अमेरिका में गर्भवती महिला की पहले हत्या की, फिर पेट काटकर भ्रूण निकाला

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:36 AM IST

Muzaffarpur News - शिकागो | अमेरिका के शिकागो में पुलिस ने एक गर्भवती की हत्या के मामले में गुरुवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।...

Muzaffarpur News - in america the pregnant woman first assassinated then she bruised her abdomen
शिकागो | अमेरिका के शिकागो में पुलिस ने एक गर्भवती की हत्या के मामले में गुरुवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि 19 वर्षीय मार्लेन ओचोआ-लोपेज को उसकी परिचित 46 साल की क्लेरिसा फिगेरोआ ने 23 अप्रैल को अपने घर बुलाया था। उसने कहा था कि फ्री में बच्चे की जरूरत की चीजें देगी, लेकिन इसके बजाय लोपोज का गला दबाकर मार डाला। साथ ही उसके गर्भ से बच्चे को निकाला गया। क्लेरिसा, उसकी बेटी डेसिएरी और इस कांड में शामिल प्योत्र बोबाक को पकड़ लिया गया है। पुलिस के मुताबिक अपराध नफरत के कारण अंजाम दिया गया।

पाक: सिंध प्रांत के एक ही इलाके में 400 से ज्यादा बच्चे एचआईवी पॉजिटिव

इस्लामाबाद | पाकिस्तान में सिंध प्रांत के लरकाना के वासेओ गांव में 400 से ज्यादा लोग एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इनमें से ज्यादातर बच्चे हैं। विभाग के मुताबिक- पूरे पाकिस्तान में डॉक्टर दूषित उपकरणों का इस्तेमाल कर रहे हैं। ये लोग उन्हीं का शिकार हुए हैं। आंकड़े बढ़ सकते हैं। पाकिस्तान लंबे समय से एचआईवी के लिए कम प्रसार वाला देश माना जाता था, लेकिन अब ये बीमारी खतरनाक दर से बढ़ रही है। खासकर सिरिंज से ड्रग लेने वालों और सेक्स वर्कर्स के बीच। संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, 2017 में लगभग 20 हजार नए एचआईवी मामलों के साथ पाक एशिया में दूसरे नंबर पर आ गया है।

मदर्स डे पर बहन ने 70 रु. का लॉटरी टिकट गिफ्ट किया, नौ करोड़ का जैकपॉट लगा

न्यूयॉर्क | अमेरिका में नॉर्थ कैरोलिना में एक महिला की किस्मत गिफ्ट में मिले टिकट के कारण बदल गई है। 74 साल की वील्का रोमन अपने मंगेतर और बहन के साथ मदर्स डे पर रेस्टोरेंट में खाना खा रही थी। इसके बाद बहन ने उसे 70 रुपए का लॉटरी का टिकट गिफ्ट किया। इसके अगले दिन लॉटरी का ड्रा निकला, जिसमें वील्का के टिकट जैकपॉट निकला। जैकपॉट निकलने की सूचना भी उसे फोन पर मैसेज से दी गई। इसके बाद वील्का की खुशी का ठिकाना न रहा, क्योंकि उसे नौ करोड़ रुपए का इनाम मिलने जा रहा था। ये कैरोलिना के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा जैकपॉट है।

विंडो

दुबई में छोटा विमान क्रैश, चार की मौत; एयरपोर्ट संचालन एक घंटे बाधित रहा

दुबई | दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रनवे की मरम्मत के काम से जुड़ा छोटा विमान गुरुवार को क्रैश हो गया। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में तीन ब्रिटिश और एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक शामिल है। इसके चलते दुनिया के सबसे व्यस्त इस एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन करीब एक घंटे तक बाधित रहा।

अल्जीरिया: सरकार के खिलाफ 90वें दिन प्रदर्शन, राष्ट्रपति चुनाव में 73 लोग खड़े हुए

अल्जीयर्स | अल्जीरिया में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन 90वें दिन जारी रहा। राष्ट्रपति अब्देलअजीज के पद से हटने के बाद भी लोग कार्यकारी राष्ट्रपति से पद छोड़ने की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शन दबाने के लिए शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने बल प्रयोग कर 100 लोगों को हिरासत में लिया है। इस बीच, जुलाई में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव में दावेदारी के लिए 73 लोगों ने अावेदन किया है।

चीन की लौह खदान में पानी भरा, 26 लोगों को निकाला, 17 लोग अब भी फंसे

बीजिंग | चीन के हेइलोंगजियांग प्रांत के कुइहिंगोंग में एक लौह अयस्क खदान में पानी भरने से उसमें 17 मजदूर फंस गए है। राहत दल ने 26 लोगों को सकुशल निकाल लिया है। बताया गया है कि घटना शुक्रवार तड़के तीन बजे की है, जब खदान में खनन चल रहा था। एक शाफ्ट टूटने से पानी तेजी से खदान में भर गया।

अफगानिस्तान में गलती से नाटो ने हवाई हमला किया, 17 पुलिसकर्मियों की मौत

काबुल | अफगानिस्तान के हेलमंड प्रांत में तालिबान के साथ लड़ाई के दौरान नाटो द्वारा गलती से पुलिस दल पर हवाई हमला हो गया। इस हमले में 17 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। हमला उस वक्त हुआ जब अफगान पुलिस शहर के पास तालिबान के साथ जंग लड़ रही थी। 14 अन्य पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

ताइवान की संसद ने समलैंगिक शादी काे मान्यता दी, ऐसा करने वाला एशिया का पहला देश बना; अब तक ब्रिटेन समेत 28 देश गे मैरिज को मंजूरी दे चुके हैं

रूढ़िवादी सांसदों द्वारा विरोध जताने पर वोटिंग से प्रस्ताव पास

एजेंसी | ताइपे

ताइवान समलैंगिक शादी को वैधानिक दर्जा देने वाला एशिया का पहला देश बन गया है। देश की संसद में शुक्रवार को इस संबंध में विधेयक लाया गया। इसका रूढ़िवादी सांसदों ने विरोध किया, तो मतदान कराना पड़ा। मतदान में प्रस्ताव के पक्ष में 66 वोट, जबकि विपक्ष में 27 वोट पड़े। अब ये कानून 24 मई से लागू हो जाएगा। जब संसद में मतदान हो रहा था, तब बाहर सड़कों पर फैसले के इंतजार में हजारों समलैंगिक मौजूद थे। संसद में प्रस्ताव पास होते ही उन्होंने एक-दूसरे को गले लगाकर जश्न मनाया। साथ ही 30 से ज्यादा देशों में एलजीबीटी समुदाय ने अपनी जीत के जश्न में सतरंगी ध्वज लहराए। बता दें कि ताइवानी सुप्रीम कोर्ट ने 2017 में कहा था कि समलैंगिकों को शादी की मंजूरी न देना संविधान का उल्लंघन है। इसके लिए सांसद दो साल में कानून बनाएं। अदालत के इस फैसले के बाद नवंबर 2018 में जनमत संग्रह हुआ था, जिसे 67% लोगों ने खारिज कर दिया था। दुनिया में सबसे पहले नीदरलैंड ने साल 2000 में समलैंगिक शादी को मंजूरी दी थी। तब से अब तक अमेरिका समेत 28 देश इस संबंध में कानून पास कर चुके हैं।

लोकसभा चुनाव: आखिरी चरण आते-आते विपक्षी दलों की एकजुटता उलझी

कांग्रेस बयान से पलटी, कहा- यह सच नहीं कि हम पीएम पद के दावेदार नहीं

आजाद बोले- देश की सबसे बड़ी और पुरानी पार्टी को मौका मिलना चाहिए

एजेंसी | नई दिल्ली

कांग्रेस प्रधानमंत्री पद की दावेदारी नहीं करने के बयान से एक दिन बाद ही पलट गई है। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कहा कि यह सच नहीं है कि कांग्रेस पीएम पद के लिए दावा पेश नहीं करेगी। मेरे पिछले बयान का मतलब यह था कि जब हम चुनावों के बीच हैं, तब हमें आपस में नहीं लड़ना चाहिए। हम प्रधानमंत्री पद का नेता सर्वसम्मति से तय करें। कांग्रेस देश की सबसे पुरानी और बड़ी राजनीतिक पार्टी है। पांच साल सरकार चलाने के लिए इस सबसे बड़ी और पुरानी पार्टी को मौका मिलना चाहिए।

इससे पहले आजाद ने गुरुवार को कहा था कि कांग्रेस का मकसद केवल एनडीए सरकार बनने से रोकना है। उनकी पार्टी को प्रधानमंत्री पद नहीं मिलने पर कोई समस्या नहीं होगी। कांग्रेस सर्वसम्मति से हुए फैसले के साथ जाएगी। कांग्रेस के इस बयान को विपक्ष के छोटे दलों ने बड़ी उम्मीद के साथ देखा था। इधर, कांग्रेस के बयान से पलटने के बाद बसपा का बयान भी आ गया। बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि कांग्रेस राज में दलितों को कानून का फायदा नहीं पहुंचा। इसलिए बसपा और सपा जैसी पार्टियों को आगे आना पड़ा। अब सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के बयान का असर 23 मई को होने वाली विपक्ष की बैठक पर पड़ सकता है।

मिलिट्री नर्सिंग सर्विस के रिटायर्ड अफसरों काे अब मिलेगा पूर्व सैनिक का दर्जा

नई दिल्ली | मिलिट्री नर्सिंग सर्विस (एमएनएस) के अधिकारियाें काे रिटायरमेंट के बाद पूर्व सैनिक का दर्जा मिलेगा। सूत्राें ने शुक्रवार काे बताया कि रक्षा मंत्रालय अाैर सशस्त्र बल इसे सैद्धांतिक मंजूरी दे चुके हैं। उन्हाेंने बताया कि एमएनएस में ब्रिगेडियर या इससे ऊपर के रैंक पर कार्यरत अधिकारी अन्य अधिकारियाें के लिए तय नियमाें के अनुसार अपने सरकारी वाहन पर स्टाफ प्लेट्स लगा सकेंगे। स्टाफ प्लेट पर अधिकारी का रैंक हाेता है। पूर्व सैनिक का दर्जा मिलने से एमएनएस के अधिकारियाें काे सरकारी नाैकरियाें का अावेदन करने में लाभ मिलेगा। फिलहाल एमएनएस में पांच हजार से ज्यादा अधिकारी हैं।


ऑस्ट्रेलिया में आम चुनाव आज; मतदान अनिवार्य होने से 95 साल में कभी 91%से कम वोटिंग नहीं, पर 12 साल में 6 प्रधानमंत्री बने



एजेंसी | मेलबर्न

ऑस्ट्रेलिया में शनिवार को आम चुनाव के लिए वोटिंग होगी। सरकार ने 1924 में यहां अनिवार्य मतदान का नियम बनाया था। तब से कभी भी यहां 91% से कम वोटिंग नहीं हुई। साल 1994 में तो 96.22% वोटरों ने मतदान किया था। सरकार मानती है कि वोटिंग अनिवार्य होने से लोग राजनीति और सरकार के कार्यों में रुचि लेते हैं। वे सक्रिय होकर वोटर बनने के लिए रजिस्ट्रेशन कराते हैं। देश में 18 या उससे अधिक उम्र के नागरिकों को वोटिंग का अधिकार है। वोटिंग नहीं करने पर सरकार वोटर से जवाब मांगती है। संतोषजनक जवाब या उचित कारण नहीं मिलने पर करीब 1000 रुपए का जुर्माना लगाती है। इससे नियम का कुछ संगठन विरोध भी करते हैं। वे कहते हैं कि यह लोकतंत्र के मूलभूत आधार मतलब आजादी के खिलाफ है। इस नियम के समर्थक कहते हैं कि सरकार चुनने में जनता की भागीदारी अहम होनी चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया में हर तीन साल में आम चुनाव होते हैं। सरकार वोटिंग बढ़ाने के लिए वोटरों की सुविधा पर ध्यान देती है। जिन नागरिकों के पास अपने घर नहीं हैं, वे यात्री वोटर के तौर पर खुद का रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। अस्पताल में भर्ती वोटर पोस्टल बैलेट से वोटिंग कर सकते हैं। जो लोग वोटिंग के दिन बूथ पर पहुंचने में असमर्थ हैं, उनके लिए अर्ली वोटिंग सिस्टम की सुविधा है। बता दें कि 23 देशों में वोटिंग अनिवार्य है।

कांग्रेस सही ढंग से काम करती तो मोदी पीएम नहीं बनते: मायावती

यूपी के मिर्जापुर में मायावती-अखिलेश ने साझा रैली की।

आखिरी रैलियां: मोदी ने खरगाेन, राहुल ने सोलन में रैली की

मोदी बोले-आदिवासियों के बीच आकर बैठो, थकान मिट जाएगी

खरगोन |
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव-2019 के लिए शुक्रवार को मध्यप्रदेश के खरगोन में आखिरी रैली की। उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में कहते हैं, चुनाव लंबा हो गया है। सब थक गए हैं। मैं कहता हूं कि कभी आदिवासियों के बीच में आकर बैठो, सारी थकान मिट जाएगी। मैंने चुनाव अभियान की शुरुआत यूपी के मेरठ से की थी। आखिरी सभा मध्यप्रदेश के खरगोन में हो रही है। मेरठ-खरगोन 1857 के स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े हैं। मेरठ में अंग्रेजों के खिलाफ सैनिक विद्रोह हुआ था। खरगोन में भीमा नायक ने आदिवासी स्वतंत्रता सेनानियों का नेतृत्व किया था।

ताइवानी संसद का फैसला सुनने के लिए 50 हजार से ज्यादा समलैंगिक बारिश के बीच सड़क पर मौजूद थे।

ऑस्ट्रेलिया में मतदान केंद्रों के अलावा वोटर्स ऑनलाइन वोट भी दे सकेंगे।

मुजफ्फरपुर, शनिवार, 18 मई , 2019

ऐप पर फोटो स्कैन करें और वीडियो देखें

प्रियंका का मोदी पर तंज- आपने सबसे बढ़िया अभिनेता को प्रधानमंत्री बनाया, इससे अच्छा अमिताभ को प्रधानमंत्री बनाते

मिर्जापुर| कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर और कुशीनगर में रोड शो किए। उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि आपने (जनता ने) सबसे बढ़िया अभिनेता को प्रधानमंत्री बना दिया। इससे अच्छा तो अमिताभ बच्चन को ही प्रधानमंत्री बना देते। दोनों को कुछ करना तो था नहीं। उधर, राहुल गांधी ने हिमाचल के सोलन में रैली की।

बसपा प्रमुख मायावती ने मिर्जापुर में रैली की। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद लंबे अरसे तक कांग्रेस बहुमत में रही, लेकिन देश का सही दिशा में विकास नहीं हो सका। पिछड़ा होने का नाटक करने वाले नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। भाजपा और कांग्रेस एक ही जैसे हैं। अगर कांग्रेस ने सही ढंग से काम किया होता तो मोदी प्रधानमंत्री नहीं बन पाते। कांग्रेस राज में भी कानून का लाभ दलितों और पिछड़ों को नहीं मिल सका। डॉ. आंबेडकर ने कहा था कि सही मायनों में कानून का फायदा लेना है तो केंद्र में सत्ता की चाबी अपने हाथ रखो।

दिल्ली में अांधी-बारिश से बदला माैसम का मिजाज, नहीं उतर सकीं 32 उड़ानें

नई दिल्ली | दिल्ली में शुक्रवार काे माैसम का मिजाज बदला अाैर तेज अांधी के साथ बारिश भी हुई। इस कारण इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शाम तीन बजे से पांच बजे और रात आठ बजे के बाद कुछ घंटे उड़ान सेवा बाधित रही। इस दाैरान 32 उड़ानें नहीं उतर पाईं। दिल्ली हवाई अड्डे का परिचालन करने वाली कंपनी डायल के प्रवक्ता ने बताया कि खराब मौसम के कारण 11 उड़ानाें काे जयपुर, लखनऊ अाैर अमृतसर के हवाई अड्डों पर भेजना पड़ा। देर रात 10 बजे तक उड़ान सेवा शुरू नहीं हाे पाई थी।

12 साल में सबसे ज्यादा 1099 दिन जूलिया गिलार्ड प्रधानमंत्री रहीं

ऑस्ट्रेलिया में 12 साल में 6 प्रधानमंत्री बन चुके हैं। 2007 से केविन रड 934 दिन पीएम रहे थे। जूलिया गिलार्ड 2010 से 1099 दिन तक पद पर रहीं। रड 2013 में फिर पीएम चुने गए, पर 83 दिन ही सके। 2013 में टोनी एबट आए। उनका टर्म 727 दिन रहा। मैल्कम टर्नबुल 2015 में आए। 1074 दिन बाद पद छोड़ना पड़ा। 2018 में स्कॉट मॉरिसन 270 दिन के पीएम बने।

मिर्जापुर में रैली के दौरान प्रियंका ने एक लड़के को पास बुलाकर अपनी गाड़ी में चढ़ा लिया।

ब्रेक्जिट पर फंसीं थेरेसा पद छोड़ेंगी, जॉनसन ने पीएम पद पर दावा ठोका

एजेंसी | लंदन

ब्रिटेन में ब्रेक्जिट को लेकर प्रधानमंत्री थेरेसा मे की कंजरवेटिव पार्टी और विपक्षी लेबर पार्टी के बीच वार्ता नाकाम हो गई है। इसके साथ ही थेरेसा पद छोड़ने के लिए राजी हो गई हैं। इसके बाद लंदन के पूर्व मेयर और प्रधानमंत्री थेरेसा के सबसे बड़े आलोचकों में से एक कंजरवेटिव नेता बोरिस जॉनसन ने प्रधानमंत्री पद पर अपना दावा ठोक दिया है। उन्होंने ऐलान किया है कि पीएम थेरेसा के पद छोड़ने के बाद वह देश में कंजरवेटिव पार्टी का नेतृत्व करेंगे।

गौरतलब है कि ब्रिटेन के यूरोपीय यूनियन से अलग होने को लेकर अभी असमंजस बना हुआ है। 4 अप्रैल को ब्रिटेन के हाउस ऑफ कॉमंस में सिर्फ एक वोट के बहुमत से ब्रेक्जिट की समयसीमा को बढ़ाने के पक्ष में मतदान हुआ था, जिसको लेकर प्रधानमंत्री थेरेसा मे की खूब आलोचना हुई थी। विपक्षी लेबर पार्टी ने इसका पुरजोर विरोध किया था। ब्रिटेन के यूरोपीय यूनियन से अलग होने के फैसले को लेकर समझौता अब तक तीन बार खारिज हो चुका है। ये चौथा मौका होगा जब इसे संसद में पेश किया जाएगा।

कैलिफोर्निया में एफ-16 विमान गोदाम के अंदर क्रैश, पायलट की जान बची

न्यूयॉर्क| कैलिफोर्निया में मार्च एयर रिजर्व बेस के बाहर एक गोदाम में एफ-16 लड़ाकू विमान क्रैश हो गया। घटना में पांच नागरिक घायल हो गए हैं। घटना के वीडियो में दिख रहा है कि विमान के गिरने से गोदाम की छत पर एक बड़ा छेद हो गया है। हालांकि पायलट बचने में सफल रहा।

राष्ट्रकवि दिनकर की नातिन मंत्री महेश शर्मा को ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार

भास्कर न्यूज| नोएडा

केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा को ब्लैकमेल करने के आरोप मेें नोएडा की समाजसेवी उषा ठाकुर को गिरफ्तार किया गया। काेर्ट ने उनकाे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। उषा ठाकुर राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की चचेरी नातिन हैं। पुलिस का दावा है कि केंद्रीय मंत्री का स्टिंग करने वाले मुख्य आरोपी टीवी चैनल के संपादक आलोक कुमार के साथ साजिश में उषा ठाकुर भी शामिल थी। इससे पहले महिला पत्रकार नीशू और बाद में आलोक व निशा नामक युवती की गिरफ्तारी हुई थी। अभी खालिद की गिरफ्तारी बाकी है। इसके अलावा पूर्व डीएसपी की भूमिका भी अभी संदेह के घेरे में है। केंद्रीय मंत्री को ब्लैकमेल करने का 22 अप्रैल को खुलासा हुआ था। स्टिंग वीडियाे के नाम पर 10 करोड़ रुपए की मांग कर रही पत्रकार नीशू काे मंत्री ने गिरफ्तार करवा दिया था।

चौटाला की 1.94 करोड़ की संपत्ति कुर्क : ईडी

एजेंसी | नई दिल्ली

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला की दिल्ली स्थित 1.94 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क हुई है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ये कार्रवाई की। ईडी ने बताया कि चौटाला का एक प्लाट और एक फार्म हाउस को कुर्क किया है। ये कार्रवाई चौटाला के बेटों - अजय, अभय और अन्य के खिलाफ सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर के बाद की गई है।

13

Muzaffarpur News - in america the pregnant woman first assassinated then she bruised her abdomen
Muzaffarpur News - in america the pregnant woman first assassinated then she bruised her abdomen
Muzaffarpur News - in america the pregnant woman first assassinated then she bruised her abdomen
Muzaffarpur News - in america the pregnant woman first assassinated then she bruised her abdomen
Muzaffarpur News - in america the pregnant woman first assassinated then she bruised her abdomen
Muzaffarpur News - in america the pregnant woman first assassinated then she bruised her abdomen
Muzaffarpur News - in america the pregnant woman first assassinated then she bruised her abdomen
Muzaffarpur News - in america the pregnant woman first assassinated then she bruised her abdomen
Muzaffarpur News - in america the pregnant woman first assassinated then she bruised her abdomen
X
Muzaffarpur News - in america the pregnant woman first assassinated then she bruised her abdomen
Muzaffarpur News - in america the pregnant woman first assassinated then she bruised her abdomen
Muzaffarpur News - in america the pregnant woman first assassinated then she bruised her abdomen
Muzaffarpur News - in america the pregnant woman first assassinated then she bruised her abdomen
Muzaffarpur News - in america the pregnant woman first assassinated then she bruised her abdomen
Muzaffarpur News - in america the pregnant woman first assassinated then she bruised her abdomen
Muzaffarpur News - in america the pregnant woman first assassinated then she bruised her abdomen
Muzaffarpur News - in america the pregnant woman first assassinated then she bruised her abdomen
Muzaffarpur News - in america the pregnant woman first assassinated then she bruised her abdomen
Muzaffarpur News - in america the pregnant woman first assassinated then she bruised her abdomen
COMMENT