एसटीईटी में परीक्षा हॉल में बातचीत करते पकड़े गए तो होंगे निष्कासित

Muzaffarpur News - एजुकेशन रिपोर्टर|पटना/मुजफ्फरपुर माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 के दौरान अगर परीक्षार्थी परीक्षा हॉल में...

Jan 20, 2020, 08:05 AM IST
Muzaffarpur News - if you are caught talking in the examination hall in stet you will be expelled
एजुकेशन रिपोर्टर|पटना/मुजफ्फरपुर

माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 के दौरान अगर परीक्षार्थी परीक्षा हॉल में बातचीत करते पकड़े गए तो उन्हें परीक्षा से निष्कासित कर दिया जाएगा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से परीक्षार्थियों के लिए यह निर्देश जारी किया गया है। एसटीईटी के परीक्षार्थियों को कहा गया है कि परीक्षा हॉल में आपस में बातचीत करते या किसी अनुचित कार्य करते पकड़े गए तो निष्कासित कर दिया जाएगा। इसके अलावा किसी प्रकार के कदाचार या गलत तरीके का इस्तेमाल करते हुए पकड़े जाने पर भी उन्हें परीक्षा से निकाल दिया जाएगा। एसटीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थियों को कहा गया है कि ओएमआर पर व्हाइटनर, इरेजर, रबर, ब्लेड, नाखून का प्रयोग पूरी तरह वर्जित है। यदि इसका प्रयोग किसी भी स्थान पर किया मिलेगा तो परीक्षार्थी का रिजल्ट रद्द कर दिया जाएगा।

28 जनवरी को परीक्षा

एसटीईटी 28 जनवरी को होना है। परीक्षा में सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ होंगे। हर सवाल के चार संभावित उत्तर दिए हुए रहेंगे, जिसमें केवल एक ही सही होगा। सही उत्तर का चुनाव कर ओएमआर पर काले या नीले बॉल प्वाइंट पेन से गोलक को रंगना है। इसके अलावा ओएमआर शीट पर पिछले भाग पर हिंदी व अंग्रेजी में दिए गए वाक्यों के सामने बॉक्स में परीक्षार्थी को अपनी लिपि में लिखना अनिवार्य है। ओएमआर को न मोड़ने की सलाह भी परीक्षार्थियों की दी गई है। परीक्षार्थी प्रश्न पत्र ले जा सकते हैं लेकिन ओएमआर उन्हें जमा करना होगा।

एडमिट कार्ड में गड़बड़ी का नहीं होगा सुधार

बिहार बोर्ड ने एसटीईटी के एडमिट कार्ड में गड़बड़ी सुधार करने से इनकार कर दिया है। बोर्ड ने कहा है कि कई बार अभ्यर्थियों को अपने आवेदन में सुधार का मौका दिया गया था। आवेदन में सुधार के लिए अलग-अलग तिथियों में कुल 5 बार मौका दिया गया। अभ्यर्थियों द्वारा किए गए आवेदन के आधार पर रजिस्ट्रेशन स्लिप में अंकित सूचना के आधार पर ही एडमिट कार्ड जारी किया गया है। इसमें अगर गड़बड़ी है तो यह अभ्यर्थियों की गलती है। इसमें सुधार नहीं किया जाएगा।

X
Muzaffarpur News - if you are caught talking in the examination hall in stet you will be expelled

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना