप्त करने की साजिश का पुरजोर विरोध करता है। ये बातें गुरुवार को सदर प्रखंड के लोआम गांव स्थित गंगा भगत मेमोरियल ग्राउंड में आयोजित 'बेरोजगारी हटाओ एवं आरक्षण बढ़ाओ' रैली में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कही। रैली को तेजस्वी यादव ने कुल 26 मिनट 33 सेकेंड तक संबोधित किया। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर एक साथ हमला बोला। इस दौरान कई बार नारे भी लगे।

40 साल में सबसे अधिक बेरोजगारी 
उन्होंने एक संस्था का हवाला देते हुए कहा कि देश में बेरोजगारी की दर पिछले 40 साल में सबसे अधिक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस चुनावी वादों से जनता को लुभाकर सत्ता में आए थे, वे सभी जुमले निकल गए। प्रति साल 2 करोड़ बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने का वादा किया गया था। यदि 2 करोड़ युवा पकौड़ा तलेंगे तो खरीदेगा कौन और खाएगा कौन? यही विकास का मॉडल है?

 

पलटू और फेंकू की सरकार उखाड़ फेंकें
राजद ने कभी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया। यहीं कारण है कि लालू प्रसाद आज जेल में हैं। अगर हम भी भाजपा से हाथ मिला लेते तो आज परेशानी नहीं होती। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार समाजवाद की विचारधारा की जगह आरएसएस की नीति देशवासियों पर थोप रही है। तेजस्वी यादव ने मंच से युवाओं का आह्वान किया कि पलटू राम और फेकू राम की सरकार को उखाड़ फेंके।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना