जरूरत पड़ी तो जिला प्रशासन शहर के किसी भी होटल को बना सकता है क्वारेंटाइन अथवा आइसोलेशन सेंटर

Muzaffarpur News - होटल मालिक ही कराएंगे साफ-सफाई की व्यवस्था कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की स्थिति में जरूरत पड़ने पर जिला...

Apr 08, 2020, 07:51 AM IST
होटल मालिक ही कराएंगे साफ-सफाई की व्यवस्था

कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की स्थिति में जरूरत पड़ने पर जिला प्रशासन शहर के किसी भी होटल को क्वारेंटाइन सेंटर और आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए ले सकता है। क्वारेंटाइन सेंटर या आइसोलेशन वार्ड बनाने पर वहां की सारी सुविधा और साफ-सफाई की व्यवस्था होटल मालिकों के जिम्मे हाेगी।

क्वारेंटाइन सेंटर के तौर पर इस्तेमाल करने के बाद निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत होटल काे सेनेटाइज कराकर मालिक काे लौटा दिया जाएगा। ये बातें डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने मंगलवार काे कलेक्ट्रेट सभागार में शहर के सभी होटल मालिकों के साथ आयोजित बैठक में कही। डीएम ने कहा कि अब तक जिले में एक भी काेराेना पॉजेटिव केस सामने नहीं आया है। लेकिन, हमें सतर्क रहने के साथ ही किसी भी विकट तथा चुनौतीपूर्ण स्थिति से लड़ने के लिए तैयार रहना होगा।

कोरोना वायरस पर सामुदायिक प्रयास से ही विजय संभव है। सभी होटल मालिकों ने एक स्वर में इस विकट परिस्थिति में प्रशासन के साथ खड़े रहने तथा सभी प्रकार के सहयोग के लिए तैयार हाेने की बात कही। बैठक में डीडीसी उज्जवल कुमार सिंह, डीपीआरओ कमल सिंह, जिला पंचायती राज पदाधिकारी फैयाज अख्तर भी उपस्थित थे।

कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक करते डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना