स्कूलों में प्रबंध समिति का गठन नहीं तो एचएम पर होगी कार्रवाई

Muzaffarpur News - एजुकेशन रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर अब तक स्कूलों में प्रबंध समिति का गठन नहीं करने वाले हेडमास्टर पर कार्रवाई तय हो...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:26 AM IST
Muzaffarpur News - if the management committee is not formed in schools action will be taken on hm
एजुकेशन रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर

अब तक स्कूलों में प्रबंध समिति का गठन नहीं करने वाले हेडमास्टर पर कार्रवाई तय हो गई है। विभाग की ओर से लगातार निर्देश दिए जाने के बाद भी अब तक समिति का गठन नहीं करने को लेकर डीईओ ने सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को पत्र जारी किया है। इसमें कहा गया है कि अगर 24 घंटे के भीतर ऐसे स्कूल में प्रबंध समिति के गठन की जानकारी उपलब्ध नहीं कराई जाती है तो प्रधानाध्यापक पर कार्रवाई होगी। इसमें राजकीय, राजकीयकृत, प्रोजेक्ट बालिका एवं उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालयों में नियमित रूप से प्रबंध समिति की बैठक किए जाना अनिवार्य बनाया गया है लेकिन ऐसे स्कूलों में बैठक नहीं होती है।

14 को डीएन हाईस्कूल में 6 बिंदुओं पर होनी है बैठक

14 अक्टूबर यानी सोमवार को डीएन उच्च विद्यालय में सभी विद्यालयों के हेडमास्टरों की बैठक बुलाई गई है। इसमें उन्हें 6 बिंदुओं पर पूरी रिपोर्ट के साथ बैठक में उपस्थित होना है। इसमें विद्यालय में प्रबंध समिति के गठन, उन्नयन बिहार कार्यक्रम के अंतर्गत स्मार्ट क्लास के संचालन से संबंधित रिपोर्ट, पोस्ट मैट्रिक छात्रवृति, डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर स्कीम, विद्यालयों में संचालित विभिन्न योजनाओं से संबंधित उपयोगिता प्रमाण पत्र और छात्र-छात्राओं के 75 प्रतिशत उपस्थिति संबंधित प्रतिवेदन शामिल है। यह बैठक 14 अक्टूबर को दो चरणों में होगी।

X
Muzaffarpur News - if the management committee is not formed in schools action will be taken on hm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना